रिश्ते को और गहरे करते हैं पिता पर बने ये गाने - Songs on Father in Hindi

Songs on Father in Hindi

पिता, वो शख्स जो अपने बच्चों के लिए अपनी पूरी ज़िंदगी निकाल देता है। मां को तो बच्चों का लालन-पालन करने के लिए ढेरों सराहना मिल जाती है लेकिन पिता की कोशिशों की कोई बात भी नहीं करता। एक बच्चे को जितनी जरूरत उसकी मां की होती है उतनी ही जरूरत पिता की भी होती है। मां अगर घर है तो पिता उस घर की छत है, जो घर पर आने वाले सभी आंधी-तूफ़ान और मुश्किलों को आने से रोकता है और घरवालों की सारी ज़िम्मेदारी अपने मजबूत कन्धों पर उठाये रहता है। इसके बदले में पिता कभी भी कुछ नहीं मांगता। वो तो अपनी कमाई से कभी खुद के लिए कुछ भी नहीं खरीदता। पिता शायद मां की तरह अपना प्यार खुलकर कर नहीं जता पाता लेकिन सब पर अपनी जान छिड़कता है। मां पर तो बॉलीवुड में भी कई गाने बने हैं यहां तक की कोट्स भी लिखे गए हैं। मगर पिता पर कोट्स (fathers day quotes in hindi) कम ही लिखे जाते हैं मगर जो लिखे जाते हैं वो नायब होते हैं। इसी तरह बॉलीवुड में भले ही पिता पर गीत (songs on father in hindi) कुछ कम हों लेकिन जो हैं वे बेहद प्यारे हैं।

पिता पर बने गाने - Songs on Father in Hindi

बॉलीवुड में यूं तो ज्यादातर गाने मां को केंद्रित करके लिखे जाते हैं। मगर बात जब पिता पर गाना लिखने की आती है तो इनकी गिनती थोड़ी कम हो जाती है। बॉलीवुड में ऐसे कई मेकर्स हैं, जिन्होंने पिता और बच्चे के रिश्ते पर फोकस किया और पिता पर गीत लिखे। ये गाने चार्टबस्टर पर काफी पसंद भी किये गए। हालांकि पिता की ज़िम्मेदारियों और उनके इमोशंस पर लिख पाना इतना भी आसान नहीं है। मगर कुछ गीतकार हैं, जिन्होंने ये कोशिश की और उसमें सफल भी हुए। फादर्स डे (Fathers Day) के मौके पर हम आपके लिए लेकर आये हैं पिता पर बने गाने (songs for father in hindi)। इन्हें सुनकर और देखकर आपका भी दिल खुश हो जायेगा। 

पापा मेरे पापा- मैं ऐसा ही हूं

फादर्स डे के लिए बात जब पिता पर गीत की हो तो इस गाने से अच्छी शुरुआत और भला क्या हो सकती है। गाने में एक छोटी बेटी और उसके पिता के भावनात्मक रिश्ते को बखूबी संजोया गया है। सोनू निगम, श्रेया घोषाल और बेबी अपर्णा द्वारा गाया हुआ यह पिता पर गाना दिल को छू लेने वाला है। इसके सुनकर आंखों में भी खुशी के आंसू आ जायेंगे।
 

पापा द ग्रेट- पापा द ग्रेट

पिता पर गाना यह इसलिए भी स्पेशल है क्योंकि इस गाने को गया भी खुद एक पिता पुत्र की जोड़ी ने है। जी हां इस गाने को उदित नारायण और आदित्य नारायण ने अपनी आवाज़ से सजाया है। इस गाने में पिता और पुत्र के खूबसूरत रिश्ते को बड़ी ही संजीदगी से दिखाया गया है। फादर्स डे जैसे मौके के लिए यह गाना परफेक्ट है। 
 

पापा की परी- मैं प्रेम की दीवानी हूं

किसी भी पिता के लिए उसकी बेटी किसी परी से कम नहीं होती। सुनिधि चौहान की आवाज़ में गया गाना करीना कपूर पर फिल्माया गया है। यह गाना करीना कपूर अपने ऑनस्क्रीन पिता पंकज कपूर के लिए गा रही हैं। पूरा गाना इस बात के ऊपर है कि कैसे एक बेटी अपने पापा की पूरी ज़िंदगी होती है।
 

