ईद के लिए परफेक्ट रहेगा ये पीकॉक आई मेकअप लुक, फॉलो करें ये स्टेप by स्टेप तरीका

पीकॉक आई मेकअप लुक कैसे पाएं, Peacock Eye Makeup Tutorial Step by Step in Hindi

ईद के मौके का आप बेसब्री से इंतजार कर रही हैं। इस दिन खास दिखने के लिए आपने बहुत सी तैयारियां कर ली होंगी। लेकिन मेकअप लुक के बार में नहीं सोचा होगा। क्योंकि ज्यादातर लोग आउटफिट पहने के बाद ही अपना मेकअप लुक डिसाइड करते हैं। वैसे आंखों की खूबसूरती आपके पूरे लुक को बनाती भी है और बिगाड़ती है, इसलिए अपनी आंखों के मेकअप पर ज्यादा ध्यान दें। हर बार वही गुलाबी और स्मोकी आई मेकअप को छोड़िए और इस बार ट्राई कीजिए ईद स्पेशल पीकॉक आई मेकअप लुक (Eid-al-Fitr Eye Makeup), जो आपके लुक में चार-चांद लगा देगा।

पीकॉक आई मेकअप लुक कैसे पाएं Peacock Eye Makeup Tutorial Step by Step in Hindi

पीकॉक आई मेकअप अगर आपको खुद से करना मुश्किल लग रहा है तो हम आपको बता दें कि आप इस आई मेकअप लुक को बहुत आसानी से अपने आप क्रिएट कर सकती हैं। ये आई मेकअप लुक लगभग हर रंग की आउटफिट के साथ मैच करता है। सर्दियों के साथ ही गर्मियों में भी ये सूटेबल रहता है और आपके चेहरे को फ्रेश लुक देता है। आंखों की ब्राइटनेस और बोल्डनेस बढ़ाने के लिए पीकॉक आई मेकअप एकदम परफेक्ट रहेगा। तो आइए फिर जानते हैं इस आई मेकअप (Peacock Eye Makeup Tutorial Step by Step) लुक को कैसे क्रिएट करें -

स्टेप 1 -  सबसे पहले अपनी आईलिड पर एक अच्छा सा आई प्राइमर इस्तेमाल करें। ताकि इससे आपकी आई मेकअप लंबे समय तक टिका रहे। ये आंखों की कोमलता को ध्यान में रखकर बनाया जाता है ताकि उन्हें कोई नुकसान न पहुंचे।
स्टेप 2 - दूसरा स्टेप आता है प्राइमर के बाद आंखों के ऊपर कंसीलर लगाने का। कंसीलर को आप अपनी उंगली या फिर ब्रश के जरिए आईलिड पर लगाएं और अच्छे ब्लेंड करें।
स्टेप 3 - आपका आई मेकअप स्मज न हो इसके लिए कंसीलर के बाद ब्रश या फिर पफ पर हल्का सा फेस पाउडर या फिर लूज पाउडर लें और आंखों पर ब्लेंड करें। 
स्टेप 4 - अब अपने आईशैडो पैलेट में से टर्कोईज ब्लू क्रीम आईशैडो को आपनी आईलिड पर ब्लेंड करते हुए अप्लाई करें।
स्टेप 5 - उसके बाद ग्रीन कलर का आईशैडो अपनी आईलिड्स के बीच में से ले जाकर किनारों पर लगाएं और इसे भी अच्छे से ब्लेंड करें।
स्टेप 6 - अब आंखों की बाहरी कोनों पर डार्क ब्लू कलर का आईशैडो लगाएं। परफेक्ट ग्रेडिएंट लुक के लिए हर अलग कलर के आईशैडो को अच्छे ब्लेंड जरूर करें।

स्टेप 7 - क्रीज लाइन को डिफेंट करने के लिए आप आईलिड पर लगे आईशैडो के ऊपर वाले हिस्से में लाइट येलो कलर का आईशैडो लगाएं।
स्टेप 8 - आप चाहें तो ग्रीन कलर के आईशैडो से लोअर वॉटरलाइन के नीचें भी इफेक्ट दे सकते हैं। इससे आंखे और भी ज्यादा खूबसूरत नजर आयेंगी।
स्टेप 9 - अपनी आंखों को पीकॉक जैसा वाला फील देने के लिए अपनी आंखों के इनर कॉर्नर को ब्लैक कलर के आईलाइनर या फिर आईशैडो से हाइलाइट करें। आप चाहें तो इसे लाइनर के तौर पर लगा सकते हैं।
स्टेप 10 - सबसे लास्ट में अपनी आंखों को कंप्लीट लुक देने के लिए HD मस्कारा और डार्क आईलाइनर का इस्तेमाल करें। मस्कारा लगाते समय सिर्फ एक कोटिंग ही काफी नहीं होती। आंखों को बेहतर लुक देने के लिए मस्कारे के कम से कम दो कोट जरूर से लगाएं।

POPxo की सलाह - एकदम सेलिब्रिटी जैसा परफेक्ट आई मेकअप लुक पाने के लिए आपके पास एक अच्छा आईशैडो पैलेट जरूर होना चाहिए। इसके लिए आप Myglamm का मनिष मल्होत्रा 9 इन 1 आईशैडो पैलेट (MANISH MALHOTRA 9 IN 1 EYESHADOW PALETTE) इस्तेमाल कर सकती हैं। इसमें आपको 9 बेहतरीन ट्रेंडी मैट शेड्स मिलेंगे, जो हर स्किन टोन पर सूट करते हैं।

Beauty

Manish Malhotra 9 in 1 Eyeshadow Palette - Soirée

INR 1,850 AT MyGlamm

Beauty

Twist It Mascara

INR 645 AT MyGlamm

Beauty

Stay Defined Liquid Eyeliner Brow Powder - Ebony & Walnut

INR 1,095 AT MyGlamm

Beauty

Manish Malhotra Glitter Eyeliner - Galaxy Blue

INR 850 AT MyGlamm