चेहरे को टाइट एंड ब्राइट बनाना चाहती हैं तो रोजाना सुबह करें बस ये 4 काम

मॉर्निग स्किन केयर रूटीन, morning face routine, bright and tight skin tips

हेल्दी दमकती हुई स्किन किसको पसंद नहीं होती, लेकिन आजकल भागदौड़ भरी जिंदगी में समय की कमी के चलते स्किन की देखभाल के लिए अलग से वक्त निकालना बहुत मुश्किल है। वहीं अगर आपने समय रहते अपने स्किन पर ध्यान नहीं दिया तो वो एक उम्र के भाग लूज होने लगती है और साथ चेहरे की चमक भी गायब हो जाती है। इससे बचने के लिए आप सुबह में थोड़ा सा समय निकाल सकती हैं। अगर आप अपनी स्किन की केयर करती हैं तो आपको मेकअप लेयर्स की बिल्कुल भी जरूरत नहीं पड़ेगी। 

सुबह उठने के बाद अपनी स्किन की देखभाल कैसे करें morning face routine for bright and tight skin in hindi

अगर आप सुबह थोड़ी देर अपनी त्वचा की अच्छी देखभाल करते हैं तो आपकी त्वचा लंबे समय तक स्वस्थ रह सकती है। जी हां, इसीलिए आज हम आपको ऐसा कमाल का मॉर्निग स्किन केयर रूटीन (morning face routine for bright and tight skin) के 4 जरूरी स्टेप्स बताने जा रहे हैं जिसे फॉलो करके आप अपनी स्किन टाइट एंड ब्राइट बनाये रख सकती हैं। साथ अगर आप इन उपायों का नियम से पालन करेंगे तो आपको कभी भी पिंपल्स, झुर्रियां, एजिंग और टैनिंग की समस्या नहीं होगी। आपकी त्वचा लंबे समय तक जवान और खूबसूरत दिखेगी। तो आइए जानते है इसके लिए क्या करें -

स्टेप 1 - चेहरे को वॉश करें

सबसे पहले सुबह उठकर चेहरे को ठंडे पानी से साफ करना है। कहते हैं दिन की शुरुआत अच्छी हो तो दिन अच्छा जाता है। हम सुबह उठते ही अपना चेहरा धोने के लिए साबुन या फेसवॉश का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन आपको ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं है, आपको बस अपने चेहरे को ठंडे पानी से साफ करें। यह आपकी त्वचा में रक्त के प्रवाह को थोड़े समय के लिए तेज कर देता है। ऐसा करने से आपके चेहरे या पोर्स में जमा हुए टॉक्सिन्स दूर हो जाते हैं। साथ ही ठंडा पानी पोर्स को टाइट करेगा और आपके चेहरे की बनावट में भी सुधार लायेगा।

स्टेप 2 - स्किन को सांस लेने दें

ठंडे पानी से चेहरा धोने के बाद आपको अपने चेहरे पर कुछ भी लगाने की जरूरत नहीं है। ज्यादातर महिलाएं चेहरा धोने के बाद मॉइश्चराइजर, क्रीम या मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं। ऐसा करने से त्वचा ठीक से सांस नहीं ले पाती है। इसलिए इसे सुबह 1-2 घंटे के लिए त्वचा पर कोई क्रीम या मॉइश्चराइजर न लगाएं। 

स्टेप 3 - खूब सारा पानी पिएं

ज्यादातर महिलाएं दिन में अपने काम में इतनी व्यस्त रहती हैं कि अक्सर पानी पीना ही भूल जाती हैं। इसलिए सुबह आपको ढेर सारा पानी या लिक्विड लेना चाहिए। ऐसा करने से सुबह त्वचा अच्छी तरह से हाइड्रेट रहेगी और दिन भर फ्रेश और ग्लोइंग दिखेगी। ऐसा कई दिनों तक करने से आपकी त्वचा में निखार और चमक आएगी। सुबह दो घंटे के लिए अपनी त्वचा को हाइड्रेट करना बहुत जरूरी है। इसलिए सुबह खूब पानी पिएं। शरीर में पानी की मात्रा बढ़ने से आपकी त्वचा बहुत ही मुलायम और चमकदार दिखती है। 

स्टेप 4 - चाय नहीं फायदेमंद ड्रिंक लें

हम जो भी ड्रिंक सुबह पीते हैं वह त्वचा को अंदर और बाहर दोनों से हाइड्रेट करने के लिए होना चाहिए। इससे आपको त्वचा से जुड़े सभी फायदे मिलते हैं। इसके लिए सुबह उठते ही चाय पीने से पहले आप जीरा, नींबू और शहद का पानी ले सकते हैं। आप चाहें तो फ्रूट जूस, वेजिटेबल सूप और नारियल पानी भी ले सकते हैं। इससे आपकी त्वचा को कई लाभ हो सकते हैं क्योंकि ये सभी डिंक्स एंटी-ऑक्सीडेंट से भरपूर होते हैं, जो आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड रखते हैं। 
इन स्टेप्स को फॉलो करने से आपकी त्वचा पूरी तरह से ग्लोइंग और सॉफ्ट हो जाएगी और पिंपल्स, झुर्रियां, टैनिंग, झाइयां और दाग-धब्बों जैसी त्वचा की समस्याओं से आसानी से छुटकारा मिल जाएगा।

POPxo की सलाह: MyGlamm की ग्लो स्किनकेयर रेंज के साथ रखें अपनी त्वचा का ख्याल।

Beauty

Glow Skincare Everyday Essentials Kit

INR 3,585 AT MyGlamm