खूबसूरत ग्लोइंग त्वचा के लिए अलाया एफ करती हैं इस होममेड कॉफी मास्क का इस्तेमाल

खूबसूरत ग्लोइंग त्वचा के लिए अलाया एफ करती हैं इस होममेड कॉफी मास्क का इस्तेमाल

अगर आप जवानी जानेमन की एक्ट्रेस अलाया एफ (Alaya F) को इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं तो आपको पहले से ही उनके क्वर्की फिटनेस और ब्यूटी वीडियो के बारे में पता होगा। अलग-अलग डांस वीडियो, पुश-अप चैलेंज के अलावा वह अपने ब्यूटी सीक्रेट भी फैंस के साथ शेयर करती हैं। अलाया उन एक्ट्रेस में से एक हैं, जो अपनी त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए नैचुरल चीजों का इस्तेमाल करती हैं।
अलाया ने कुछ समय पहले एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में उन्होंने होममेड स्क्रब (Homemade Scrub) कम मास्क की रेसिपी शेयर की थी, जिसका इस्तेमाल वह अपनी त्वचा पर करती हैं। ये पफीनेस को घटाता है और त्वचा को एक्सफोलिएट भी करता है और आपको ग्लोइंग खूबसूरत त्वचा देता है। 

कैसे बनाए अलाया एफ का कॉफी मास्क?

कॉफी को त्वचा के लिए बेहद लाभकारी माना जाता है, इसमें मौजूद कैफीन सेल्यूलाइट और एंटीऑक्सीडेंट को हील करता है और त्वचा को खूबसूरत लुक देता है।
आपको चाहिए
- 2 टीस्पून कॉफी
- 1.5 टीस्पून चीनी
- 1 टीस्पून ऑलिव ऑयल
- 1 टीस्पून शहद
- 1 टीस्पून दूध
ऐसे करें इस्तेमाल
- एक कटोरी में सभी चीजों को मिलाकर पेस्ट बना लें।
- अब इसे सीधे अपने चेहरे पर लगाएं।
- आप इस पेस्ट को सर्कुलर मोशन में रब करें और ध्यान रखें कि ऐसा करते हुए आप अपनी त्वचा पर बहुत अधिक दबाव ना बनाएं।
- इस मास्क को कम से कम 15 से 20 मिनट के लिए रखें और फिर साफ पानी से अपना चेहरा साफ कर लें।

इन चीजों को चेहरे पर इस्तेमाल करने के फायदे

कॉफी

कॉफी एक बहुत ही अच्छा मॉर्निंग बूस्टर है, जो आपको एनर्जी देता है लेकिन इसके अलावा ये आपकी त्वचा के लिए भी बहुत अधिक लाभकारी होता है। जी हां, कॉफी बहुत ही अच्छे एक्सफोलिएटर का काम करती है और ये ब्लड फ्लो को बढ़ाती है। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स डेड स्किन सेल्स हटाते हैं और त्वचा को रेडिएंट ग्लो देते हैं।

दूध

दूध का क्लींजर के रूप में कई महिलाओं द्वारा इस्तेमाल किया जाता है। ये बहुत ही अच्छे मॉइश्चराइजर और एक्सफोलिएटर का काम करता है। साथ ही त्वचा को ड्राई होने से बचाता है। जब आप दूध को फेस पैक में मिला कर लगाते हैं तो ये आपके डार्क स्पॉट को दूर करता है और त्वचा को हाइड्रेट करता है। 

चीनी

चीनी भी एक बहुत ही अच्छे एक्सफोलिएटर का काम करती है और चेहरे और त्वचा पर मौजूद डेड स्किन सेल्स को हटाती है। साथ ही ये पोर्स को भी खोलती है। इसके अलावा चीनी का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा ड्राय नहीं होती है। हालांकि ध्यान रखें कि आप बारीक पिसी हुई चीनी का इस्तेमाल करें और इसे त्वचा पर बहुत अधिक दबाव के साथ ना लगाएं।

ऑलिव ऑयल

ऑलिव ऑयल आपकी त्वचा को मॉइश्चराइज और हाइड्रेट करता है और साथ ही सन डैमेज और प्रीमेच्योर एजिंग से बचाता है।

शहद

शहद में एंटीबैक्टीरियल और एंटीसेप्टिक प्रॉपर्टीज होती हैं, जो एक्ने प्रोन स्किन के लिए लाभकारी होता है। ये नैचुरल हुमेक्टैंट का काम करता है और त्वचा को हाइड्रेटेड रखता है। 
POPxo की सलाह: MyGlamm की ग्लो स्किनकेयर रेंज के साथ रखें अपनी त्वचा का खास ख्याल।

Beauty

Glow Skincare Everyday Essentials Kit

INR 3,585 AT MyGlamm