अगर आपके पास भी हैं बहुत सारी ब्राउन लिपस्टिक तो इन 5 तरीकों से करें इस्तेमाल

अगर आपके पास भी हैं बहुत सारी ब्राउन लिपस्टिक तो इन 5 तरीकों से करें इस्तेमाल

अगर आप भी मेरी तरह लिपस्टिक (Lipstick) लवर हैं तो आपके पास भी मेरी तरह हमेशा ही लिपस्टिक की कमी रहती होगी, फिर चाहे आपके पास कितनी ही लिपस्टिक क्यों ना हो। हमें अपना ही शेड बनाना काफी पसंद होता है और अगर आप ब्राउन लिप शेड के फैन हैं तो आपके पास भी बहुत सारी ब्राउन लिपस्टिक होगी। लाइट टोन से लेकर मीडियम और डार्क टोन तक आपके ब्यूटी मूड के अनुसार आपके पास अलग-अलग ब्राउन शेड की लिपस्टिक होंगी।
कई बार ऐसा होता है कि इतनी सारी लिपस्टिक खरीदने को लेकर हमें गिल्टी महसूस होने लगता है लेकिन हम आपको बता दें कि अगर आपके पास काफी सारी ब्राउन लिपस्टिक (Brown Lipstick) हैं तो आप उनका कई तरीकों से इस्तेमाल कर सकती हैं। इस तरह से आप अपनी लिपस्टिक का रोजाना सही इस्तेमाल कर सकती हैं।

इन 5 तरीकों से करें ब्राउन लिपस्टिक का इस्तेमाल

कन्टूर करने के लिए

अगर आपका कन्टूर पैलेट खत्म हो गया है या फिर आप कन्टूर पैलेट में इन्वेस्ट नहीं करना चाह रही हैं तो आपकी ब्राउन लिपस्टिक आपके काम आ सकती है। कन्टूरिंग के लिए आपको ऐसा शेड चाहिए होता है, जो आपकी स्किन से एक शेड डार्कर हो। आप अपनी जरूरत के अनुसार डार्क से लेकर लाइट शेड तक कन्टूर कर सकती हैं।
एक ब्रश की मदद से अपने चेहरे पर एक लाइन बनाए और चीकबोन से हाफवे कर दें। इसके बाद अपनी उंगली की मदद से या फिर ब्लेंडिंग ब्रश की मदद से इसे ब्लेंड करें। आप इसे अपनी नाक को कंसील करने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। ब्रश की मदद से लिपस्टिक को नाक के दोनों साइड लगाएं और अच्छे से ब्लेंड कर लें और बस इस तरह से आपके चेहरे को स्क्लप्ट करने के लिए आप ब्राउन लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकते हैं।

ब्राउन लिपस्टिक से दें खुद को स्मोकी आई लुक

यदि आपके पास परफेक्ट ब्राउन शेड का पैलेट नहीं है तो आप स्मोकी आई लुक क्रिएट करने के लिए ब्राउन लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकती हैं। एक आईशैडो ब्रश पर थोड़ी सी लिपस्टिक लें और इसे अपनी आईलिड पर ब्लेंड करें। अपने इनर कॉर्नर से शुरू करें। सामान्य बेस मिलने के बाद इसे आउटर कॉर्नर पर ब्लेंड करें और स्मोकी आई इफेक्ट देने के लिए लैशलाइन के पास ब्लेंड करें। ध्यान रखें कि आप इसे अपनी उंगली से एक ही बार में अच्छे से ब्लेंड करें ताकि आपकी आंख पर कोई हार्श लाइन ना दिखे।

ब्राउन लिपस्टिक से आइब्रो को फिल करें

आप डार्क ब्राउन लिपस्टिक से अपनी आइब्रो के बीच के गैप को आसानी से फिल कर सकती हैं। इसके लिए आपको एंगुलर ब्रश का इस्तेमाल करने की जरूरत है। एंगुलर ब्रश पर थोड़ी सी लिपस्टिक लें और इससे अपनी आइब्रो के गैप भरना शुरू कर दें। इसे ओवरडू ना करें। अब एक स्पूली की मदद से अपनी लैश को ब्रश करें और बस आपकी आइब्रो एकदम परफेक्ट लगेगी।

Beauty

LIT Velvet Matte Liquid Lipstick - Yummy

INR 395 AT MyGlamm

ब्राउन लिपस्टिक से लगाएं काजल

अगर आपका ब्राउन काजल लगाने का मन है लेकिन आपके पास ब्राउन शेड का काजल नहीं है तो आप अपनी ब्राउन लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकती हैं। आपको काजल ब्रश की मदद से इसे अपनी लोअर लैश लाइन पर लगाना है और फिर ब्लेंडिंग ब्रश की मदद से थोड़ा ब्लेंड कर लेना है और बस हो गया।

Beauty

LIT Liquid Matte Lipstick - OTP

INR 395 AT MyGlamm

आई लाइनर की तरह करें इस्तेमाल

अगर आपको काजल की जगह आईलाइनर लगाना पसंद है तो आप इसके लिए ब्राउन लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकती हैं। यदि आपके पास लिक्विड ब्राउन लिपस्टिक है तो आप आसानी से इसे आईलाइनर की तरह लगा सकती हैं और इससे आपको अच्छा लुक भी मिलेगा। नहीं तो आप लाइनर ब्रश की मदद से लिपस्टिक को अपर आईलिड्स पर लगा सकती हैं।
POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm