5 ब्यूटी टिप्स, जो लॉकडाउन के दौरान आपको जरूर फॉलो करने चाहिए

beauty tips you must follow during lockdown

कोरोना महामारी की दूसरी लहर हम सब पर कहर बनकर टूटी है। पूरा देश इस बीमारी से ज़िंदगी की जंग लड़ रहा है। ऐसे में लॉकडाउन लगा होने पर घर में बैठना कोई बुरी बात नहीं है। हमें भगवान का शुक्रिया अदा करना चाहिए कि अभी तक हम इस बीमारी से दूर अपने घर पर सुरक्षित है और हमें खाने के लिए घर का खाना मिल रहा है। इस दौरान हमें रोज़ कोई न कोई बुरी जानकारी सुनने को मिल जाती है। ऐसे में अपने दिमाग को भटकाने के लिए हम अपना ध्यान ब्यूटी टिप्स यानी स्किन और हेयर केयर पर लगा सकते हैं। 

लॉकडाउन लगा होने के कारण हम कहीं बाहर नहीं जा रहे। सूरज की यूवी किरणें, धूल-मिट्टी और पॉल्यूशन के संपर्क में नहीं आ रहे। इससे अच्छा भला और क्या समय हो सकता है त्वचा और बालों का ख्याल रखने के लिए। यही मौका है, जब आप अपनी त्वचा और बालों पर एक से बढ़कर एक DIY आजमा सकते हैं। हम यहां आपको  ऐसे 5 ब्यूटी टिप्स, जो लॉकडाउन के दौरान आपको जरूर फॉलो करने चाहिए। 

सनस्क्रीन

सनस्क्रीन स्किन प्रोटेक्शन का सबसे कारगर तरीका है। अगर आप यह सोच रहे हैं कि घर के अंदर भला सनस्क्रीन क्यों लगाना तो हम आपको बता दें कि ऐसा बिलकुल नहीं है। अगर आप घर से बाहर नहीं जा रहे हैं तो भी आपकी स्किन को सनस्क्रीन की जरूरत है। दरअसल, सनस्क्रीन आपकी स्किन को गैजेट्स से निकलने वाली ब्लू लाइट की रेंज से भी बचाती है। एक अच्छा सनस्क्रीन न सिर्फ आपको स्किन को प्रोटेक्ट रखता है बल्कि उसे हाइड्रेट भी रखता है। 

अपने हाथों को मॉइश्चराइज रखें

कोरोना वायरस के चलते पल-पल में हाथ धोना हमारी आदत में शुमार हो चुका है। इसके अलावा घर के काम करते समय या बर्तन धोते समय भी हमारे हाथ पानी के संपर्क में आते रहते हैं। ऐसे में हाथ रूखे और बेजान हो जाते हैं। यही वजह है कि हाथों को माॅइश्चराइज़ रखना बेहद जरूरी है। अपने हाथों का ख्याल रखिये क्योंकि कोरोना के खिलाफ हमारे हाथ सबसे बड़ी जंग लड़ रहे हैं।

Beauty

WIPEOUT Germ Killing Hand Cream

INR 149 AT MyGlamm

फेस मास्क लगाएं

हम यहां कोरोना वायरस से प्रोटेक्शन देने वाले मास्क की नहीं स्किन को प्रोटेक्ट करने वाले फेस मास्क की बात कर रहे हैं। जी हां, घर पर रहने का यह मतलब कतई नहीं है कि अपनी अपनी स्किन का ख्याल रखना बंद कर दें। घरेलू उपाय अपनाकर अपने चेहरे के लिए मास्क तैयार करें और फेस पर लगाएं। हफ्ते में कम से कम एक बार ऐसा जरूर करें। इससे स्किन हाइड्रेट और रिफ्रेश बनी रहती है। वैसे गर्मियों को देखते हुए आप दही का फेस मास्क ट्राई कर सकती हैं। इसके लिए आप दही और ओट्स का फेस मास्क बना सकती हैं। 1 चम्मच ओट्स में 2 चम्मच दही मिलाएं और चेहरे पर लगा लें। अब धीरे-धीरे त्वचा की मसाज करें। 15 मिनट लगा रहने के बाद इसे ठंडे पानी से धो लें। 

एक लंबा रिलैक्सिंग बाथ लें

गर्मियों में एक लंबा बाथ काफी रिलैक्सिंग हो सकता है। इतना ही नहीं यह स्ट्रेस बस्टर का काम भी करता है। अगर आपके पास दिनभर बहुत सारा काम था फिर चाहे वो घर के काम हो या ऑफिस के काम तो उसके बाद आप एक लंबा रिलैक्सिंग बाथ लें सकते हैं। यकीन मानिये इससे आपको बहुत हल्का फील होगा और दिनभर का तनाव भी चुटकी में दूर हो जायेगा।  

बालों को हवा में सूखने दें

लॉकडाउन के चलते अब आप घर पर हैं और आपको कहीं भी पहुंचने की जल्दी नहीं है। यही समय है जब आप अपने हेयर ड्रायर को ब्रेक देकर अपने बालों को नेचुरली हवा में सुखा सकती हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि सिर्फ कुछ हफ्ते तक ऐसा करने पर आपके बालों को काफी राहत मिलेगी और वे खुलकर सांस ले सकेंगे। इसका एक फायदा यह भी है कि आपके बाल डैमेज कम होंगे और हमेशा के मुकाबले हेल्दी बनेंगे। 

MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!