Advertisement

Skin Care Products

खूबसूरत त्वचा के लिए आपके पास जरूर होने चाहिए ये 4 ब्यूटी टूल्स

Megha SharmaMegha Sharma  |  Nov 18, 2020
खूबसूरत त्वचा के लिए आपके पास जरूर होने चाहिए ये 4 ब्यूटी टूल्स

Advertisement

मुझे यकीन है कि कोरोनावायरस की वजह से हुए लॉकडाउन में आपने भी त्वचा के लिए कई घरेलू नुस्खे (Home Remedies for Skin) अपनाएं होंगे। फेस स्क्रब से लेकर, पील और फेशियल मसाज तक हमने लॉकडाउन में ट्राई की लेकिन अब शायद आपको एट होम ब्यूटी टूल्स के बारे में भी पता होना चाहिए? 
तो चलिए सबसे पहले यह जानते हैं कि ये ब्यूटी टूल्स (4 Must Have Beauty Tools) कितने असरदार हैं और इन पर पैसे खर्च करना सही है कि नहीं? तो इसका जवाब है हां। 

आपके पास होने चाहिए ये 4 ब्यूटी टूल्स- 4 Beauty Tools you Must Have in Hindi

डर्मा रोलर

क्या आपने माइक्रोनीडलिंग के बारे में सुना है? डर्मा रोलर कुछ ऐसा ही होता है और इसका इस्तेमाल करना बहुत ही आसान होता है। डर्मा रोलर पर कुछ माइक्रोनीडल्स होती हैं जो आपकी त्वचा पर छोटे-छोटे पंचर करती है, जिससे आपकी त्वचा रिजुविनेट होती है। डर्मा रोलर सबसे सस्ते स्किन टूल्स में से एक है, जो स्कार्स, स्ट्रेच मार्क्स और अनईवन स्किन टोन के लिए इस्तेमाल किया जाता है। अगर आप शुरुआत कर रही हैं तो आप 0.2 मिलीमीटर का डर्मा रोलर खरीद सकती हैं। 

जेड रोलर

जेड रोलर काफी मशहूर है और इसे आपको जरूर ट्राई करना चाहिए। ये त्वचा को स्टिम्यूलेट करता है और पफिनेस को कम करता है। आप जेड रोलर का कई तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं। रात में सोने से पहले या फिर सुबह उठने के बाद आप इससे रोल कर सकते हैं। आप इसको एक ब्रांडेड शीट मास्क के ऊपर भी रोल कर सकते हैं और इससे आपकी त्वचा स्वस्थ रहती है।

 

गुआ शा स्टोन

गुआ शा त्वचा की पफिनेस को कम करता है। ये छोटा सा टूल आपको सबसे अच्छे रिजल्ट देता है। ये आपकी त्वचा में ब्लड के सर्कुलेशन को बढ़ाता है। इसके साथ ही आपकी त्वचा को जवां बनाता है। ये आपके चेहरे को कन्टूर भी करता है। आप इसका इस्तेमाल रोज रात को सोने से पहले या फिर हफ्ते में कुछ बार कर सकते हैं। 

आइस ग्लोब्स

आइस ग्लोब्स आपकी त्वचा के लिए किसी जादूई टूल से कम नहीं है। आप इन्हें तब के लिए फ्रिजर में रख दें जब तक ये फ्रीज नहीं हो जाते और ओर इसके बाद सर्कुलर मोशन में इससे आपकी त्वचा पर मसाज करें। ये सिर दर्द भी कम करते हैं और इसका इस्तेमाल आप घर पर फेशियल करते हुए कर सकते हैं।

POPxo की सलाह: MyGlamm के इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स के साथ अपने मेकअप गेम को रखें ऑन प्वाइंट।