होंठों से लिक्विड लिपस्टिक के जिद्दी दागों को हटाने के लिए ट्राई करें ये 5 आसान तरीके

लिक्विड लिपस्टिक रिमूव करने के टिप्स, Easy Ways To Remove Liquid Lipstick

सारे मेकअप प्रोडक्ट्स एक तरफ और लिपस्टिक एक तरफ। क्योंकि आप चाहे मेकअप करें या न करें सिर्फ लिपस्टिक लगाने से ही पूरे लुक में बदलाव आ जाता है। आजकल तो वैसे भी क्रीमी लिपस्टिक से ज्यादा मैट और लिक्विड लिपस्टिक का ट्रेंड है। इसे लगाना हर कोई पसंद करता है लेकिन इसे रिमूव करने में हालात खराब हो जाती है। लिक्विड लिपस्टिक इतनी ज्यादा स्टीकी होती है इसी वजह से इसके दाग भी बेहद जिद्दी होते हैं जो एक बार में साफ होने का नाम नहीं लेते हैं। आप जितनी बार भी मुंह धो लीजिए लिपस्टिक के दाग जाते हीं नहीं है खासतौर पर सर्दियों के मौसम में और साथ ही होंठ अलग खराब हो जाते हैं। ऐसे में आपको इस बात की जरूर से जानकारी होनी चाहिए कि लिक्विड लिपस्टिक के जिद्दी दागों को हटाने (how to remove lipstick from lips) के लिए कौन-कौन सी चीजें सही रहती हैं।

होंठों से लिक्विड लिपस्टिक रिमूव करने के टिप्स Easy Ways To Remove Liquid Lipstick Tips in Hindi

आंखों और चेहरे का मेकअप साफ करने के साथ ही होंठों का मेकअप भी साफ करने पर उतना ही ध्‍यान दें। क्‍योंकि लिपस्टिक के दाग सही से न छुटने पर ये आपके नर्म गुलाबी होंठों में कालापन लाने के साथ-साथ उन्हें नुकसान भी पहुंचा सकते हैं। तो आइए जानते हैं बिना मेकअप रिमूवर के लिपस्टिक के जिद्दी दागों को कैसे साफ कर सकते हैं -

अपने लिपबाम की मदद लें

जब आपके पास लिप बाम हो तो आपको अपनी लिपस्टिक हटाने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। आपको बस इतना करना है कि लिपस्टिक रिमूव करने से 5 मिनट पहले अपने होंठों पर लिप बाम अच्छे से लगा ऐसे ही छोड़ देना है। इससे आपकी लिक्विड लिपस्टिक मेल्टी होने लगती है। 5 मिनट बाद किसी टिश्यू या फिर कॉटन पैड से रिमूव कर लें। अगर आपने लिपस्टिक के 2 कोड लगा रखे हैं और ये आसानी से पूरी तरह से साफ नहीं हुई है तो दोबारा से लिपबाम लगायें और ये प्रोसेस दोहराएं।

Beauty

LIT - pH Lip Balm - Main Squeeze

INR 345 AT MyGlamm

गुनगुने पानी से हटाएं

मैट हो या फिर लिक्विड लिपस्टिक खासतौर पर अगर वो डार्क कलर की है तो उसे हटाने के लिए गुनगुने पानी की हेल्प लें। इसके लिए कॉटन बॉल को गुनगुने पानी में डिप करें और हल्‍के हाथों से नीचे के होंठ को रगड़ें। जब नीचे के होंठ साफ हो जाएं तब ऊपर के होठों को साफ करें। इसके बाद अपने होंठों पर कोई लिपबाम या पैट्रोलियम जैली जरूर लगा लें।

तेल का इस्तेमाल करें

वैसे आप मेकअप हटाने के लिए किसी भी अच्छे ऑयल जैसे नारियल का तेल, बेबी ऑयल, जैतून का तेल या फिर फ्रेंगनेस फ्री एशेंसियल ऑयल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसकी मदद से आप बड़ी असानी से जिद्दी लिपस्टिक के दाग को हटा सकते हैं। इसके लिए कॉटन बॉल को तेल में डिप करें और अपने होंठों पर लगाएं। कुछ सैकेंड के लिए रूकें और फिर हल्के हाथों से लिपस्टिक स्वाइप कर लें।

कोल्ड क्रीम भी है बेस्ट ऑप्शन

लिप मेकअप हटाने का सबसे आसान और फास्ट तरीका है कोल्ड क्रीम का इस्तेमाल करना। क्रीम को अपने होठों पर लगाने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें और दाग को मिटाने के लिए टिशू पेपर या कॉटन पैड का उपयोग करें। कोल्ड क्रीम ऑयली बेस्ड होती है जो लिक्विड लिपस्टिक को बड़ी ही आसानी से आपके होंठों से साफ कर देती है।

टूथब्रश से करें रिमूव

आपको लगता है आपकी लिक्विड लिपस्टिक ने होंठों का बुरा हाल कर दिया है और इन्हें स्वाइप करने भर से बात नहीं बनेगी। तो फिर टूथब्रश की मदद लें। इससे एक पंत दो काम हो जायेंगे। पहला लिपस्टिक बड़ी आसानी से साफ हो जायेंगी और दूसरा होंठ से डेड सेल्स भी हट जायेंगे। इसके लिए सबसे पहले अपने होंठों पर पैट्रोलियम जैली लगायें और फिर टूथब्रश की मदद से होंठों को हल्के-हल्के रब करें। फिर एक टिश्यू की मदद से लिपस्टिक पोंछ लें। 

आपको बता दें कि MyGlamm के ये सभी लिपस्टिक शेड्स को  PETA ने  क्रूरता मुक्त और वीगन यानि शाकाहारी का सर्टिफिकेट दिया है। साथ ही ये प्राकृतिक तेलों से समृद्ध है, जो आपके होठों को नरिश और कंडिशन करती है और आपको पाउट वाले लिप्स देती है।

Beauty

POSE HD Lipstick - Nude Mauve

INR 599 AT MyGlamm

Beauty

Manish Malhotra Hi-Shine Lipstick - Barely Nude

INR 950 AT MyGlamm

Beauty

Tint It Up - Fever

INR 695 AT MyGlamm

Beauty

LIT Liquid Matte Lipstick - OTP

INR 395 AT MyGlamm