हेयर एक्सपर्ट से जानिए कम समय में बालों को तेजी से लंबा करने का घरेलू सीक्रेट

जावेद हबीब का हेयर ग्रोथ ट्रीटमेंट सीक्रेट, Jawed Habib share Home Remedy For Faster Hair Growth Tips in Hindi

हर कोई चाहता है कि उसके बाल लंबे और घने हों। लेकिन धूल, गंदगी, प्रदूषण, तनाव आदि के कारण बालों का बहुत नुकसान होता है। खासतौर पर जब बालों की ग्रोथ रूक जाती है तो वो समय ताफी तनावपूर्ण हो जाता है। वैसे बाजार में मौजूद तमाम प्रोडक्ट्स ये वादा तो करते हैं कि वो बालों की ग्रोथ (Hair Growth Tips in Hindi) में मदद करेंगे लेकिन वो उनमें सफल नहीं हो पाते और नुकसान अलग पहुंचाते हैं। ऐसे में घरेलू तरीका आजमाना ज्यादा सही रहता है। वहीं अगर कहीं फेमस हेयर एक्सपर्ट खुद बाल लंबे करने का सीक्रेट आपके साथ शेयर करें तो फिर सोने पर सुहागा।
जावेद हबीब न केवल भारत में बल्कि पूरी दुनिया में एक मशहूर हेयर एक्सपर्ट हैं। बड़े-बड़े सेलेब्रिटीज उनसे अपने हेयर स्टाइल करवाते हैं। यहां तक ​​कि आम आदमी भी जावेद हबीब सैलून में जाकर हेयर स्टाइल करवाना चाहता है। जावेद हबीब आये दिन अपने सोशल मीडिया पेज पर एक से बढ़कर हेयर केयर टिप्स को लेकर वीडियोज शेयर करते हैं। उन्होंने तेजी से बाल लंबा करने का भी घरेलू सीक्रेट बताया, जोकि आज हम आपके साथ भी शेयर करने जा रहे हैं।

जावेद हबीब का हेयर ग्रोथ ट्रीटमेंट सीक्रेट Jawed Habib share Home Remedy For Faster Hair Growth Tips in Hindi

जावेद हबीब द्वारा शेयर किए गए हेयर ग्रोथ ट्रीटमेंट को हफ्ते में एक बार करने पर भी आपके बाल तेजी से लंबे और घने हो जाएंगे। यह उपचार करना बहुत आसान है और आपको इसके लिए केवल 15 मिनट और सप्ताह में केवल एक दिन चाहिए। तो आइए जानते हैं बालों को तेजी से लंबा करने के लिए हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब का घरेलू सीक्रेट -

प्याज और अदरक से बढ़ाएं बालों की ग्रोथ

हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब बताते हैं कि आप बिना किसी केमिकल के घर पर बालों की ग्रोथ को बढ़ाया जा सकता है। इसके लिए बस आपको चाहिए होगा प्याज और अदरक। इन दोनों चीजों का अर्क बालों के लिए बहुत उपयोगी होता है। इसके इस्तेमाल से आपके बालों की ग्रोथ तेजी से बढ़ने लगती है।
इस हेयर सीक्रेट को ट्राई करने के लिए आप प्याज और अदरक का रस निकाल लें और दोनों को मिला लें। इस मिश्रण में 50 प्रतिशत प्याज का रस और 50 प्रतिशत अदरक का रस होना चाहिए। ध्यान रहे यह प्याज और अदरक का रस ताजा होना चाहिए। इससे बालों पर जल्दी असर होगा और बाल तेजी से बढ़ने लगेंगे।

कैसे इस्तेमाल करें

प्याज और अदरक के इस लिक्विड को बालों की जड़ों में लगाया जाता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि जड़ों को उचित पोषण की आवश्यकता होती है और बालों के विकास के लिए स्कैल्प को संक्रमण रहित रखने जरूरत होती है तभी बाल बढ़ते हैं। इस मिक्सचर को आप अपने बालों में केवल 10 मिनट के लिए लगाएं। इसके बाद शैंपू करें। किसी भी इलाज को सही तरीके से करना बहुत जरूरी है। अन्यथा परिणाम और निष्कर्ष में अंतर हो सकता है।

एक्सपर्ट टिप्स

हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब का मानना ​​है कि इस हेयर ग्रोथ ट्रीटमेंट को हफ्ते में सिर्फ 15 मिनट करने से कुछ ही दिनों में बालों की ग्रोथ में फर्क दिखने लगेगा। ऐसे उपायों में पेशंस रखना बहुत जरूरी है। क्योंकि बालों की ग्रोथ हर किसी में व्यक्ति के शरीर और स्वास्थ्य पर भी निर्भर करती है। किसी में कम समय में असर दिखने लगता है तो किसी में असर देर से दिखता है। लेकिन इस दौरान समाधान रुकना नहीं चाहिए। फर्क नजर आएगा और आपके बाल भी बढ़ने लगेंगे।

POPxo की सलाह: MyGlamm की ग्लो स्किनकेयर रेंज के साथ रखें अपनी त्वचा का ख्याल।

Beauty

Glow Skincare Everyday Essentials Kit

INR 3,585 AT MyGlamm