#फैशन Tips: साड़ी में परफेक्ट फिगर और लुक पाने के लिए ऐसे करें सही पेटीकोट का सेलेक्शन

सही पेटीकोट का चुनाव,  how to choose the right petticoat for saree

एक अच्छी साड़ी का गेटअप तभी आता है जब उसके साथ आपने सही पेटीकोट का चुनाव किया हो। अगर आप कुछ बातों को ध्यान में रखकर पेटीकोट का चुनाव करती हैं तो आपकी साड़ी की फिटिंग एकदम परफेक्ट आयेगी। फैशन बिजनेस में आज हर दिन एक नया ट्रेंड आ रहा है। इसी वजह से  बाजार में आजकल तमाम तरह के फैशनेबल आउटफिट्स मौजूद हैं। लेकिन जब बात महिलाओं के फैशन की आती है तो सबसे पहले साड़ी ही दिमाग में आती है। इतने समय में इसकी स्टाइल, लुक में बहुत बदलाव आये हैं लेकिन इसकी पॉपुलैरिटी में कोई भी कमी नहीं आई है। ऑफिस वियर से लेकर साड़ी बॉलीवुड सितारों के बीच तक छाई हुई है। इसलिए फैशन डिजाइनर लगातार साड़ियों के सहारे नई-नई चीजों के साथ एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं।

साड़ी में परफेक्ट शेप और फिगर पाने के लिए ऐसे करें सही पेटीकोट का चुनाव how to choose the right petticoat for saree tips in hindi

आज भले बाजार में साड़ियों के स्टाइल साथ-साथ कई नए डिजाइन और पैटर्न के भी ऑप्शन हैं। लेकिन आप साड़ी में तभी अच्छी लगती हैं, जब आपकी साड़ी की ड्रेपिंग ठीक से की गई हो। साड़ी की अच्छी ड्रेपिंग के लिए पेटीकोट सबसे जरूरी है। इसीलिए पेटीकोट को चुनते समय उचित सावधानी बरतनी चाहिए। पहले के समय लोग किसी भी रंग, मटैरियल और पैर्टन का पेटीकोट साड़ी बांधने के लिए पहन लेते थे। लेकिन अब समय बदल गया है परफेक्ट शेप और फिगर के लिए मार्केट में साड़ी शेपवियर मिलने लगे हैं। यहां हम आपको साड़ी के लिए सही स्टाइल का पेटीकोट चुनने का तरीका (how to choose petticoat for saree)और फैशन टिप्स बताने जा रहे हैं, जो आपको साड़ी में परेफेक्ट शेप देने में हेल्प करेगा।

फिटिंग का होना चाहिए पेटीकोट

पेटीकोट फिटिंग को महिलाएं हमेशा इग्नोर करती हैं। लेकिन सच है कि फिटिंग वाला पेटीकोट आपको टॉल और स्लिम दिखाता है। बाजार में कई तरह के पेटीकोट मौजूद हैं, लेकिन आपको साड़ी के लिए सही फिटिंग का चुनाव करना होगा। शरीर के आकार के अनुसार पेटीकोट चुनें। अगर आप सही फिटिंग वाला पेटीकोट पहनती हैं तो साड़ी पहनना आसान हो जाता है। आजकल ऑनलाइन और मार्केट में साड़ी शेपवियर मिलते हैं, जिनकी मदद से आप साड़ी में स्लिम दिख सकते हैं।

इस तरह चुनें पेटीकोट का रंग

पेटीकोट कई रंगों में मिलता हैं। कुछ रंग हल्के होते हैं और कुछ गहरे। आज बाजार में साड़ी कई रंगों में उपलब्ध है। अगर आप हरे रंग की साड़ी लाइट शेड में पहन रही हैं तो आपको उसके साथ उसी रंग का पेटीकोट चाहिए। अगर साड़ी का रंग डार्क है और लाइट कलर का पेटीकोट इस्तेमाल किया गया है, तो यह उतना आकर्षक नहीं लगता जितना कि साड़ी के लिए होना चाहिए। खासकर अगर आप सी-थ्रू, फैब्रिक शिफॉन, जॉर्जेट, नेट या ऑर्गेना की साड़ी पहन रही हैं तो पेटीकोट के रंग पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है।

ध्यान से करें पेटीकोट के कपड़े का चुनाव

साड़ी में परफेक्ट शेप पाना पेटीकोट के फेब्रिक पर भी निर्भर करता है। साड़ी के फेब्रिक को ध्यान में रखकर ही पेटीकोट के कपड़े का चुनाव करें। अगर आपकी साड़ी हल्की है तो आप पेटीकोट का ऐसा कपड़ा लें जो भारी हो। अगर आपकी साड़ी हैवी है तो हल्के वजन का पेटीकोट लें। नेट की साड़ी पहनते समय कॉटन का पेटीकोट नहीं पहनना चाहिए। नेट साड़ी के लिए साटन या शिमर फैब्रिक में पेटीकोट एक अच्छा विकल्प होगा।

डिजाइनर पेटीकोट का है जमाना

लोगों की डिमांड को देखते हुए आजकल मार्केट में डिजाइनर पेटीकोट भी आने लगे हैं। जी हां,  जो आपकी सिंपल दिखने वाली साड़ी को पार्टी लुक देते हैं। खासकर अगर आपने सी-थ्रू, फैब्रिक में साड़ी पहनी है तो आप प्रिंट में पेटीकोट का इस्तेमाल कर सकती हैं। रेशम, कच्चे रेशम, साटन, मलमल के कपड़े में पेटीकोट बाजार में उपलब्ध हैं। इन पेटीकोट में कढ़ाई, प्रिंट और सीक्वेंस का काम होता है। ऐसे पेटीकोट को आप नेट, ऑर्गेना और शिफॉन की साड़ी के साथ इस्तेमाल कर सकती हैं।

एक्सपर्ट टिप्स

साड़ी के अंदर पेटीकोट हमेशा फिटिंग के ही पहनें। इससे स्लिम और सेक्सी लुक आता है। अगर आप साड़ी पहनने की आदी नहीं हैं तो फ्लेयर्ड पेटीकोट बिल्कुल भी न पहनें। एक्सपर्ट की मानें तो पेटीकोट के लिए लिजी बिजी फेब्रिक का इस्तेमाल करें। 

POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शानदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

WIPEOUT HEAD TO TOE KIT

INR 701 AT MyGlamm