ये 3 नैचुरल चीजें करती हैं स्पॉट करेक्टर का काम, अब डार्क स्पॉट्स को छिपाना हुआ आसान

ये 3 नैचुरल चीजें करती हैं स्पॉट करेक्टर का काम, अब डार्क स्पॉट्स को छिपाना हुआ आसान

मुहांसों के निशान या फिर डार्क स्पॉट्स (Dark Spots) कभी भी आसानी से फेड नहीं होते हैं। इस वजह से यदि आप सही तरीकों की मदद से इन निशानों को हल्का नहीं करते हैं ये निशान आपको अधिक समय तक परेशान कर सकते हैं। यदि आपकी त्वचा भी एक्ने प्रोन है तो आप जानते होंगे कि ये निशान कितने जिद्दी होते हैं। मार्केट में ऐसे बहुत से प्रोडक्ट्स हैं, जो ब्रेकआउट को ठीक करते हैं लेकिन यदि एक बार एक्ने हो गया तो उसके निशान को दूर कर पाना बहुत ही मुश्किल है और अंत में आपके पास कंसीलर का इस्तेमाल करने के अलावा और कोई ऑप्शन नहीं होता है। इस वजह से यदि आप भी ऐसे प्रोडक्ट में इन्वेस्ट नहीं करना चाहते, जो डार्क स्पॉट को लाइट करे तो हम यहां आपके लिए 3 ऐसे नैचुरल चीजें (3 Natural Ingredients) लाए हैं, जिनकी मदद से आप अपने डार्क स्पॉट्स को लाइट कर सकते हैं। 

इन नैचुरल चीजों से अपने डार्क स्पॉट्स को करें हल्का

शहद

शहद आपकी त्वचा को क्लियर करने में मदद करता है। इसके अलावा भी शहद के बहुत अधिक फायदे होते हैं और साथ ही इसकी एंटी बैक्टीरियल और एंटी इंफ्लामेटरी प्रॉपर्टी त्वचा के लिए बहुत ही लाभकारी होती हैं। यदि आप शहद को सीधे चेहरे पर लगाते हैं तो इससे बैक्टीरिया दूर होता है और त्वचा मॉइश्चराइज होती है और साथ ही इंफ्लामेशन सूथ होता है और इसकी मदद से आपके स्पॉट्स और स्कार के निशान हल्के होते हैं। 

एलोवेरा

एलोवेरा भी आपके एक्ने के निशान को सूद करता है और स्कार्स और डार्क स्पॉट्स को दूर करता है। ये आपकी त्वचा को सही हाइड्रेशन देता है और इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स आपकी त्वचा को डिटॉक्सिफाई करते हैं। इसमें मौजूद विटामिन सी कंटेंट भी डार्क स्पॉट्स को हल्का करने में मदद करते हैं। एलोवेरा का इस्तेमाल करने के लिए इसकी पत्ती ले और जेल को निकाल कर प्रभावित हिस्से पर लगाएं।

नींबू का रस

नींबू का रस डार्क स्पॉट्स को फेड करने के लिए बहुत ही असरदार होता है। इसमें काफी अधिक मात्रा में विटामिन सी होता है, जो डार्क स्पॉट को फेड करता है। यदि आप थोड़ा सा अपने डार्क स्पॉट या फिर स्कार्स पर लगा सकते हैं लेकिन ऐसा करते हुए ध्यान रखें कि नींबू बहुत ही अधिक एसिडिक होता है और इस वजह से यदि आपकी त्वचा सेंसिटिव है तो आपको इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।
POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm