लॉकडाउन के दौरान जानिए अपने दो मुंहे बालों को घर पर ट्रिम करने का तरीका

Tips to trim your split ends at home during lockdown, दो मुंहे बालों को करें घर पर ट्रिम

कोरोना वायरस की दूसरी लहर देश पर कहर बनकर टूटी है। यही वजह है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई राज्य सरकारों ने अपने-अपने राज्य में लॉकडाउन लगा दिया है। ताकि कोरोना वायरस की चेन को घर पर रहकर तोड़ा जा सके। इस दौरान जरूरी सर्विसेस को छोड़कर बाकी सब कुछ बंद है यहां तक कि सलून भी। आने वाले कुछ हफ्तों तक इनके खुलने की उम्मीद भी नजर नहीं आ रही है। ऐसे में अगर आप हेयर कट कराने सलून नहीं जा पा रही हैं और दो मुंहे बालों ने आपको परेशान कर रखा है तो हम यहां आपको इन्हें घर पर ट्रिम करने का तरीका बताएंगे। हम आपके लिए दो मुंहे बालों को घर पर ट्रिम करने का तरीका स्टेप बाय स्टेप लेकर आए हैं। इसके लिए आपको चाहिए एक तेज़ धार वाली कैंची और थोड़ा सा सब्र क्योंकि दो मुंहे बालों को घर पर ट्रिम करने में काफी समय लग सकता है। मगर इन्हें ट्रिम करना ज्यादा मुश्किल भी नहीं है। तो शुरू करें...।

स्टेप 1- सबसे पहले अपने बालों को शैंपू करके अच्छे से सुखा लें। तुरंत धुलकर सूखे हुए बालों से दो मुंहे बालों को ट्रिम करना आसान होता है। ध्यान रहे जल्दबाजी में बालों को हेयर ड्रायर से सुखाने की गलती न करें। बालों को प्राकृतिक हवा में ही सूखने दें।
स्टेप 2- सूखने के बाद बालों को अच्छे से सुलझा दें। इस दौरान ब्रश करते समय कोई भी गांठ बालों पर नहीं रहनी चाहिए। अब अपने बालों की मोटाई के अनुसार उन्हें कई सेक्शन में बांट लें। उदाहरण के लिए अगर आपके बाल पतले हैं तो उन्हें थोड़े बड़े सेक्शन में बांटे। वहीं अगर बाल मोटे हैं तो उन्हें छोटे-छोटे कई सेक्शन में बांट सकती हैं।        
स्टेप 3- अब एक सेक्शन लें और बालों को ऊपर से ट्विस्ट करना शुरू करें। बालों को ट्विस्ट करते हुए ऊपर से नीचे लाएं। एक बार बाल ट्विस्ट हो जायेंगे तो आप खुद नोटिस करेंगी कि दो मुंहे बाल अपने आप निकलकर बाहर आ रहे हैं। 

स्टेप 4- अब तेज़ धार वाली कैंची की मदद  दो मुंहे बालों को काटना शुरू करें। ध्यान रहे आपको सिर्फ दो मुंहे बालों को काटना है। ट्विस्ट हुए बालों पर कैंची न चलने पाए। 
स्टेप 5- अब बाकी सेक्शन को भी इसी तरह ट्विस्ट करके उनमें से निकले हुए दो मुंहे बालों को कैंची से काट लें। हालांकि जिन लोगों के बाल छोटे हैं, उन्हें ऐसा करने में दिक्कत आ सकती है लेकिन आप आईने का सहारा लेकर अपने दो मुंहे बालों को घर पर ट्रिम कर सकती हैं। 
स्टेप 6- अब बालों के सभी सेक्शन खोल लें और उन्हें दूसरी दिशा में ट्विस्ट करें। इससे जो बचे-खुचे दो मुंहे बाल हैं वे निकलकर बाहर आ जायेंगे और आप उन्हें आसानी से ट्रिम कर सकती हैं। 
स्टेप 7- अच्छे से तसल्ली होने के बाद बालों के सेक्शन खोल लें और बालों पर ब्रश करें। रिजल्ट खुद आपके सामने दिखेगा। 

MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm