ये फेमस टीवी एक्ट्रेसेस कम उम्र में निभा चुकीं हैं मां का किरदार

TV actresses who have played the role of a mother at a young age, ये टीवी एक्ट्रेसेस कम उम्र में निभा चुकीं हैं मां का किरदार

टीवी की दुनिया सबसे अलग है। यहां कब कौन सा किरदार लोगों के दिल में बस जाये कहा नहीं जा सकता। जरूरी होता है तो बस सीरियल का लंबे समय तक टिके रहना और टीआरपी लिस्ट की रेस में अपनी जगह बनाये रखना। इसके लिए मेकर्स क्या कुछ नहीं करते यहां तक कि जब कहानी में कोई ट्विस्ट समझ नहीं आता तो वे सीरियल में कई सालों का लीप ले आते हैं। इसी लीप के चलते कई फेमस टीवी एक्ट्रेसेस कम उम्र में ही मां का किरदार निभाने को मजबूर हो जाती हैं। जिन्हें लीप के बाद की कहानी पसंद आती है वो सीरियल में बनी रहती हैं और कुछ मां का किरदार ना निभाने की शर्त पर सीरियल को अलविदा कह देती हैं। कम उम्र में मां का किरदार (mothers day quotes in hindi) निभाना और मां के लुक्स (mothers day status in hindi) को कैरी करना बेहद मुश्किल काम होता है मगर इन एक्ट्रेसेस ने अपनी अदाकारी के दम पर इसे भी कर दिखाया और सीरियल को टीआरपी चार्ट की रेस में भी शामिल कर दिया।

दिव्यांका त्रिपाठी

दिव्यांका त्रिपाठी छोटे पर्दे का जाना-माना नाम हैं। उन्होंने सीरियल 'ये है मोहब्बतें' में एक दो नहीं बल्कि 3 बड़े बच्चों की मां का किरदार निभाया था। दर्शकों ने भी उनके इशी मां के रोल को काफी पसंद किया था। आपको बता दें दिव्यांका त्रिपाठी ने महज 32 साल की उम्र में यह किरदार निभाया था।  

हिना खान

हिना खान को छोटे पर्दे पर दर्शक बेहद पसंद करते हैं। खासतौर पर उनका निभाया गया 'अक्षरा' का किरदार फैंस को आज भी याद है। सीरियल 'यह रिश्ता क्या कहलाता है' में हिना खान दो बड़े बच्चों नायरा और नक्श की मां का किरदार निभा चुकी हैं। आपको बता दें उस समय हिना खान की उम्र महज 28 साल थी। 

शिवांगी जोशी

हिना खान की तरह एक्ट्रेस शिवांगी जोशी को भी सीरियल 'यह रिश्ता क्या कहलाता है' में नायरा का किरदार निभाकर लोकप्रियता मिली है। बता दें अभी शिवांगी जोशी की उम्र महज 25 साल है और वो सीरियल में दो बच्चों की मां का किरदार भी निभा रही हैं। 

स्मृति ईरानी

एकता कपूर का सीरियल 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' भला कौन भुला सकता है। सीरियल में अहम किरदार यानी तुलसी का किरदार एक्ट्रेस स्मृति ईरानी ने निभाया था। आज स्मृति ईरानी देश की टेक्सटाइल मिनिस्टर है और महिला एवं बाल विकास मंत्रालय भी देख रही हैं। उन्होंने सीरियल में काफी कम उम्र में कई बड़े बच्चों की मां, सास यहां तक कि दादी का किरदार भी निभाया था।  

श्वेता तिवारी

श्वेता तिवारी जब सीरियल 'कसौटी ज़िंदगी की' में आई थीं तो उनकी उम्र महज 19 साल थी। यह सीरियल टीवी पर 7 साल तक ऑन एयर होता रहा। इस दौरान श्वेता तिवारी ने काफी उम्र में मां का किरदार निभाने के साथ सा, दादी और नानी का किरदार भी निभाया।  

प्राची देसाई

टीवी और बॉलीवुड एक्ट्रेस प्राची देसाई भी महज 18 साल की उम्र में एकता कपूर के सीरियल 'कसम से' में नजर आई थीं। उम्र में सबसे छोटी होने के बावजूद उन्होंने सीरियल में न सिर्फ सबसे बड़ी बहन का किरदार निभाया था बल्कि मां का किरदार निभाकर लोकप्रियता भी बटोरी थी।

सृति झा

टीवी एक्ट्रेस सृति झा को भला कौन नहीं  जानता। सीरियल 'कुमकम भाग्य' में वे प्रज्ञा का किरदार निभा रही हैं। यह सीरियल साल 2014 सो छोटे पर्दे पर प्रसारित हो रहा है। सीरियल कुमकुम भाग्य में सृति झा 2 बेटियों की मां का किरदार निभा रही हैं। आपको जानकर हैरानी होगी सृति झा अपनी ऑनस्क्रीन बेटी मुग्धा चापेकर से केवल एक साल बड़ी हैं।

MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm