आप भी इन आसान स्टेप्स की मदद से नाक पर सही तरीके से लगा सकती हैं ब्लश

आप भी इन आसान स्टेप्स की मदद से नाक पर सही तरीके से लगा सकती हैं ब्लश

मेकअप ट्रेंड्स (Makeup Trends) में लगातार बदलाव हो रहे हैं और ये नियमित रूप से आगे बढ़ रहा है। इसी तरह का एक ट्रेंड जिसे आजकल अधिकतर महिलाएं ट्राई कर रही हैं, वो है, अपनी नाक पर ब्लश लगाना। हम सभी जानते हैं कि ब्लश को गालों पर लगाया जाता है और हम सोचते थे कि इसे ऐसे ही लगाया जाना चाहिए। लेकिन अब नए ब्यूटी ट्रेंड्स लोगों को बहुत ही पसंद आ रहे हैं। नाक (Nose) पर ब्लश (Blush) करना बहुत ही आसान लगता है और ये आपके नेचुरल अपीयरेंस भी देता है। तो चलिए आपको कुछ तरीके बताते हैं, जिनकी मदद से आप अपनी नाक पर सही तरीके से ब्लश लगा सकती हैं।

चेहरे को तैयार करें

हमेशा अपने चेहरे पर मेकअप करने से पहले, अपने चेहरे को इसके लिए तैयार जरूर करें। इसके लिए माइल्ड फेस वॉश से चेहरे को धो लें और फिर हाइड्रेटिंग मॉइस्चराइजर लगाएं। यदि आपने काफी समय से अपने चेहरे को स्क्रब नहीं किया है तो ये अच्छा आइडिया है कि आप डेड सेल्स को हटा लें और इसके बाद मेकअप लगाएं। जब आपकी त्वचा हाइड्रेट होती है तो मेकअप अधिक अच्छा लगता है। चेहरे को धो लेने और मॉइस्चराइज करने के बाद अपने चेहरे पर प्राइमर लगाएं और स्किन को ईवन आउट कर लें।

बेस को सेट करें

मेकअप का बेस बेहतरीन फ्लॉलेस लुक पाने में बहुत ही अहम भूमिका निभाता है। ये स्मूथ बेस अन्य प्रोडक्ट्स को भी होल्ड करने में अहम भूमिका निभाता है। इस वजह से सबसे पहले पिगमेंट्स और फ्लोज जैसे कि मुहांसों के निशानों को कवर कर लें। अपनी ना को थोड़ी ज्यादा अटेंशन दें और इसके आस-पास के पिगमेंट एरिया को अच्छे से कवर करें। एक बार आप डॉट्स में कंसीलर लगा लें और ब्यूटी ब्लेंडर से प्रोडक्ट को अपने चेहरे पर फैला लें। अगर आपकी आंखों के नीचे डार्क सर्कल हैं तो कंसीलर लगाने से पहले कलर करेक्टर लगा लें ताकि आपको ईवन स्किन टोन मिले।

ऐसे लगाएं ब्लश

अब समय है कि आप अपने मेकअप को फ्लश्ड लुक गालों और नाक के साथ पूरा करें। इसके लिए अपना ब्लश लें और जेंटली ब्लश ब्रश को इस पर डैब करें। अब ब्लश को टैप करें ताकि इसमें मौजूद एक्स्ट्रा ब्लश पाउडर को निकाल लें और इसके बाद अपने गालों पर और नाक पर लगाएं। इसके अलावा आप चाहें तो सीधे ब्लश को अपनी नाक के टिप पर लगा सकते हैं। हम आपको दोनों तरीके ट्राई करने की सलाह देंगे और फिर आप तय कर सकते हैं आपको किस तरह से इसे लगाना।

फिनिशिंग टच

एक बार आप अपने गालों और नाक पर ब्लश लगा लें तो अपने मेकअप लुक को लूज पाउडर से कंप्लीट करें। इसके बाद काजल, मस्कारा और अपनी फेवरेट लिपस्टिक शेड लगाना ना भूलें। 
POPxo की सलाह : MYGLAMM के इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स से पाएं बेस्ट मेकअप लुक।

Beauty

K.Play Flavoured Blush - Sweet Peach

INR 645 AT MyGlamm

Beauty

LIT Velvet Matte Liquid Lipstick - I.F.L.Y

INR 395 AT MyGlamm