स्टेप बाय स्टेप जानिए आइब्रो मेकअप करने का सही तरीका, ताकि चेहरे को मिले परफेक्ट लुक

आइब्रो मेकअप करने का सही तरीका, Eyebrow Makeup Tutorial step by step in hindi

अगर आपको ज्यादा मेकअप करना पसंद नहीं है लेकिन फिर भी आप चाहती हैं कि आपका चेहरा आकर्षक और खूबसूरत दिखे तो आप अपनी आइब्रो को घना और परफेक्ट शेप दे सकती है। सिर्फ आइब्रो मेकअप (Eyebrow Makeup Tutorial) करने से भी आपके चेहरे पर बहुत फर्क पड़ता है। अगर आपकी आईब्रो बहुत हल्की या पतली हैं तो आप इसे मेकअप से मोटी, घनी और उभरी हुई दिखा सकती हैं। बस परफेक्ट आइब्रो लुक पाने के लिए आपको एक अच्छे आईशैडो पाउडर, कंसीलर, फाउंडेशन, आईब्रो ब्रश और भौंहों को उभारने के लिए स्पूली ब्रश की जरूरत होती है।

आइब्रो मेकअप करने का सही तरीका Eyebrow Makeup Tutorial step by step in hindi

हम में से बहुत सारे लोग अपनी आईब्रोज को एकदम परफेक्ट शेप में लाने के लिए न जाने क्या-क्या ट्रिक्स अपनाते हैं। लेकिन नतीजा फिर भी मनमुताबिक नहीं मिलता है। कभी आइब्रो ज्यादा डार्क दिखने लगती हैं तो कभी उसका शेप खराब हो जाता है। लेकिन यहां हम आपको आइब्रो मेकअप करने की सही तरीका बता रहे हैं, जिसकी मदद से आप परफेक्ट आइब्रो पा सकती हैं। तो आइए जानते हैं आइब्रो मेकअप करने का सही तरीका स्टेप बाय स्टेप -

स्टेप 1 - सबसे पहले पूरे चेहरे पर फेस प्राइमर का इस्तेमाल करें। अगर आप फुल फेस मेकअप नहीं कर रही हैं तो सिर्फ अपनी आइब्रो पर भी लगा सकती हैं। इससे आइब्रो पर मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा।
स्टेप 2 - अगर आपकी आंखों के नीचे काले घेरे हैं तो कंसीलर आपके लिए जरूरी है। कंसीलर लगाने से आंखों के आसपास का एरिया ईवटोन हो जाता है और आपकी आइब्रोज उभरकर नजर आती हैं।
स्टेप 3 - कंसीलर लगाने के बाद स्पूल ब्रश से आइब्रो को पोंछ लें। इससे आइब्रो का शेप बहुत अच्छा आता है।

स्टेप 4 - अपने आईशैडो पैलेट में से ब्राउन, ब्लैक या ग्रे शेड जो कुछ भी है उसे स्ट्रोक करके अपनी आइब्रो पर लगाएं। यदि आप नहीं चाहते कि भौहें टेढ़ी हों, तो आपको सबसे पहले आइब्रो को आउटलाइन कर लेनी चाहिए, फिर उसमें पाउडर फिल करें। आप चाहें तो इसकी जगह मार्केट में मिलने वाले स्पेशल ब्रो पाउडर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। पाउडर से आइब्रो को सॉफ्ट के साथ ही नैचुरल लुक भी मिलता है। आप इसे कभी भी किसी भी टाइम लगाकर नैचुरल घनी और बोल्ड आइब्रोज पा सकती हैं। इसके लिए MyGlamm के आइब्रो पाउडर (STAY DEFINED LIQUID EYELINER BROW POWDER) का इस्तेमाल करें। ये ऑर्गेनिक है और साथ ही आपकी आइब्रो को एकदम नैचुरल लुक देगा। इसकी खासियत है कि इसके साथ आप को आईलाइनर का फायदा भी मिलेगा। क्योंकि ड्यूल कॉम्बो में है, एक तरफ ब्रो पाउडर और दूसरी तरफ ब्लैक मैट फिनिश आईलाइनर।

Beauty

Stay Defined Liquid Eyeliner Brow Powder - Ebony & Walnut

INR 1,095 AT MyGlamm

स्टेप 5 - ब्रो पाउडर फिल करने के बाद उन्हें एक फिनिश देना बहुत जरूरी है। क्योंकि अगर आपको लगता है कि पाउडर फिल करने के बाद आपकी आइब्रो बहुत ओवर लग रही हैं तो सही टेक्नीक से एक्स्ट्रा पाउडर को ब्रोज से हटाएं।
स्टेप 6 - ब्रोज फिल करने के बाद फाउंडेशन और कंसीलर वाला ब्रश लें और आइब्रो के नीचे और ऊपर एक पतली लाइन बनाएं। इससे आपकी आइब्रो और भी ज्यादा परफेक्ट उभरी हुई दिखेंगी।

स्टेप 7 - वहीं अगर आप ऊपर के स्टेप्स नहीं फॉलो करना चाहिए और नॉर्मल सिर्फ आइब्रो को हाइलाइट करना चाहती हैं तो मस्कारा लगाकर आइब्रो को काला कर सकती हैं। इस तरह से भौंहों को ऊपर उठाने पर भी वो काली और घनी दिखने लगती हैं।

POPxo की सलाह - परफेक्ट आई मेकअप के लिए Myglamm के ये प्रोडक्ट्स करें ट्राई, आंखों के लिए हैं बिल्कुल सेफ .....

Fashion

Jet Set Eyes Kajal Eyeliner- Noir

INR 750 AT MyGlamm

Beauty

Twist It Mascara

INR 645 AT MyGlamm

Beauty

Manish Malhotra 9 in 1 Eyeshadow Palette - Soirée

INR 1,850 AT MyGlamm

Beauty

POWDER MAGIC EYESHADOW PENCIL - GOLDMINE

INR 950 AT MyGlamm