सुमोना चक्रवर्ती से लेकर रशमी देसाई तक, ये 5 एक्ट्रेस कर चुकी हैं गंभीर बीमारियों का सामना

सुमोना चक्रवर्ती से लेकर रशमी देसाई तक, ये 5 एक्ट्रेस कर चुकी हैं गंभीर बीमारियों का सामना

टीवी की दुनिया में ऐसी बहुत सी एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने छोटे पर्दे पर अपने किरदारों की वजह से फैंस के दिलों में खास जगह बनाई है। सुमोना चक्रवर्ती (Sumona Cakravarti) ने कपिल शर्मा शो में अपने किरदार के लिए काफी सुर्खियां बटोरी हैं और फैंस का दिल जीता है। वहीं रशमी देसाई (Rashami Desai) ने कई टीवी शो में काम किया है। बिग बॉस में भी वह नजर आई थीं और इस शो के जरिए उन्होंने फैंस के दिल में खास जगह बनाई थी। इसके अलावा हिमांशी खुराना, शमा सिकंदर और वाहबिज दोराबजी भी इंडस्ट्री का जाना माना नाम हैं। यह टीवी इंडस्ट्री की कुछ ऐसी एक्ट्रेस हैं जो बेहद ही गंभीर बीमारियों (Serious Health Issues) का हंसते हुए सामना कर चुकी हैं।

सुमोना चक्रवर्ती

सुमोना चक्रवर्ती ने काफी सालों तक कपिल शर्मा शो में काम किया है। इसके बाद हाल ही में उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए बताया कि वह पिछले कई सालों से एंडोमेट्रियोसिस का सामना कर रही हैं। अपने इंस्टा नोट में उन्होंने लिखा था, ''ये कुछ ऐसा है, जिसके बारे में मैंने कभी नहीं बताया। मैं 2011 से एंड्रियोमेट्रियोसिस से जूझ रही हूं। पिछले कुछ सालों से मैं इसकी चौथी स्टेज पर हूं। स्वस्थ खाना खाने की आदत, एक्सरसाइज और खासकर किसी भी बारे में स्ट्रेस ना लेने के कारण मैं इससे लड़ पा रही हूं। हालांकि, लॉकडाउन भावनात्मक स्तर पर मेरे लिए कठिन रहा है और आज मैंने वर्कआउट किया तो मुझे अच्छा लगा। मैंने सोचा कि मैं अपनी भावना उनके साथ शेयर करूं जो इसे पढ़ रहे हैं ताकि वो समझ सकें कि ग्लिटर हमेशा सोना नहीं होता है। हम सभी किसी ना किसी चीज का सामना कर रहे हैं। हम सबकी अपनी एक जंग है।''

रशमी देसाई

भारतीय टीवी की बहुत ही खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक रशमी देसाई हैं। रशमी देसाई सोरायसिस का सामना कर चुकी हैं और इस बीमारी में उन्हें स्टेरॉयड लेने पड़ते थे। 2019 में उन्होंने मीडिया को बताया था कि, ''पिछले कुछ महीनों से मैं स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना कर रही हूं। दिसंबर में मुझे सोरायसिस हुआ था, जो एक प्रकार की स्किन प्रॉब्लम है। इसे ठीक होने में काफी समय लगता है और कई बार यह पूरी तरह से ठीक नहीं होती है। पिछले 4 महीनों से मैं स्टेरॉयड ट्रीटमेंट ले रही हूं, जिस वजह से मेरा वजन बढ़ा है।''

हिमांशी खुराना

पंजाब इंडस्ट्री की मशहूर सिंगर हिमांशी खुराना पीसीओएस का सामना कर चुकी हैं। यह एक प्रकार का हार्मोनल डिसऑर्डर है, जिसमें ओवरी प्रभावित होती है। इसमें महिलाओं का वजन भी बढ़ता है। हिमांशी ने बताया था कि उन्हें उनके वजन के लिए कई बार बोला गया। 

वाहबिज दोराबजी

वाहबिज, थायराइड का शिकार थीं, जिस वजह से उनका वजन भी काफी बढ़ गया था। इस वजह से वह काफी बीमार रहने लगीं और लगभग एक साल तक लो एनर्जी महसूस करती रहीं। हालांकि, समय के साथ उन्होंने इसे मैनेज करना सीख लिया है और इस वजह से वह नियमित रूप से वर्कआउट करती हैं। वाहबिज अब पहले से अधिक स्वस्थ हैं।

शमा सिकंदर

शमा सिकंदर एक्यूट डिप्रेशन और बाइपोलर डिसऑर्डर का शिकार हो चुकी हैं। इस बीमारी से बाहर आने में उन्हें 5 साल का समय लगा। उन्होंने बताया था कि वह आत्महत्या की कोशिश कर चुकी हैं और इसके लिए उन्होंने नींद की गोलियां का ओवरडोज ले लिया था लेकिन समय रहते उन्हें बचा लिया गया। 
POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शानदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm