ड्राई स्किन का ख्याल रखना है तो जरूर फॉलो करें ये स्किन केयर रूटीन

Skin Care Routine for Dry Skin, ड्राई स्किन का ख्याल

ऐसा नहीं है कि सिर्फ ऑयली और सेंसिटिव स्किन को ही देखभाल की जरूरत होती है। ड्राई स्किन (Dry Skin) भी उतनी ही देखभाल मांगती है। दरअसल, त्वचा की देखभाल करना बेहद जरूरी है। खासतौर पर ड्राई स्किन का ख्याल रखने के लिए एक स्किन केयर रूटीन का होना त्वचा को काफी फायदा पहुंचाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि ड्राई स्किन भी काफी सेंसिटिव होती है। मगर आजकल की लाइफ में स्किन का ख्याल रखने का समय मिल ही नहीं पाता। ऊपर से अगर आप कोरोना वायरस से गुजर चुके हैं तो इस बात को भी समझेंगे कि पॉजिटिव होने बाद हमारी स्किन पर भी काफी असर पड़ जाता है। ऐसे में त्वचा का ख्याल रखना और भी ज्यादा जरूरी हो जाता है। हम यहां आपको बता रहे हैं कि ड्राई स्किन का ख्याल रखने के लिए किस तरह का स्किन केयर रूटीन फॉलो करना चाहिए। 

हाइड्रेटेड रहें

गर्मियों में पानी ज्यादा से ज्यादा पीना चाहिए। खासतौर पर अगर आपकी ड्राई स्किन है इसे अपने स्किन केयर रूटीन में जरूर शामिल करें। हाइड्रेट रहने से ड्राई स्किन में चमक आती है और त्वचा रूखी भी नहीं लगती। वहीं अगर आप पानी कम पीती हैं तो गर्मी के मौसम में भी आपको अपनी ड्राई स्किन सर्दियों के मौसम की तरह खिंची-खिंची से महसूस होगी। इसलिए दिन में कम से कम 8-10 गिलास पानी पिएं और ड्राई स्किन को हाइड्रेट रखें।

त्वचा को एक्सफोलिएट करें

अगर आपकी ड्राई स्किन है तो इसे हफ्ते में कम से कम दो बार एक्सफोलिएट जरूर करें। यह गंदगी, जमी हुई मैल और मृत त्वचा को हटाता है और आपकी त्वचा को सांस लेने देता है। इसके लिए किसी जेंटल क्रीम आधारित एक्सफोलिएटर में ही इन्वेस्ट करें। इस तरह का एक्सफोलिएटर आपकी त्वचा को ग्लोइंग और स्मूथ बनाए रखने के लिए परफेक्ट रहेगा। 

मॉइश्चराइजर जरूर लगाएं

अगर आप यह सोचती हैं कि आपकी ड्राई स्किन को गर्मियों में मॉइश्चराइजर की जरूरत नहीं है तो हम आपको बता दें कि ऐसा कुछ भी नहीं है। गर्मियों में भी ड्राई स्किन को मॉइश्चराइजर की उतनी ही जरूरत होती है, जितनी सर्दियों में। खास ड्राई स्किन के लिए बने अच्छे मॉइश्चराइजर पर इन्वेस्ट करें। इसे रोजाना सुबह चेहरा धोने के बाद अप्लाई करें। इससे आपकी त्वचा रूखी महसूस नहीं होगी और स्वस्थ बनी रहेगी। 

सनस्क्रीन

सनस्क्रीन एक ऐसा स्किन केयर प्रोडक्ट है, जो हर तरह की स्किन पर लगाना चाहिए। फिर चाहे वो ड्राई स्किन ही क्यों न हो। ड्राई स्किन अगर अच्छे से हाइड्रेट नहीं है तो सूरज की यूवी किरणें उसे नुकसान पहुंचाने से पहले एक बार भी नहीं सोचतीं। एक नॉन-ऑयली सनस्क्रीन कम से कम एसपीएफ 30 आपके स्किन केयर रूटीन में जरूर शामिल होना चाहिए। इसे घर से बाहर निकलने से पहले चेहरे के साथ शरीर के बाकी खुले हिस्सों पर जरूर लगाएं।

MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm