आप भी इन आसान तरीकों से अपनी इंगेजमेंट रिंग को हमेशा साफ और चमकदार बनाए रख सकती हैं

आप भी इन आसान तरीकों से अपनी इंगेजमेंट रिंग को हमेशा साफ और चमकदार बनाए रख सकती हैं

सगाई की अंगूठी (Engagement Ring) किसी भी महिला या पुरुष के लिए बहुत ही खास होती है। ये ना केवल आपके रिलेशनशिप को दर्शाता है बल्कि साथ ही आपकी बोंड को भी दिखता है। इस वजह से महिलाएं अपनी सगाई की अंगूठी को कभी ना तो खोना चाहती हैं और ना ही इसे डैमेज होने देना चाहती हैं और इसी वजह से आज हम आपके लिए ये आर्टिकल लेकर आए हैं। चाहे आपकी सगाई की अंगूठी (इंगेजमेंट रिंग) गोल्ड की हो या फिर उसमें डायमंड आदि कोई भी स्टोन लगा हो, इसकी पोलिश और शाइन को बनाए रखने के लिए आपको अलग-अलग तरीके अपनाने पड़ते हैं। इस वजह से हम अपने इस लेख में आपके लिए अपनी सगाई की अंगूठी को नए जैसा बनाए रखने के लिए कुछ टिप्स (Tips to Clean Ring) लाए हैं।

नियमित रूप से साफ करें

यदि आप अपनी अंगूठी को नियमित रूप से साफ नहीं कर रही हैं तो आप अपनी अंगूठी के साथ बहुत गलत कर रही है। यदि आप इसे रोज साफ नहीं करती हैं तो इसका मतलब है कि जल्द ही आपकी अंगूठी की चमक खो सकती है। इस वजह से यदि आप इसकी पोलिश को बनाए रखना चाहती हैं तो सबसे पहले एक मग में गर्म पानी डालें और फिर इसमें लिक्विड साबुन डालें और अब इसमें अंगूठी डालकर टूथब्रश से इसे साफ करें। हफ्ते में कम से कम बार ऐसा जरूर करें।

डायमंड रिंग के लिए

डायमंड को डैमेज करना मुश्किल होता है। लेकिन यदि आप इसका ध्यान नहीं रखती हैं तो समय के साथ इसकी चमक कम हो सकती है। इस वजह से हमेशा अपनी अंगूठी को समय-समय पर साफ करती रहें और इसका ध्यान रखें।

कब ना पहनें

यदि आपकी अंगूठी बहुत ही नाजुक है और इसमें इंट्रीकेट डिजाइन और काम किया गया है तो आपको जिम जाते समय या फिर खेल खेलते वक्त इसको नहीं पहनना चाहिए। ये हमेशा बेहतर होता है कि आप इस तरह की चीजें करते समय अपनी अंगूठी को उतार दें। वहीं सोते समय आपको इसे पहनना है या नहीं यह पूरी तरह से आप पर निर्भर करता है। 

रिसाइजिंग

वजन बढ़ने या फिर घटने की वजह से आपकी अंगूठी टाइट या लूज हो सकती है। अगर ऐसा होता है तो अपने ज्वेलर के पास जाकर इसे जरूर रिसाइज करा लें और इसकी जगह घर पर कुछ ट्राई ना करें क्योंकि हो सकता है कि ऐसा करते समय आप अपनी अंगूठी को नुकसान पहुंचा दें।

पेशेवर से साफ कराएं

घर पर हफ्ते में एक बार साफ करने के अलावा हो सके तो साल में एक बार अपनी अंगूठी को ज्वैलर से भी क्लीन कराएं। अगर आप बाहर का अधिक काम करती हैं या फिर किचन का काम करती हैं तो बेहतर है कि आप किसी प्रोफेशनल से इसे साफ कराएं।

साफ करते वक्त किस चीज का इस्तेमाल ना करें

अंगूठी साफ करते वक्त कभी भी बेकिंग सोडा, पाउडर क्लीनर, ब्लीच और क्लोरीन का इस्तेमाल ना करें।
POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शानदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm