लॉकडाउन में करनी है जूम मीटिंग तो इस तरह मिनटों में करें कैमरा फ्रेंडली मेकअप

camera friendly makeup tips for zoom meeting during lockdown. camera friendly makeup tips

जब से कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने दस्तक दी है, तब से ज्यादातर राज्य सरकारों ने अपने-राज्य में एक बार फिर लॉकडाउन घोषित कर दिया है। यही वजह है कि कई सारे ऑफिस के कर्मचारियों को घर से ही काम करना पड़ रहा है। घर से काम करना यानि वर्क फ्रॉम होम (Work From Home)। वर्क फ्रॉम होम करते समय बहुत बार बॉस या फिर कलीग्स के साथ जूम मीटिंग करनी पड़ती है। अब हर बार तो घर के कपड़े पहनकर और कैमरा ऑफ करके तो मीटिंग कर नहीं सकते। कई बार कैमरा ऑन करके भी मीटिंग को अटेंड करना पड़ता है। अब ऐसे में कैमरा पर अच्छा और प्रोफेशनल दिखना भी जरूरी है। इसलिए हम आपके लिए लेकर आये हैं जूम मीटिंग के लिए कुछ आसान से कैमरा फ्रेंडली मेकअप टिप्स। इनकी मदद से आप मिनटों में अपना कैमरा फ्रेंडली मेकअप (Camera Friendly Makeup) कर पाएंगी।

मैट फिनिश मेकअप करें

कैमरा फ्रेंडली मेकअप के लिए जरूरी है कि आपका मेकअप ग्लॉसी न होकर मैट फिनिश वाला हो। दरअसल ग्लॉसी मेकअप करने पर आपका फेस कैमरा पर काफी चमकता आएगा, जो कि खासतौर पर ऑफिस मीटिंग के लिए अच्छा नहीं दिखता। इसलिए मेकअप की शुरुआत में ही इस बात को गांठ बांध लें कि आपको ग्लॉसी मेकअप बिल्कुल भी नहीं करना है। 

कंसीलर लगाएं

Beauty

Twin Faced Concealer Sticks - Toffee Dusky

INR 795 AT MyGlamm

कैमरा पर आपके चेहरे के लो पॉइंट्स सबसे ज्यादा हाईलाइट होते हैं। उदाहरण के तौर पर अगर आपके डार्क सर्कल है तो वे कैमरा पर सबसे ज्यादा नजर आएंगे। इसलिए सबसे पहले अपने लो पॉइंट्स पर ध्यान दें। कंसीलर की मदद से उन्हें कवर करें। इसके लिए आप अपनी रिंग फिंगर से कंसीलर को लगाएं।

फाउंडेशन है जरूरी

कैमरा पर आपका चेहरा एक समान दिखे इसके लिए कैमरा फ्रेंडली मेकअप करते समय फाउंडेशन का इस्तेमाल जरूर करें। दरअसल, कंसीलर के बाद फाउंडेशन आपके चेहरे को एक समान रंगत प्रदान करने में मदद करता है। साथ ही इससे आपका चेहरा ओवर लुक भी नहीं लगेगा।

Beauty

Treat Love Care Oil Control Foundation - Renew

INR 995 AT MyGlamm

आई मेकअप जरूर करें

अगर आपकी आंखें फ्रेश लगेंगी तो आपका चेहरा भी कैमरा पर फ्रेश नजर आएगा। इसके लिए आंखों का मेकअप करना बेहद जरूरी है। ज्यादा कुछ मत करें बस आई लाइनर और मस्कारा ही इसके लिए काफी है। आप चाहें तो कोई लाइट शेड का आई शैडो भी लगा सकती हैं। 

Beauty

Clean Beauty Chamomile Liquid Eyeliner - Granite

INR 850 AT MyGlamm

लाइट शेड की लिपस्टिक लगाएं

लिपस्टिक किसी भी मेकअप की जान होती है। बिना लिपस्टिक के मेकअप अधूरा सा लगता है। कैमरा फ्रेंडली मेकअप करते समय भी लिपस्टिक जरूर लगाएं। मगर इसके लिए किसी भी डार्क शेड की लिपस्टिक लगाने से बचें। ऑफिस मीटिंग में जितना सोबर दिखेंगी उतनी ही प्रोफेशनल लगेंगी। इसलिए कोशिश करें की लिपस्टिक लाइट शेड की हो। पीच या फिर लाइट पिंक शेड जूम मीटिंग के लिए बेस्ट रहेगा।  

Beauty

LIT Velvet Matte Liquid Lipstick - Yummy

INR 395 AT MyGlamm

MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm