डार्क सर्कल को छुपाने के लिए बड़े काम आएंगी ये स्मार्ट मेकअप टिप्स

makeup tips to hide dark circles

डार्क सर्कल हमेशा से लड़कियों के लिए बड़ी समस्या रही है। कामकाजी लड़कियों के लिए तो यह और भी बड़ी समस्या होती है क्योंकि उन्हें दिन के 8 से 10 घंटे लैपटॉप के सामने बैठकर काम करना होता है। मगर समस्या तब और बढ़ जाती है जब लाख कोशिशों के बावजूद ये जिद्दी डार्क सर्कल जाने का नाम नहीं लेते। डार्क सर्कल के लिए हम घरेलू नुस्खे भी आजमाते हैं लेकिन उसमें थोड़ा समय लगता है। तब तक चेहरा थका हुआ और डल सा नजर आने लगता है। मगर मेकअप की मदद से आप मिनटों में इन डार्क सर्कल को छुपा सकती हैं। मगर ध्यान रहे मेकअप में थोड़ी सी भी गड़बड़ी आपके डार्क सर्कल को छुपाने के बजाये और अधिक उभार सकती है। इसलिए हम यहां आपके लिए लेकर आये हैं कुछ ऐसे स्मार्ट मेकअप टिप्स, जो डार्क सर्कल को छुपाने में आपकी काफी मदद कर सकते हैं। 

कंसीलर से शुरुआत करें

कंसीलर चेहरे के दाग-धब्बों को छुपाने के लिए जादू को तरह काम करता है। डार्क सर्कल को छुपाने के लिए सबसे पहले कंसीलर का इस्तेमाल करें। ध्यान रहे डार्क सर्कल के लिए अपनी स्किन टोन से एक या दो शेड डार्क कंसीलर ही लें। इससे आपके डार्क सर्कल अच्छी तरह से छुप जाएंगे। आंखों के नीचे सेमी सर्कल एरिया में रिंग फिंगर से कंसीलर लगाएं। इसे जहां तक आपके डार्क सर्कल दिख रहे हैं, वहां तक लगाएं।

फाउंडेशन लगाएं

एक बार कंसीलर लगा लेने के बाद बारी आती है फाउंडेशन की। फाउंडेशन का शेड आपको अपनी स्किन टोन से मैच करता हुआ ही लेना है। फाउंडेशन को मेकअप स्पॉन्ज की मदद से कंसीलर के ऊपर लगाएं। सुनिश्चित करें कि कंसीलर अच्छी तरह से फाउंडेशन में ब्लेंड हो गया है। इसके लिए आप Myglamm का TREAT LOVE CARE BRIGHTENING FOUNDATION इस्तेमाल कर सकती हैं। 

Beauty

Treat Love Care Brightening Foundation - Brilliance

INR 995 AT MyGlamm

कॉम्पैक्ट पाउडर से सेट करें

अगर आप चाहती हैं कि डार्क सर्कल छुपाने के लिए आपका मेकअप पूरे दिन बना रहे तो उसे कॉम्पैक्ट पाउडर से सेट करना कतई न भूलें। इसके लिए ब्रश या फिर स्पॉन्ज की मदद से डार्क सर्कल वाले एरिया पर कॉम्पैक्ट पाउडर की एक पतली लेयर लगाएं। इसके लिए K.PLAY FLAVOURED COMPACT सबसे बेहतर रहेगा।

Beauty

K.Play Flavoured Compact

INR 645 AT MyGlamm

लोअर आई लैशेज में मस्कारा न लगाएं

डार्क सर्कल को मेकअप से छुपाना चाहती हैं तो लोअर आई लैशेज में मस्कारा भूलकर भी न लगाएं। यह आपके डार्क सर्कल को उभारने का काम करता है। दरअसल, ऐसा करने पर लैशेज की परछाईं आंखों के नीचे पड़ेगी, जिससे आंखों के नीचे काले घेरे और अधिक नजर आएंगे।

स्मोकी आई मेकअप कभी नहीं

अगर आपके डार्क सर्कल कुछ कयदा ही नजर आते हैं तो आपको स्मोकी आई मेकअप दूरी बनाकर रखनी चाहिए। इससे डार्क सर्कल और भी ज्यादा उभरकर नजर आते हैं। माना कि यह काफी ट्रेंड में है लेकिन आपके लिए इससे दूरी बनाये रखने में ही भलाई है। 

MyGlamm: Eyeshadow Brushes for Eye Makeup - All Eye Need Shader Brush

INR 850 AT MyGlamm