लॉकडाउन पीरियड में कुछ इस तरह से सेलिब्रेट कर सकते हैं मदर्स डे

लॉकडाउन पीरियड में ऐसे मनाएं इस बार मदर्स डे, How to Celebrate Mother's Day During Covid Pandemic

कोरोना महामारी के चलते देश में हाहाकार मचा हुआ है। दिनपर दिन कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में लोग अपने घरों में ही खुद को ज्यादा सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। वैसे भी कोरोना संकट के चलते कई राज्यों में कर्फ्यू और लॉकडाउन लगा हुआ है। कोरोना काल होने की वजह से पिछले साल से देखा जा रहा है किसी भी त्योहार में पहले जैसी रौनक नहीं दिख रही है। लोग पार्टी-फंक्शन और स्पेशल ओकेजन साथ में सेलिब्रेट नहीं कर पा रहे हैं। इस बार 2021 में 9 मई को मदर्स डे (happy mothers day quotes in hindi) हैं और पिछले साल की तरह इस साल भी आपको इसका सेलिब्रेशन घर पर ही करना होगा। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि घर पर मदर्स डे सेलिब्रेशन करने में उतना मजा नहीं आयेगा जितना कि बाहर आता था। 

लॉकडाउन पीरियड में ऐसे मनाएं इस बार मदर्स डे How to Celebrate Mother's Day During Covid Pandemic Tips in Hindi 

कोरोना काल हम सभी के लिए बहुत ही मुश्किल समय है। हमें चाहिए कि हम अपने साथ-साथ अपने बड़ों का भी खास ख्याल रखें, ताकि वो इस वायरस के चपेट में न आ पाएं। कोई दिन ऐसा नहीं जाता जिस दिन आपकी मां आपके बारे में न सोचे। हर दिन वो आपको खुश रखने की कोशिश करती है, लेकिन अपना प्यार जता नहीं पाती। यूं तो मां के लिए बच्चों का पूरा जीवन ही समर्पित होता है लेकिन एक दिन ऐसा भी होता है जो पूरी तरह मां के नाम होता है, जिसे हम 'मदर्स डे' के नाम से जानते हैं। यह दिन उन्हें शुक्रिया करने का है कि वो हमें इतने खूबसूरत संसार में लाई, यह दिन उन्हें ये बताने के लिए कि वो हमारे लिए कितनी खास है। मदर्स डे (Mothers Day status) के मौके को स्पेशल बनाने के लिए आप इन तरीकों से घर पर रह कर ही सेलिब्रेट कर सकते हैं -

हैंडमेड गिफ्ट तैयार करें

वैसे तो लॉकडाउन में भी ऑनलाइन डिलीवरी का ऑप्शन अवेलेबल हैं लेकिन इस बार गिफ्ट अपने हाथों से तैयार कीजिए। जी हां, क्योंकि हैंडमेड गिफ्ट की बात ही कुछ और होती है। मदर्स डे पर अपनी मां को अपने हाथों से बनाई हुई कोई प्यारी से पेटिंग, कार्ड, जूलरी या फिर उनकी मनपसंद चीज को रेनोवेट करके गिफ्ट कर सकते हैं।

मम्मी को दें छुट्टी

मम्मी हर दिन हमारे लिए डे,नाइट काम करती हैं। हम तो शनिवार और रविवार छुट्टी पर होते हैं लेकिन मां नहीं। मगर कम से कम मदर्स डे के दिन तो उन्हें छुट्टी मिलनी ही चाहिए। माना कि मां के हाथ का बना खाना जैसा खाना कोई नहीं बना सकता लेकिन उनके लिए एक दिन आप कोशिश तो कर ही सकती हैं। उन्हें खाने में जो भी पसंद है, उनके लिए अपने हाथों से खुद बनाएं और उन्हें खिलाएं। यकीन मानिए आपको ऐसा करते देख उनकी आंखों में खुशी के आंसू आ जाएंगे। शुरूआत सुबह की चाय से करें… रोज वो आपको आपके बेड पर ही चाय देती हैं एक दिन ऐसा कर लें और उन्हें इस सरप्राइज से चौंका दें। यकीन मानिए आपका ये गिफ्ट उन्हें बहुत अच्छा लगेगा। वैसे आप चाहें तो ऐसा हर वीकेंड कर सकते हैं।

मदर्स डे स्पेशल फोटोशूट प्लान करें

न जानें कितने दिन बीत गये जब आप साथ में कई वैकेशन पर गये हों या फिर कहीं बाहर। नई फोटोज भी आपके पास नहीं होंगे। तो फिर देर किस बात कि मदर्स डे को खास तरह से सेलिब्रेट करने के लिए पूरे दिन में एक बार फोटोशूट का सेंशन जरूर रखें। सेल्फी लेना या फोटो खिंचवाना जितना आपको पसंद है, उतना ही आपकी मम्मी को भी पसंद होता है लेकिन वो आपसे कहती नहीं हैं। तो इस बार उनका फोटोशूट जरूर करवाएं। 

घर को बनाएं पार्टी प्लेस

इस बार मदर्स डे को खास बनाने के लिए आप घर के किसी एक कोने को पार्टी प्लेस में बदल सकते हैं। लाइट, म्यूजिक और मम्मी की मनपसंद डिशेज आपके इस पार्टी में जान डाल देंगे। दोस्तों के साथ तो आपने खूब पार्टी की होगी लेकिन अब मम्मी के साथ भी इसे एंजॉय करके देखिए, खूब मजा आएगा।

मां से दूर हैं तो इस तरह से करें सेलिब्रेट

अगर आप किसी दूसरे देश या शहर में या फिर घर पर ही दूसरे कमरे में कोरोना वायरस के चलते आइसोलेट हैं, तो भी मदर्स डे सेलिब्रेट कर सकते हैं। वीडियो कॉल करके आप उन्हें अपनी दिल की बात कह सकते हैं। उनके लिए कोई कविता, गाना या फिर स्पेशल पर्फोमेंस तैयार करके दिखा सकते हैं। ऐसे निगेटिव माहौल में आपको और आपकी मां को साथ एंजॉय करने में अच्छा महसूस होगा। 

POPxo की सलाह: MyGlamm की ग्लो स्किनकेयर रेंज के साथ रखें अपनी त्वचा का खास ख्याल। 

Beauty

Glow Skincare Everyday Essentials Kit

INR 3,585 AT MyGlamm