क्यू-टिप या कॉटन बड्स के इन ब्यूटी Hacks की मदद से पाएं परफेक्ट मेकअप लुक

क्यू-टिप मेकअप हैक्स, Q-Tip Useful Makeup Hacks in HIndi

क्यू-टिप या कॉटन बड्स ऐसी आम सी चीज है जो लगभग घरों में बड़ी आसानी से मिल जाती है। लेकिन क्या आपको पता है कि इसकी मदद से अपने कानों को साफ करने के अलावा, ऐसे कई तरीके हैं जिसकी वजह से आप क्यू-टिप या कॉटन बड्स को मेकअप रूटीन में इस्तेमाल कर सकते हैं। जी हां, सिंपल और छोटा सा दिखने वाला क्यू-टिप का उपयोग आप अपनी ब्रोज को फिल करने से लेकर लिपस्टिक को होंठों से बाहर फैलने से रोकने तक में बड़ी आसानी से कर सकते हैं।

क्यू-टिप या कॉटन बड्स के मेकअप हैक्स Q-Tip Useful Makeup Hacks in HIndi

क्यू-टिप या कॉटन बड्स का इस्तेमाल हम में से ज्यादातर लोग कान को साफ करने के लिए ही करते हैं। लेकिन जब आप क्यू-टिप के मेकअप हैक्स के बारे में जानेंगे तो आप इसे अपने ब्यूटी बॉक्स या फिर पर्स में रखना बिल्कुल भी नहीं भूलेंगे। यहां हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं कि कैसे क्यू-टिप का इस्तेमाल आप मेकअप को बैलेंस करने और दूसरे ब्यूटी हैक्स (Beauty Hacks in HIndi) के तौर पर कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि क्यू-टिप से जुड़े कौन से मेकअप ट्रिक्स या हैक्स हैं जो आपको परफेक्ट लुक देने में मदद करेंगे।

आइब्रो को दें परफेक्ट शेप

घनी और डार्क आइब्रो किसे नहीं पसंद। लेकिन आइब्रो पेसिंल से डार्क करने के चक्कर में कभी-कभी ब्रो इतनी ज्यादा डार्क हो जाती हैं कि बिल्कुल ड्रेमेटिक लगने लगती है। इन गलतियों से बचने के लिए क्यू-टिप का इस्तेमाल करें। इसके लिए आप किसी भी रंग को चुनिए और आइब्रो पर क्यू-टिप में लगाकर इसका इस्तेमाल करिए। ये आपके आइब्रो के गैप्स को भरने में मदद कर सकता है। 

Beauty

Stay Defined Liquid Eyeliner Brow Powder - Ebony & Walnut

INR 1,095 AT MyGlamm

आंखों के इनर कॉर्नर पर हाइलाइटर लगाने के लिए

आंखों के इनकर कॉर्नर पर हाइलाइटर लगाने में बहुत दिक्कत होती है। ऐसे में आप क्यू-टिप या कॉटन बड्स की मदद ले सकती हैं। इसके लिए क्यू-टिप पर हाइलाइटर लगाएं और आंखों के भीतरी कोने यानि कि इनर कॉर्नर पर लगाएं। क्यू-टिप की मदद से हाइलाइटर बहुत परफेक्शन के साथ लगता हैं। आप चाहें तो अपने नोज ब्रिज को भी क्यू-टिप की मदद से हाइलाइट कर सकते हैं। 

Beauty

K.Play Flavoured Highlighter - Ripe Melon

INR 645 AT MyGlamm

लिपस्टिक फैलने से रोके

लिपस्टिक लगाने के बाद अगर आपको लिपस्टिक कहीं से फैली हुई नजर आ रही है तो एक इयरबड की मदद से फैली लिपस्टिक को साफ कर लें। इसके अलावा अगर आपकी लिपस्टिक परफेक्ट शेप में नहीं लगती है तो क्यू-टिप को अपने दोनों होंठों के बीच रख लीजिए और फिर लिपस्टिक लगाएं। इसके दो फायदे हैं, पहला लिपिस्टिक सही तरह से होंठों पर लगती है दूसरा इससे दांतों पर लिपस्टिक के फैलने का खतरा कम बना रहता है। साथ ही लिपिस्टीक लगाते समय आपके हाथों का कंट्रोल बना रहता है।

Beauty

LIT Liquid Matte Lipstick - OTP

INR 395 AT MyGlamm

मेकअप को करे बैलेंस

कई बार मेकअप करते समय ऐसा होता है कि प्रोडक्ट्स फेस पर ज्यादा लग जाते हैं। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि आप उसे स्वाइप कर दें। अगर आप पैचेस नजर आ रहे हैं या फिर कहीं पर फांउडेशन की वजह से स्किन ड्राई नजर आ रही है तो आप क्यू-टिप पर जरूरत के हिसाब से लोशन, फाउंडेशन, हाईलाइटर और पाउडर आदि लेकर उसे बैलेंस कर सकते हैं।

आईलाइनर रिमूव करने के लिए

अगर आप बिना किसी झंझट के बेहद आसान तरीके से वाटरलाइन से आईलाइनर को रिमूव करना चाहती हैं तो इसका सबसे अच्छा तरीका है क्यू टिप की मदद लेना। इसके लिए क्यू-टिप को मेकअप रिमूवर में डिप करें या फिर किसी एसेंशियल ऑयल में और उसकी मदद से बड़ी आसानी से आईलाइन निकल जायेगा। इस स्थिति में आंखों को जोर से रगड़ने की जरूरत नहीं पड़ती और ना ही आंखों के आसपास की नाजुक त्वचा को कोई नुकसान पहुंचता है। 

लैशेज को बनाएं और खूबसूरत

अपनी आई लैशेज को घना लुक देना है और आप फेस आई लैशेज यूज नहीं करना चाहते तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप बस कॉटन स्वाब लीजिए, इससे ट्रांसलूसंट पाउडर पलकों पर लगाएं, उस पर मस्कारा लगाएं। अंतर आप खुद देख पाएंगे।

लिप लाइनर के तौर

अगर आपके पास लिप लाइनर नहीं है या फिर खत्म हो गया है तो आप क्यू-टिप का सहारा ले सकते हैं। ये भी बिल्कुल लिप लाइनर जैसा ही परफेक्शन देता है। इसके लिए क्यू-टिप पर लिपस्टिक लगाएं और उसकी मदद अपने होंठों की आउटलाइनिंग करें।

Beauty

LIT Matte Lipliner Pencil - Yeet

INR 445 AT MyGlamm

नेलपेंट लगाने के बाद किनारों को ऐसे करें साफ

अगर आप सही से नेलपेंट अप्लाई कर रहे हैं तो ये किनारों से बाहर नहीं निकलेगी। लेकिन अक्सर नेलपेंट किनारों पर फैल ही जाती है। इसे साफ करने के लिए आप चाहें तो नेलपेंट लगाने से पहले ही किनारों पर वैसलीन जैली लगा लें। नेलपॉलिश लगाने के बाद किनारों से साफ करने के लिए एक ईयरबड लें और उसे रिमूवर में डिप करके अच्छे से क्लीन कर लें।

Beauty

LIT Matte Nail Enamel - Adulting

INR 220 AT MyGlamm