home / रिलेशनशिप
आप भी अपनी भतीजी या भतीजे के साथ इन तरीकों से स्ट्रॉन्ग कर सकते हैं बॉन्ड

आप भी अपनी भतीजी या भतीजे के साथ इन तरीकों से स्ट्रॉन्ग कर सकते हैं बॉन्ड

बच्चों का स्वभाव जिज्ञासु होता है और उन्हें अपने आसपास के वयस्कों से जुड़ना अच्छा लगता है। वैसे तो अपनी भतीजी या भतीजे के साथ एक बोन्ड बनाना मुश्किल नहीं होना चाहिए, लेकिन यह उन लोगों के लिए कठिन हो सकता है जिन्हें बच्चों के आसपास रहने का कोई अनुभव नहीं है। इसलिए यदि आप अपने भाई के बच्चों या अपनी बहन के बच्चों के साथ एक मजेदार और दोस्ती भरा संबंध बनाना चाहते हैं, तो हम आपके लिए कुछ टिप्स लाए हैं। हम आपके लिए कुछ अच्छे तरीके लेकर आए हैं जिससे आप अपनी भतीजी या भतीजे के साथ जल्दी बोन्ड कर सकते हैं।

अपने कुछ ट्रेडिशन बनाएं जो लंबे समय तक कुछ यादें बना सकती हैं

दरअसल, आप अपने भतीजी या भतीजे के साथ कुछ मजेदार ट्रेडिशन बना सकते हैं, जिन्हें नियमित रूप से केवल आप दोनों ही फॉलो करते हैं और इससे उनके पास कुछ अच्छी यादें बन सकती हैं। अगर आपकी भतीजी या भतीजे को खेल पसंद हैं तो उनके साथ वो गेम देखना। जैसे ऑलंपिक, या फिर टेस्ट क्रिकेट या फिर वर्ल्ड कप। इसके अलावा आप लोग साथ में आइसक्रीम पार्लर जा सकते हैं या फिर लोकल वीडियो गेम पार्लर या फिर हर महीने पिज्जा खाने जा सकते हैं, जो आपका ट्रेडिशन बन सकता है। इससे आप अपनी भतीजी या भतीजे के साथ बोन्ड कर सकते हैं। 

उनके लिए एक सुरक्षित स्थान बनाएं, जहां वो अपने सभी सीक्रेट शेयर कर सकें

उनके माता-पिता शायद ऐसी स्थिति में हों जहां वे बच्चों की शरारत के लिए उन्हें पनिशमेंट देते हों। हालांकि, अगर आप उन्हें नहीं डांटते हैं और उन्हें समझते हैं तो ये आपको ऐसी जगह देता है, जहां वो आपके साथ अपने दिल की सारी बातें शेयर कर सकते हैं। आप वह व्यक्ति हो सकते हैं जिसके पास वे जीवन पर ईमानदार सलाह के लिए जाते हैं और यहां तक कि उनका पहला क्रश भी आप हो सकते हैं।

उन्हें वो तोहफे दें जो उन्हें पसंद हो

परिवार के बहुत से सदस्य बच्चों के उपहार देने के लिए जाने जाते हैं जो या तो व्यावहारिक या शैक्षिक होते हैं। लेकिन आप उन्हें वह प्रतिष्ठित खिलौना या आदि उपहार देकर चीजों को दिलचस्प बना सकते हैं जिससे वो रोमांचित हो जाएं। हालांकि यह हमेशा महंगा नहीं होता है, यह एक मजेदार उपहार का आनंद है जो एक बच्चे के दिल को अच्छा महसूस कराता है।

जैसा कि कहा जाता है, एक अच्छी मौसी या चाचा बनने के लिए आपको बच्चों के लिए अच्छे तोहफे लाने से अधिक कुछ करना होता है। इस वजह से बच्चों को हमेशा लगना चाहिए कि आप उनके लिए वहां मौजूद हैं और अगर उन्हें कुछ चाहिए या कुछ बात करनी है तो आप हमेशा उनके लिए मौजूद हैं। 

यह भी पढ़ें:
जन्मदिन की बधाई सन्देश और शुभकामनाएं
एयर पॉल्यूशन के गंभीर परिणामों से खुद को बचाने के लिए अपनाएं ये कुछ नेचुरल रेमेडीज
बच्चों के लिए परफेक्ट स्नैक है ये ब्रेड पिज्जा पॉकेट, जानें इसकी रेसिपी

POPxo की सलाह: MyGlamm की ग्लो स्किनकेयर रेंज के साथ रखें अपनी त्वचा का ख्याल।

18 Nov 2021

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text