इस मदर्स डे आप भी अपनी सासू मां के साथ इन तरीकों से बनाए स्पेशल बॉन्ड

इस मदर्स डे आप भी अपनी सासू मां के साथ इन तरीकों से बनाए स्पेशल बॉन्ड

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि आप अपने पति की मां (मदर्स डे स्टेटस) को कितने समय से जानती हैं या फिर आपकी हाल ही में शादी हुई है, हमेशा अपनी सासू मां को इंप्रेस करने का प्रेशर आपके ऊपर रहता है। इस वजह से मदर्स डे (Mothers Day) एक परफेक्ट मौका है जब आप अपनी सासू मां के साथ एक स्पेशल बोन्ड बना सकती हैं। ऐसा कई महिलाओं के साथ होता है, भले ही वो कितनी ही आत्मविश्वासी क्यों ना हों लेकिन अपनी सासू मां के आगे थोड़ी कॉन्शियस हो ही जाती हैं। इस वजह से शायद आप अपनी सासू मां (mothers day status in hindi) के सामने थोड़ा प्रेशर भी महसूस करती होंगी। तो अगर आप सोच रही हैं कि सासू मां (Mothers Day 2021) से किस तरह से बॉन्डिंग करें तो इसके लिए हम आपके लिए कुछ बहुत ही आसान और असरदार टिप्स लेकर आए हैं।

मदर्स डे पर करें अपनी सासू मां के साथ बॉन्ड - Ways to Bond with Mother in Law this Mothers Day in Hindi

उनसे उनकी जिंदगी के बारे में पूछें

अमूमन ऐसा होता है कि बहू अपने पति के परिवार को एक्सटेंडेड फैमिली के तौर पर देखती हैं और इस बात को भूल जाती हैं कि उनकी भी जिंदगी, इतिहास और पैशन था। इस वजह से यदि आप अपनी सास (Mothers Day Wishes in Hindi) के साथ बॉन्ड बनाना चाहती हैं तो उनसे उनकी जिंदगी के बारे में पूछें। आप चाहें तो एक साथ उनकी पुरानी तस्वीरें भी देख सकते हैं और उनसे उनकी जिंदगी के बारे में अच्छे पलों के बारे में और उनकी मुश्किलों के बारे में पूछ सकती हैं।

अपने पति के बचपन के बारे में बात करें

खुद के और अपनी सास के बीच में आपको कई बार कॉम्पिटिशन जैसी भावना आ सकती है। उन्होंने ना केवल आपके पति को बड़ा किया है, बल्कि वो आपके पति को आपसे ज्यादा अच्छे से भी जानती हैं। हां, अब आप अपने पति की जिंदगी का सबसे अहम हिस्सा हैं लेकिन इस बात को आपको नहीं भूलना चाहिए कि आपके पति की मां उनके साथ शुरुआत से हैं। इस वजह से आपको अपनी सास से अपने पति के बचपन के बारे में उनकी बचपन की तस्वीरों के बारे में मजेदार कहानियां पूछनी चाहिए और इस तरह से आप दोनों एक दूसरे के साथ बॉन्डिंग (Mothers Day Shayari in Hindi) भी कर सकती हैं

एक दूसरे की हॉबी को जानें

पेंटिंग, खाना बनाना, एंब्रॉयडरी करना, गार्डनिंग, योगा, पढ़ना आदि जिसमें भी आपकी सास को रुची है आर भी उनके साथ उस काम को करने में थोड़ी रुची दिखा सकती हैं। इस तरह आप एक दूसरे के साथ समय बिता (mothers day status in hindi) सकती हैं और एक दूसरे को जान सकती हैं। 

खाने पर करें एक दूसरे के साथ बॉन्डिंग

कई लोग इस आइडिया को पुराना मानते हैं लेकिन ये आइडिया वाकई काम करता है। साथ ही आप चाहें छोटे परिवार में रहते हों या फिर बड़े परिवार में, आपको खाना बनाना आता हो या ना आता हो, लेकिन खाना बनाते समय आप वाकई एक दूसरे को जान सकते हैं। आप अपनी सास से उनकी पसंदीदा रेसिपी के बारे में पूछ सकते हैं या फिर आप उनसे अपने पति के बारे में बात कर सकते हैं। अगर आपको खाना बनाना आता है तो आप अपनी सास की मदद ले सकते हैं।

उनकी शादी के बारे में बात करें

अब जब आप शादीशुदा हैं तो आप ये जानती हैं कि ये पल आपकी जिंदगी का कितना महत्वपूर्ण पल है  और इस वजह से आप अपनी सास से भी उनके स्पेशल दिन के बारे में बात कर सकती हैं। उनकी शादी कैसे हुई ये पूछ सकती हैं। उनकी शादी की सबसे अच्छी याद के बारे में पूछ सकती हैं।
वैसे भी शादी केवल एक लड़का और लड़की के बीच नहीं होती है बल्कि ये दो परिवारों के बीच होती है और इस वजह से आप इस बात को नजरअंदाज नहीं कर सकती हैं। तो इस मदर्स डे आप भी अपने दिन को पूरी तरह से एन्जॉय करें। 
POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शानदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm