मिरर स्किन है नया K-Beauty ट्रेंड, जानें ये कैसा रखता है आपकी त्वचा को ग्लोइंग और सॉफ्ट

मिरर स्किन है नया K-Beauty ट्रेंड, जानें ये कैसा रखता है आपकी त्वचा को ग्लोइंग और सॉफ्ट

त्वचा को लेकर आज के समय में कोरियन ब्यूटी ट्रेंड (K- Beauty) बहुत ही पॉपुलर हैं। कोरियन ब्यूटी ट्रेंड आपकी त्वचा को प्लंप, यूथफुल और सॉफ्ट बनाते हैं और मिरर स्किन में भी कोई अंतर नहीं है। ये ट्रेंड आपको रिफ्लेक्टिव ग्लो देता है और आपके फेशियल कन्टूर को कैच करता है। मिरर स्किन (Mirror Skin) की मदद से आपकी त्वचा ब्लेमिश फ्री रहती है। ग्लास स्किन एक ओर जहां पोरलेस, ट्रांसलूसेंट कॉम्प्लेक्शन पर ध्यान देती है तो वहीं मिरर स्किन के जरिए आपको नैचुरल ग्लो मिलता है, जो सॉफ्टली आपकी त्वचा पर लाइट को रिफ्लेक्ट करता है। इसके जरिए आपको अधिक चमकती त्वचा प्राप्त होती है। 

मिरर स्किन स्किनकेयर ट्रेंड है या फिर मेकअप ट्रेंड?

अब, शायद आप सोच रहे होंगे कि मिरर स्किन के लिए आपको ग्लोइंग मेकअप हाइलाइटर की जरूरत है लेकिन ऐसा नहीं है। दरअसल, इस स्किन केयर रूटीन में आपके नैचुरल रेडिएंस को बाहर लाने की कोशिश की जाती है, जो आपको रिफ्लेक्टिव इफेक्ट देता है। इस ट्रेंड के लिए क्लीयर स्किन एकदम बेस्ट है क्योंकि ये आसानी से एम्प्लीफाई हो जाएगी। हालांकि, इसके साथ आपको मेकअप की जरूरत नहीं है। आप चाहें तो केवल थोड़ा बहुत करेक्टिव बेस मेकअप कर सकती हैं।

कैसे पाएं मिरर स्किन इफेक्ट - Tips to get Mirror Skin Effect in Hindi

अपनी त्वचा को पैंपर करें

ये ट्रेंड पूरी तरह से स्किनकेयर रूटीन पर आधारित है और इस वजह से आपको त्वचा को पैंपर करने वाले प्रोडक्ट्स का नियमित रूप से इस्तेमाल करना चाहिए ताकि आपकी त्वचा एकदम स्वस्थ रहे। हालांकि, इस दौरान अपनी त्वचा के टाइप का ख्याल रखें और अपनी स्किन पर उन प्रोडक्ट्स का ही इस्तेमाल करें, जो आपकी त्वचा को हील और नरिश करें। 

डबल क्लींज और लेयर अप

यदि आप इस मिरर स्किन लुक चाहते हैं तो इसके लिए आपको डबल क्लींजिंग और एक्सफोलिएटिंग जरूर करनी चाहिए। इसके लिए आपको स्किन हाइड्रेटिंग प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना चाहिए। यदि आपकी त्वचा ड्राई है तो आपको क्रीमी क्लींजर और मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना चाहिए लेकिन यदि आपकी त्वचा ऑयली और एक्ने प्रोन है तो आपको जेल बेस्ड प्रोडक्ट्स का ही इस्तेमाल करना चाहिए। विटामिन सी सीरम आपके नैचुरल ग्लो को बूस्ट कर सकता है और इसलिए आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें स्किन ब्राइटनिंग प्रॉपर्टी होती हैं, जो डार्क स्पॉट को दूर करता है। अल्ट्रा फिनिश के लिए आप फेशियल क्लींजिंग ऑयल, ग्लो बूस्टिंग टोनर और फेशियल मिस्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं और इसके बाद आपको दोबारा से स्किन सीरम लगाना चाहिए।

प्रोटेक्ट और करेक्ट

अपनी त्वचा पर अच्छी और जो आपकी स्किन टाइप को सूट करे, उस सनस्क्रीन को लगाना ना भूलें। यदि आपकी स्किन ऑयली है तो आपको सनस्क्रीन एसेंस या फिर जिंक ऑक्साइड युक्त क्रीम लेनी चाहिए। अंत में यदि आपको ब्लेमिश या फिर डिस्कलरेशन जैसी समस्या है तो आपको स्किन टिंट, टिंटेड मॉइश्चराइजर या फिर स्किनकेयर युक्त फाउंडेशन का इस्तेमाल करना चाहिए। अब आपकी त्वचा आपको एकदम ग्लोइंग और रिफ्लेक्टिव लगेगी। 
POPxo की सलाह: MyGlamm की ग्लो स्किनकेयर रेंज के साथ रखें अपनी त्वचा का खास ख्याल।

Beauty

Glow Skincare Everyday Essentials Kit

INR 3,585 AT MyGlamm