पापा जल्दी आ जाना-तक़दीर

पिता पर बना यह गाना भले ही काफी पुराना हो लेकिन इससे पापा और बच्चों की बॉन्डिंग कम नहीं हो जाती। यह गाना उन बच्चों के दर्द और दुख को दर्शाता है, जिनके पिता काम करने के लिए उनसे दूर रहते हैं। यह गाना उन पिता के लिए समर्पित किया जा सकता है, जो अपने परिवारों से महीनों और साल दूर रहते हैं। गाना बेहद खूबसूरत है। इसे सुनकर और देखकर आपकी आंखों में भी आंसू आ जायेंगे।
 

हानिकारक बापू- दंगल

यह गाना बाकी गानों से थोड़ा अलग है। इसमें इमोशंस कम और पिता के लिए बच्चों की खुन्नस ज्यादा है। 'दंगल' फिल्म का यह गाना आते ही चार्टबस्टर्स पर छा गया था। गाने में आमिर खान पिता की भूमिका में हैं, जो बच्चों पर काफी सख्त है और उसने अपने बच्चों के लिए सख्त कानून बना रखे हैं। यह गाना काफी मजेदार है।  
 

मुड़ के न देखो दिलबरों- राज़ी

पिता पर गीत (songs on father in hindi) की सूची में अगला गाना है फिल्म 'राज़ी' का मुड़ के न देखो दिलबरों...। यह शंकर-एहसान-लॉय के खजाने का एक खूबसूरत गाना, जिसमें आलिया भट्ट और उनके ऑन-स्क्रीन पिता रजित कपूर हैं। यह गाना बेटी की विदाई के समय एक पिता और उसकी बेटी के बीच की भावनाओं को दर्शाता है। यह गाना वाकई दिल छू लेने वाला है। 
 

अकेले हम अकेले तुम- अकेले हम अकेले तुम

पिता और पुत्र की बॉन्डिंग दिखाता यह गाना काफी इमोशनल और खूबसूरत है। फिल्म में बच्चे की मां अपना करियर बनाने के लिए उसे पिता के पास छोड़कर दूर चली जाती है। गाने में उनके इसी दर्द को दिखाया गया है। साथ ही एक पिता कैसे अपने बच्चे को अकेले पालता है, यह गाना उसपर भी है। इस गाने को भी उदित नारायण और आदित्य नारायण ने अपनी आवाज़ दी है। 
 

पापा कहते हैं- क़यामत से क़यामत तक

आमिर खान की शुरूआती फिल्मों में से एक फिल्म 'क़यामत से क़यामत तक' का गाना पापा कहते हैं... उस समय काफी फेमस हुआ था। गाने में एक बेटा सबको यह बताता है कि उसका पिता उसके बारे में क्या सोचता है। इस गाने को सिंगर उदित नारायण ने गया है।
 

तुझको ना देखूं तो- जानवर

यह गाना एक पिता अपने बेटे के लिए गाता है। गाने में पिता का किरदार अक्षय कुमार ने निभाया है। गाने में बेटे को बड़ा करने के दौरान पिता के संघर्षों को दिखाया गया है। साथ ही यह भी दिखाया गया है कि पिता और बेटे एक दूसरे के बिना नहीं रख सकते। गाने में बीटा अपने पिता को ही अपनी मां का दर्जा देता है।
 

बाबा की रानी हूं- आपको पहले भी कहीं देखा है

जिस बेटी को नाज़ों से पाल-पोस कर बड़ा करो, जब उसकी विदाई का दिन आता है तो एक पिता के लिए इससे भारी समय और कोई नहीं हो सकता। अपनी बेटी को किसी और के हाथों सौंपना जैसे पिता के कलेजे को चीर सा जाता है। बेटी भी अपने पिता से दूर जाते हुए उनके साथ बिताये पुराने पलों को याद करती है। यह गाना यही सब दर्शाता है। इसे सुनकर और देखकर आपकी आंखों में भी आंसू आ जायेंगे। 
 

पापा तो बैंड बजाएं- हॉउसफुल 2

इमोशंस से अलग ये गाना काफी फनी है। फिल्म हॉउसफुल 2 के इस गाने में अक्षय कुमार, जॉन अब्राहिम, रितेश देशमुख और श्रेयस तलपड़े हैं। गाने में पापा की सख्ती और उनके दिए जाने वाले तानों के बारे में बताया गया है। कुल मिलकर पापा अपने बच्चों का बैंड बजाकर रखते हैं, यही दिखाया गया है। फादर्स डे के गाने इसके बिना अधूरे हैं।
 

MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm