गर्मियों में होने वाली हर स्किन प्रॉब्लम को दूर करता है आम का फेस पैक

Mango Face Pack, आम का फेस पैक

ऐसे कई लोग हैं, जो गर्मियों का इंतजार आम (Mango) खाने के लिए करते हैं। करें भी क्यों न, आम फलों का राजा जो होता है। आम से स्वादिष्ट फल शायद ही कोई दूसरा होता है, तोतापरी आम, दशहरी आम, चौसा आम, सफेदा आम और न जाने कितने रूप हैं एक आम के। आम का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है। मगर क्या आप जानते हैं यही आम आपकी त्वचा के लिए किसी वरदान से कम नहीं। जी हां, आम (Mango) में विटामिन ए और बीटा कैरोटीन पाया जाता है, जिससे चेहरे पर ग्लो आता है। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट चेहरे के दाग धब्बों को कम करने में मदद करता है। साथ ही यह एक बेहतरीन एंटी एजिंग फल भी है। गर्मियों में होने वाली स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने के लिए आम से बेहतर कुछ और नहीं। जानिए आम का फेस पैक (Mango Face Pack) बनाने का तरीका। 

चेहरे पर नेचुरल ग्लो पाने के लिए

आम में बीटा-कैरोटीन और विटामिन ए होता है, जो आपकी त्वचा को प्राकृतिक चमक और खोया हुआ निखार वापस पाने में मदद करता है। आम का फेस पैक बनाने के लिए आपको एक चम्मच आम का गूदा, दो चम्मच गेहूं का आटा और एक चम्मच शहद की आवश्यकता होगी। सभी इंग्रीडिएंट्स को मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट बना लें और इसे चेहरे पर लगाएं। इसे 15 मिनट तक लगा रहने दें और फिर पानी से धो लें।

स्किन को करे एक्सफोलिएट

एक्सफोलिएशन हम सभी के लिए जरूरी है क्योंकि यह हमारी त्वचा से डेड स्किन सेल्स को हटाने में मदद करता है और गर्मियों के दौरान आम के स्क्रब का इस्तेमाल करने से बेहतर और भला क्या हो सकता है। आम का स्क्रब बनाने के लिए, आपको एक चम्मच आम का गूदा, एक चम्मच शहद, एक बड़ा चम्मच चावल का आटा और एक चम्मच दूध चाहिए। सभी इंग्रीडिएंट्स को अच्छे से मिलाएं और चेहरे पर लगाएं। इसे 10 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर हल्के हाथों से चेहरे को स्क्रब करते हुए इसे ठंडे पानी से धो लें। इससे आपको स्किन तुरंत कोमल महसूस होगी। 

टैन हटाने के लिए फेस पैक

त्वचा से टैन हटाने के लिए आम का फेस पैक बेहद प्रभावी होता है और आपकी त्वचा के लिए अद्भुत काम भी करता है। आम का फेस पैक बनाने के लिए एक चम्मच आम का गूदा, दो चम्मच बेसन, दो चम्मच पिसे हुए बादाम और एक चम्मच शहद लें। सभी इंग्रीडिएंट्स को मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट बनायें और इसे अपने चेहरे और धूप से प्रभावित हिस्सों पर लगाएं। 15 मिनट के लिए इसे लगाकर छोड़ दें और फिर इसे ठंडे पानी से चेहरा धो लें। बेहतर परिणाम के लिए इसे हफ्ते में तीन से चार बार दोहराएं।

मुंहासे दूर करने के लिए

दही और शहद के साथ आम का फेस पैक ऑयली स्किन वालों की मदद करता है। यह चेहरे से एक्स्ट्रा ऑयल को निकालकर मुंहासों से लड़ने में मदद करता है। आम का फेस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले आम का गूदा निकाल लें। अब उसमें दो बड़े चम्मच दही और दो चम्मच शहद मिलाएं। अपने चेहरे पर इसे लगाएं करें और 15 मिनट के बाद इसे धो लें। इससे न सिर्फ आपकी स्किन पर आने वाले मुंहासे दूर होंगे बल्कि एक्स्ट्रा ऑयल भी निकल जायेगा। 

Beauty

GLOW Iridescent Brightening Sheet Mask

INR 199 AT MyGlamm

MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm