इन 5 मौकों पर आप फाउंडेशन व कंसीलर के बजाय कर सकती हैं बीबी क्रीम का इस्तेमाल

5 times you can use BB cream instead of foundation and concealer

बीबी क्रीम सबसे कम इस्तेमाल किये जाने वाले मेकअप प्रोडक्ट्स में से एक है। मगर आपकी मेकअप किट में एक अच्छी और ब्रांडेड बीबी क्रीम जरूर होनी चाहिए। आप मानें या न मानें लेकिन कहीं बाहर आते-जाते समय बाकी मेकअप प्रोडक्ट्स के मुकाबले इसे कैरी करना काफी आसान होता है। बीबी क्रीम आपकी  त्वचा के दाग-धब्बे और असमान स्किन टोन को छुपाती है, जिससे आपकी त्वचा को तुरंत एक स्वस्थ चमक मिलती है। इतना ही नहीं अगर आप एसपीएफ युक्त बीबी क्रीम का इस्तेमाल करते हैं तो यह आपकी त्वचा को धूप से बचाने के साथ त्वचा को काला होने से भी बचाती है। 

हमारी रोजमर्रा की जिंदगी में ऐसे कई मौके आते हैं, जब हम फाउंडेशन या फिर कंसीलर के बजाय बीबी क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं। अब रोज़-रोज़ मेकअप करते समय फाउंडेशन और कंसीलर तो लगा नहीं सकते। इसलिए दोनों का काम एक बीबी क्रीम कर देती है। जानिए कब और कैसे आप फाउंडेशन के बजाय कर सकती हैं बीबी क्रीम का इस्तेमाल। 

जब आप जल्दी में हों

क्या आप रोज़ सुबह अक्सर देर से उठती हैं और अपने बालों को धोने या मेकअप लगाने के बीच आपको चूज करना होता है। जल्दी की वजह से दोनों में आप अपने बालों को चुनती हैं और मेकअप को यूं ही छोड़ देती हैं। अब आपको मेकअप छोड़ने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अपने बालों को अच्छे से सुखाइये और उन्हें सेट करिये। इसके बाद चेहरे पर फाउंडेशन और बाकी मेकअप के बजाय बीबी क्रीम लगा लीजिये। बीबी क्रीम आपके चेहरे के सभी जरूरी एरिया को कवर करने के साथ एक सामान स्किन टोन भी प्रदान करती है। 

जब आपको मेकअप के बाद भी नो-मेकअप लुक दिखाना हो

पूरे चेहरे पर मेकअप करके घर से बाहर निकलना न सिर्फ चलन से बाहर हो गया है बल्कि यह बहुत समय ही खराब करता है। आजकल नो-मेकअप मेकअप लुक का जमाना है और बीबी क्रीम ऐसा करने में माहिर है। प्राकृतिक रूप से बेदाग त्वचा पाने के लिए अपने चेहरे और गर्दन पर थोड़ी मात्रा में बीबी क्रीम लगाएं। मस्कारा और न्यूड लिपस्टिक के एक कोट के साथ अपना नो-मेकअप मेकअप लुक पाएं। 

जब चेहरे पर मुंहासे निकल आएं

मुंहासे वाली त्वचा वाले लोग अपने पिंपल्स को छिपाने के लिए फाउंडेशन और कंसीलर का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन कभी-कभी इससे अधिक ब्रेकआउट हो सकते हैं। अपनी त्वचा को और अधिक परेशान किए बिना उस मुंहासों को बीबी क्रीम से ढकें और बिना किसी एलर्जी के मेकअप लुक पाएं।

जब आप सेल्फी लेने का मूड बनाएं

हां, आपने वह सही पढ़ा है! जब आप सेल्फी लेने का मूड बनाती हैं, तो आप चाहती हैं कि आपकी त्वचा एकदम नेचुरल दिखे। आपका ब्लेंडिंग गेम कितना भी अच्छा क्यों न हो, फाउंडेशन और कंसीलर ठीक लाइनों में बस जाते हैं और तस्वीरों में, खासतौर से सेल्फी में अधिक फोकस हो जाते हैं। बीबी क्रीम आपकी त्वचा को सेल्फी में एक समान दिखाने में मदद करेगी। जिससे आपको नेचुरल रूप से स्मूथ और ग्लोइंग स्किन मिलेगी।

जब बीच पर जाना हो

बीच पर कोई भी मेकअप नहीं लगाकर नहीं जाता है, क्योंकि नमी वैसे भी इसे पिघला देगी, जिससे आपका मेकअप और बिगड़ जायेगा। लेकिन अगर आप अपनी त्वचा को एक समान रंग का दिखाना चाहते हैं या तुरंत फोटोशूट कराना चाहते हैं, तो बीबी क्रीम आपको सही मात्रा में कवरेज देगी। अगर आपकी बीबी क्रीम एसपीएफफ युक्त है तो समुद्र किनारे धूप सेंकते समय आपकी त्वचा किसी भी तरह के नुकसान से सुरक्षित रहेगी।

MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm