दीपिका पादुकोण की मेकअप आर्टिस्ट से जानिए घर पर खुद से आइब्रो बनाने का सबसे आसान तरीका

 घर पर आइब्रो बनाने का तरीका, how to make eyebrows at home

महिलाओं की खूबसूरती में सबसे बड़ी समस्या आइब्रो होती हैं। क्योंकि आइब्रो का शेप बिगड़ जाने या फिर एक्स्ट्रा ग्रोथ की वजह से चेहरा खराब दिखने लगता है। आइब्रो को सही शेप देने के लिए आपको 20 से 25 दिन बाद ब्यूटी पार्लर जाना पड़ता है। लेकिन कोविड महामारी के चलते घर से बाहर निकलना मुश्किल है। लेकिन अब चिंता करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि आप घर पर भी बहुत आसानी से आइब्रो सेट सकती हैं और पा सकती हैं परफेक्ट शेप।
घर पर खुद से आइब्रो सेट करने के लिए क्या जरूरी है और आसानी से आइब्रो कैसे बनाएं? इसके बारे में खुद दीपिका पादुकोण की मेकअप आर्टिस्ट संध्या शेखर (sandhya sheka) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर वीडियो शेयर कर जानकारी दी है। उनका ये वीडियो बहुत काम का है। दरअसल संध्या प्लकर से प्लकिंग करके पिछले 10 साल से अपनी आइब्रो को शेप देती आ रही हैं। अगर आप संध्या द्वारा बताए गए स्टेप्स को फॉलो करते हैं तो आप घर बैठे कुछ ही मिनटों में अपनी आइब्रो को शेप (how to make eyebrows at home) दे सकती हैं। 

मेकअप आर्टिस संध्या शेखर से जानें घर पर आइब्रो बनाने का तरीका sandhya shekar explain how to make eyebrows at home in hindi

घर पर आइब्रो बनाने के लिए आपको चाहिए -

  • प्लकर
  • मिरर
  • आइब्रो पेंसिल
  • टूथ ब्रश

कुछ लोगों की आइब्रो बहुत मोटी और चौड़ी होती हैं। अगर काफी दिनों से थ्रेडिंग न की गई हो तो आइब्रो की लंबाई (अंत) की पहचान करना थोड़ा मुश्किल होगा। लेकिन इस मामले में भी संध्या ने एक बेहद आसान सा तरकीब निकाली है। संध्या शेखर ने कहा, अपनी नाक की रेखा के साथ आइब्रो की शुरुआत को चिह्नित करें। वीडियो में दिखाए अनुसार आइब्रो-पेंसिल से आइब्रो के सिरे को भी चिह्नित करें।

आइब्रो बनाने की शुरूआत कैसे करें

सबसे पहले आइब्रो पेंसिल की मदद से दोनों तरफ आइब्रो के सिरों को मार्क करें। आप वीडियो में देख सकते हैं कि आइब्रो की शुरुआत और अंत पर पेंसिल का निशान कैसे बनाया जाता है। इससे आइब्रो बनाने में आसानी होगी। हमेशा बालों के नैचुरल ग्रोथ को फोकस करें ताकि आईब्रो का शेप खराब न हो।

आइब्रो प्लकिंग करने का तरीका

संध्या शेखर ने बताया कि प्लकर की सहायता से आइब्रो बनाते समय हमेशा माथे के बीच के बालों को हटा दें। यानी आइब्रो की शुरुआत में बालों को हटा दें। हमेशा याद रखें कि शुरुआत में ज्यादा बाल न निकालें। इस ट्रिक को याद रखने से आइब्रो को परफेक्ट शेप मिलेगी। साथ ही दोनों आइब्रो को आसानी से एक जैसा शेप मिल जाएगा।

Beauty

Stay Defined Liquid Eyeliner Brow Powder - Ebony & Walnut

INR 1,095 AT MyGlamm

आइब्रो से लंबे बाल निकालने का तरीका

कुछ महिलाओं की आइब्रो में बहुत लंबे बाल होते हैं। इसके लिए आप जेल का उपयोग कर सकते हैं ताकि आइब्रो की लंबाई सही लगे और वो गीली होने के बाद अजीब न लगे। बालों को जेल से सेट करें और तिरछी रेखा में काट लें। अपने बालों को स्ट्रेट लाइन में काटने की गलती न करें। सही तरीका जानने के लिए एक बार फिर देखें संध्या शेखर का वीडियो। आपको पूरी प्रक्रिया आसानी से समझ में आ जाएगी।

POPxo की सलाह - परफेक्ट आई मेकअप के लिए Myglamm के ये प्रोडक्ट्स करें ट्राई, आंखों के लिए हैं बिल्कुल सेफ .....

Beauty

Twist It Mascara

INR 645 AT MyGlamm

Beauty

Manish Malhotra 9 in 1 Eyeshadow Palette - Soirée

INR 1,850 AT MyGlamm

Beauty

POWDER MAGIC EYESHADOW PENCIL - GOLDMINE

INR 950 AT MyGlamm

Beauty

Jet Set Eyes Kajal Eyeliner - Noir

INR 750 AT MyGlamm