जानिए कोरोना वायरस के बीच लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में कैसे संजोए रखें अपना रिश्ता

long-distance-relationship, लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में कैसे संजोए रखें अपना रिश्ता

कोरोना वायरस का कहर देशभर में दिन पर दिन बढ़ता जा रहा हैं। लोग अपनों की जान बचाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। हॉस्पिटल बीएड से लेकर ऑक्सीजन और यहां तक कि इंजेक्शन व दवाइयों के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं। साथ ही जो लोग स्वस्थ हैं वो घर के अंदर रहने को ही प्राथमिकता दे रहे हैं। दिल्ली सहित देश की कई स्टेट्स में लॉकडाउन लग गया है। ऐसे में हम चाह कर भी अपने करीबी लोगों से मिल नहीं पा रहे हैं। यहां करीबी लोगों से हमारा मतलब रिलेशनशिप में पड़े उन लोगों से है, जो लॉकडाउन और कोरोना वायरस के चलते एक दूसरे से मिल नहीं पा रहे हैं और लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं। जिनसे आप प्यार करते हैं, उसने महीनों, हफ़्तों बिना मिले अगल रहना काफी मुश्किल हो जाता है। ऐसे में रिश्ते की गर्माहट को बनाये रखने के लिए हम यहां कुछ ऐसे टिप्स लेकर लेकर आये हैं, जो आपके लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को संजोए रखने में काफी मदद करेंगे। 

बात करने का समय निर्धारित करें

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में एक दूसरे से ज्यादा बातें करना और एक दूसरे को अधिक समय देना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। इसलिए जरूरी है कि आप दोनों आपस में बात करने के लिए एक निश्चित समय निर्धारित कर लें। इस दौरान फिर और किसी काम को प्राथमिकता न दें। इस समय के लिए आपका पार्टनर ही आपकी पहली और आखिरी प्राथमिकता होना चाहिए। 

लड़ाई को नजरअंदाज करें

कहते हैं झगड़ा करने से प्यार बढ़ता है। मगर बात जब लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप की आती है तो लड़ाई या झगड़ा करने से केवल आपस में दूरियां बढ़ती हैं। आप वैसे ही एक दूसरे से मिल नहीं पा रहे हैं। अपने-अपने घर या अलग-अलग शहर में रह रहे हैं। ऐसे में जो समय मिला है उसे लड़ाई में गंवा देना कहीं की समझदारी नहीं है। लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को संजोए रखने के लिए लड़ाई कम से कम करें। 

उन्हें खास होने का एहसास दिलाएं

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में अक्सर दोनों में एक पार्टनर को इस बात की शिकायत रहती है कि दूसरा पार्टनर उन्हें अच्छे से समय नहीं दे रहा या फिर वो उन्हें हल्के में लेने लगा है और अब उनकी नजर में हमारी कोई कदर नहीं रह गई है। जब आप दूर-दूर होते हो, कई हफ़्तों और महीनों एक दूसरे से मिल नहीं पाते तो ऐसे ख्याल मन में आना वाजिब है। ऐसा न हो इसके लिए अपने पार्टनर को खास होने का एहसास दिलाएं। इसके लिए आप उन्हें कोई खास तोहफा भेज सकते हैं या फिर अपने दिल की बात टेक्स्ट करके उन्हें मैसेज कर सकते हैं। 

पार्टनर पर विश्वास रखें

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में अक्सर ऐसा देखने को मिलता है कि समय के साथ एक पार्टनर दूसरे पार्टनर पर छोटी-छोटी बात को लेकर शक करने लग जाता है। कहां जा हो, किसके साथ हो, किससे बातें कर रहे हो, फोन इतनी देर तक क्यों बिज़ी था आदि ऐसे सवाल हैं, जो आपके पार्टनर को अंदर से तोड़ कर रख सकते हैं। वो दूर सही पर है तो आपके ही इसलिए उनके ऊपर विश्वास करना सीखें ताकि लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में भी आपका रिश्ता बना रहे।  

MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm