कोरोना काल में हो रही है शादी, तो पार्लर में मेकअप करवाते समय रखें इन बातों का ध्यान

Getting married during Covid-19, bride during Covid-19, पार्लर में मेकअप करवाते समय रखें इन बातों का ध्यान

कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने पूरे देश में कोहराम मचा कर रखा है। लोग हॉस्पिटल और ऑक्सीजन न मिलने के चलते अपनों को खो रहे हैं। हर तरफ से बस बुरी और नकारात्मक बाते ही सुनने को मिल रही हैं। मगर इन सबके बीच कुछ परिवार ऐसे भी हैं, जहां शादी का माहौल अपने में खुशियां समेटे हुए हैं। भले ही कोरोना काल हो मगर शादी का सीजन भी अपने समय से आ गया है। ऐसे में अगर आप होने वाली दुल्हन हैं तो आपको अपना खास ख्याल रखने की जरूरत है। हर लड़की चाहती है कि अपनी शादी में वे सबसे खूबसूरत दिखे। ऐसे में लड़कियां घर पर तैयार होने के बजाय पार्लर जाकर मेकअप करवाना ज्यादा पसंद करती हैं। मगर कोरोना काल में इसके इन्फेक्शन का खतरा लगातार बना रहता है, यहां तक कि पार्लर में भी। अगर आपकी शादी भी कोरोना काल में हो रही है और आप मेकअप करवाने पार्लर जा रही हैं तो अपनी सुरक्षा को देखते हुए यहां बताई गई कुछ बातों का ध्यान जरूर रखें। 

मेकअप आर्टिस्ट लगाए हो डबल मास्क

वैसे तो कोरोना वायरस में  बरतने की सलाह दी जा रही है। मगर पार्लर में मेकअप करवाते समय यह संभव नहीं है। क्योंकि आप मेकअप करवा रही हैं इसलिए आप मास्क नहीं लगा सकतीं। ऐसे में अपनी मेकअप आर्टिस्ट को डबल मास्क लगाने के लिए जरूर कहें। ध्यान रहे डबल मास्क कोरोना से बचाव के लिए बेहद कारगर है। इसलिए ध्यान रखें कि आपकी मेकअप आर्टिस्ट डबल मास्क लगाए हो। 

किराये की जूलरी न पहनें

शादी में दुल्हन के लिए असली और भारी जूलरी पहनना कई बार संभव नहीं होता। दुल्हन के लुक में चार-चांद लगाने के लिए लड़कियां किराये की जूलरी पहनना पसंद करती हैं। कोरोना काल में कोशिश करें कि आप किराये की जूलरी न पहनें। आपको नहीं पता कि आपसे पहले इसे किसने पहना है या फिर यह कितने हाथों से होती हुई आपके पास आई है। इसलिए बेहतर होगा कि शादी में लाइट जूलरी पहन लें लेकिन किराये की जूलरी एवॉइड ही करें। आप चाहें तो अपने लिए ऑनलाइन ब्राइडल जूलरी ऑर्डर कर सकती हैं। आर्टिफिशियल होने की वजह से ऑनलाइन यह ज्यादा महंगी भी नहीं मिलती।

अपनी मेकअप किट साथ ले जाएं

ज्यादातर लड़कियां शादी से पहले ही अपनी मेकअप किट खरीद लेती हैं। इस मेकअप किट में हर वो जरूरी सामान होता है, जो दुल्हन को सजाने के लिए काफी है। कोरोना काल में इन्फेक्शन से बचने के लिए बेहतर होगा आप पार्लर में अपनी मेकअप किट साथ लेकर जाएं। पार्लर में मौजूद मेकअप किट आपसे पहले बहुत लोगों पर इस्तेमाल हो चुकी होती है इसलिए सुरक्षा को देखते हुए अपनी मेकअप किट साथ ले जाने में ही समझदारी है। 

अपने मेकअप ब्रश भी साथ ले जाएं

मेकअप किट की तरह ही अपने मेकअप ब्रश और स्पॉन्ज भी साथ लेकर जाएं। पार्लर में एक ही ब्रश और स्पॉन्ज से कई लोगों का मेकअप होता है। साथ ही वो तुरंत साफ या धुला हुआ भी नहीं होता। ऐसे में ब्रश और स्पॉन्ज के जरिये कोरोना होने का खतरा बना रहता है। इसलिए बेहतर होगा आप अपने मेकअप ब्रश साथ लेकर जाएं। 

हेयर ब्रश भी अपना इस्तेमाल करें

मेकअप ब्रश की तरह हेयर ब्रश भी अपना ही इस्तेमाल करें तो बेहतर है। इसके अलावा हेयर पिन, सेफ्टी पिन और हर वो सामान जो आपको लगता है कि पार्लर में इस्तेमाल होगा, अपने साथ लेकर जाएं। कोरोना काल में दूसरों का सामान कम से कम ही इस्तेमाल करें।   

MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm