home / रिलेशनशिप
इन 3 चीजों की वजह से आपके लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में भी आ सकती है दरार

इन 3 चीजों की वजह से आपके लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में भी आ सकती है दरार

ढेर सारी फोन कॉल्स, मूवी डेट्स या फिर वीडियो कॉल, या फिर कभी ना खत्म होने वाली व्हॉट्स एप चैट कई सारी यादें और बहुत से वर्चुअल हग्स। लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप्स ऐसे ही होते हैं, जिन्में सबकुछ बहुत ज्यादा होता है और चाहे ये आपको कितना ही रोमांटिंक क्यों ना लग रहा हो लेकिन असल में लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप काफी मुश्किल होता है। 

एक दूसरे पर भरोसा कर पाना, समय ना मिल पाना या फिर दूरी, फ्लाइट आदि ना मिलना ये सब लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप के साथ आने वाली परेशानियां हैं। हालांकि, अगर आप लॉन्ग डिस्टेंस में हैं तो आप इन्हें अच्छे से समझ सकते हैं और अगर आप अपने रिलेशनशिप को सफल बनाना चाहते हैं तो आपको इन सबसे हो कर गुजरना होगा। हालांकि, आप चाहें तो लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को बहुत अधिक रोमांटिक और खूबसूरत बना सकते हैं। क्योंकि दूरी से असल में कोई फर्क नहीं पड़ता है, बल्कि फर्क पड़ता है कि आप दोनों एक दूसरे से कितना प्यार करते हैं। 

हालांकि, इसके बाद भी हम में से अधिकतर लोग बहुत सी गलतियां कर देते हैं। ये गलतियां हम जानें, अनजानें में करते हैं लेकिन इससे हमारे लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप पर काफी असर होता है। तो चलिए आपको बताते हैं कि इन गलतियों से लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन कैसे प्रभावित होता है। 

बार-बार लड़ाई होना

भले ही पार्टनर के साथ कुछ लड़ाई होना अच्छा साउंड करता है लेकिन अगर आपकी रोजाना किसी न किसी बात पर लड़ाई होती रहती है इससे आपका रिश्ता प्रभावित हो सकता है। ये ना केवल खराब इंप्रेशन डालता है लेकिन साथ ही इससे आपका रिश्ता खत्म होने की करार पर आ जाता है। इस दौरान एक को अपने दिमाग में इस बात को रखना होता है कि वो असल में शायद ही मिल सकते हैं और ऐसे में अगर आपकी बहुत ज्यादा लड़ाई होती है तो इससे चीजें बिगड़ सकती हैं। इन लड़ाइयों से बचने के लिए आपका पार्टनर आपको अवॉइड करने लग जाता है। साथ ही दोनों के बीच दूरी बढ़ने लग जाती है और फिर चाहे आप दोनों एक दूसरे से कितना ही प्यार क्यों ना करते हों लेकिन आपके रिलेशन में शांति खत्म हो जाती है और इस वजह से रिश्ते को लंबे समय तक चला पाना मुश्किल होता है।

ओवर- पोजेसिवनेस

अपने पार्टनर की फिक्र करना अच्छा होता है और थोड़ा बहुत पोजेसिव होना भी लेकिन अगर आप जरूरत से अधिक पोजेसिव होते हैं तो ये इरिटेटिंग लग सकता है। अपने पार्टनर को उनका समय और स्पेस दें। उन्हें किसी तरह के गार्ड में ना रखें या फिर उनकी चीजों पर रोक ना लगाएं। अब आप रिलेशनशिप में हैं, इस वजह से आपको अपने पार्टनर पर भरोसा रखना चाहिए और इसके बिना आपका रिश्ता खोखला है। अपने पार्टनर को यकीन दिलाएं कि आपको उन पर भरोसा है। उन्हें स्पेशल फील कराएं, उन्हें चेक रहते रहें लेकिन जरूरत से ज्यादा कुछ ना करें।

झूठ बोलना और परवाह ना करने वाला एटिट्यूड

झूठ किसी भी रिश्ते में कड़वाहट डाल सकता है। फिर चाहे आप छोटा झूठ बोलें या फिर कोई बड़ा झूठ बोलें। चीजें जल्द ही खराब होने लग जाती हैं। इस वजह से अपने रिश्ते में ट्रांसपेरेंट रहें। साथ ही अपने इंटेंशन और एक्शन को लेकर भी क्लीयर करें। अंत में कभी भी परवाह ना करने वाला एटिट्यूड ना दिखाएं। ना ही ये कूल होता है और ना ही इससे किसी रिश्ते का अच्छा होता है। यह केवल आपके पार्टनर को जताता है कि आपको कोई फर्क नहीं पड़ता है। 

यह भी पढ़ें:
क्या आपको भी है हाई हील्स पहनने का शौक, तो पहले इसके साइड इफेक्ट्स जरूर जान लें
आगर आपका मूड भी किसी बात पर हो रखा है खराब तो यहां पढ़िए मूड ऑफ स्टेटस
निराशा से निपटने के लिए आपके बहुत काम आएंगी ये 3 टिप्स

POPxo की सलाह: MyGlamm की ग्लो स्किनकेयर रेंज के साथ रखें अपनी त्वचा का ख्याल।

11 Nov 2021

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text