Mothers Day पर सुनें मां पर आधारित ये सॉन्ग्स - Songs on Mother in Hindi

Maa Songs in Hindi,Mothers Day Songs Hindi

मां (maa ke liye song), हर एक व्यक्ति के जीवन में खास अहमियत रखती है और मां का प्यार (mother song in hindi) सबसे अनमोल होता है। वैसे तो एक पिता भी अपने बच्चों से बेहद अधिक प्यार करता है लेकिन 9 महीनों तक अपनी कोख में बच्चे को रखने वाली मां के प्यार की कोई तुलना नहीं है। मां (mothers day quotes in hindi) अपने बच्चों के लिए कुछ भी करने को सदैव तैयार रहती है लेकिन फिर भी बच्चे अपनी मां के प्यार को कई बार समझ नहीं पाते हैं। असल जीवन में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड ने भी मां के प्यार (mothers day songs hindi) को बहुत ही अच्छे से समझा है और इस वजह से बॉलीवुड में मां पर आधारित कई गाने हैं। इस साल मदर्स डे के मौके पर आप भी अपनी मां को इनमें से कोई गाना डेडिकेट कीजिए और बेहद ही खास तरह से मदर्स डे (songs on mother in hindi) का जश्न मनाएं।

मां पर आधारित बॉलीवुड गाने - Songs on Mother in Hindi

मां (mothers day status in hindi) और उसकी संतान का रिश्ता बहुत ही अलग और खास होता है। चाहे मां को उसका बच्चा कितना ही सताए लेकिन वह कभी अपने बच्चे से नाराज नहीं रहती है। यदि उसका बच्चा खाना नहीं खाता है तो वह परेशान हो जाती है और अलग-अलग चीजे बनाती है ताकि उसका बच्चा खा ले और उसके बच्चे का पेट भर जाए। मां की ममता और मां के प्यार की जगह कभी कोई नहीं ले सकता है और इसे बॉलीवुड कलाकार भी अच्छे से जानते हैं। तभी तो बॉलीवुड इंडस्ट्री (bollywood songs on mother) द्वारा मां पर इतने सारे गाने (hindi songs on mother) आधारित हैं। इस मदर्स डे आप भी अपनी मां के साथ मां पर आधारित ये गाने (mom song in hindi) सुनें और उन्हें बताएं कि वो आपके लिए कितनी महत्वपूर्ण हैं।

तू कितनी अच्छी है, तू कितनी भोली है… ओ मां

यह गाना फिल्म राजा और रंक का है। वैसे देखा जाए तो कहीं ना कहीं गाने में सच ही कहा गया है। माताएं अक्सर ही बहुत भोली होती हैं और वह अपने बच्चे से बहुत अधिक प्रेम करती हैं। माताएं अपने बच्चे के लिए हमेशा जान हथेली पर रखती हैं। इस वजह से राजा और रंक के इस गाने को हमें इस लिस्ट में शामिल करना ही था। इस मदर्स डे (songs for maa) आप भी अपनी मां के साथ ये गाना जरूर सुने।

तेरी परवाह करता हूं मैं मां

यह गाना जब आया था तब से ही बहुत मशहूर हुआ था। आप समझ ही गए होंगे कि ये कौन सी फिल्म का गाना है और अगर नहीं समझे हैं तो बता दें कि ये गाना फिल्म तारे जमीन का है। इस फिल्म में आमिर खान और दर्शील सफारी ने अहम भूमिका निभाई है और इस गाने को शंकर महादेवन ने गाया है। 

ऐसा क्यों मां

दरअसल, यह गाना सोनम कपूर की फिल्म नीरजा का है और इस गाने (mom songs hindi) को सुनिधि चौहान ने गाया है। इस फिल्म में सोनम कपूर ने अहम भूमिका निभाई थी और इस फिल्म ने राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीता था। इस फिल्म की कहानी सत्य घटना पर आधारित है। 

मेरी दुनिया है मां तेरे आंचल में

दरअसल, यह फिल्म तलाश का गाना है। अब अगर आप सोच रहे हैं कि ये कौन सी तलाश फिल्म का गाना है तो बता दें कि यह गाना 1969 में रिलीज हुई फिल्म तलाश का है। इस फिल्म में राजेंद्र कुमार और शर्मिला टैगोर अहम भूमिकाओं में नजर आए थे। मेरी दुनिया है मां तेरे आंचल में गाने को एसडी बर्मन ने गाया है।

मां, मेरी मां, प्यारी मां, मम्मा

2008 में रिलीज हुई फिल्म दस्विदानिया का यह गाना बहुत ही मशहूर है। इस फिल्म में विनय पाठक, सरिता जोशी, नेहा धूपिया, रजत कपूर जैसे कलाकारों ने काम किया है। फिल्म के इस गाने को कैलाश खेर ने गाया है और इस गाने के लिरिक्स बहुत ही प्यारे हैं। 

चूनर

यह गाना फिल्म एबीसीडी 2 का है और इस गाने को मशहूर सिंगर अरिजीत सिंह ने गाया है। गाने को वरुण धवन पर  फिल्माया है। इस गाने के लिरिक्स को आप इतना अधिक फील कर सकते हैं कि आप भी इमोशनल हो जाएंगे। इसके अलावा ये गाना बेहद ही अच्छा है।

टुकड़ा मैं तेरे दिल का

यह गाना 1996 में रिलीज हुई फिल्म माहिर का है और इसे गोविंदा और हेमा मालिनी पर फिल्माया गया है। टुकड़ा मैं तेरे दिल का गाना कुमार सानू ने गाया है। 

जनम जनम हो तू ही मेरे पास मां

यह गाना शाहिद कपूर और इलियाना डिक्रूज की फिल्म फटा पोस्टर निकला हीरो का है। दोनों की यह फिल्म 2013 में रिलीज हुई थी। इस गाने को सिंगर आतिफ अस्लम ने गाया है। मां पर आधारित इस गाने के लिरिक्स बेहद ही प्यारे हैं और हम उम्मीद करते हैं कि आपको ये गाना जरूर पसंद आएगा।

पास बुलाती है, इतना रुलाती है

मां पर आधारित ( मां पर गाने,) ये गाना 1999 में रिलीज हुई फिल्म जानवर का है। इस फिल्म में अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी ने अहम भूमिकाएं निभाई थी और इस गाने को अल्का याग्निक और सुनिधि चौहान ने गाया है। 

सोने दे मां

यह गाना 2007 में रिलीज हुई फिल्म शूटआउट एट लोखंडवाला का है। इस गाने को पलाश सेन द्वारा गाया गया है। मां के लिए जितने शब्द, जितने गाने लिखे जाएं, सब कम हैं। अब मां का प्यार होता ही इतना अनोखा है। 

ये तो सच है कि भगवान है

यह गाना 1999 में रिलीज हुई फिल्म हम साथ साथ हैं का है। अब ये फिल्म तो आपको जरूर याद होगी क्योंकि ये फिल्म सुपरहिट रही थी और इसके गाने भी खूब हिट रहे थे। इस गाने को हरिहरन, घनश्याम वासवानी, प्रतिमा राव ने गाया है। 

POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm