परफेक्ट सेल्फी चाहिए तो आपको ये मेकअप टिप्स जरूर पता होने चाहिए

Makeup Tips for a perfect Selfie, परफेक्ट सेल्फी के लिए मेकअप टिप्स

आजकल सेल्फी हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गई है। आप चाहे कहीं भी जाएं, हर कोई सिर्फ परफेक्ट सेल्फी (Perfect Selfie) क्लिक करना चाहता है। हालांकि इसमें उनकी कोई गलती नहीं है। ढेर सारे लाइक्स और कमेंट्स आज हमारी जिंदगी का महत्वपूर्ण हिस्सा बन गए हैं, खासतौर पर युवाओं के लिए। अगर आप भी अपने फोन के फ्रंट कैमरे से सेल्फी लेने के आदी हैं तो इस बात से वाकिफ होंगे ही कि इससे अच्छी सेल्फी लेना काफी मुश्किल है। कई सारे क्लिक्स के बाद जाकर एक अच्छी सेल्फी आती है। फिर भी वो परफेक्ट सेल्फी (Perfect Selfie) नहीं लगती। मोबाइल फोन के फ्रंट कैमरा को विशेष रूप से फेस की हर डिटेल पर फोकस करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, यही वजह है कि इसमें आपके फेस के दाग-धब्बों से लेकर मेकअप तक साफ नजर आता है। अगर आप भी चाहते हैं एक परफेक्ट सेल्फी तो यहां बताए गए मेकअप टिप्स (Makeup Tips) जरूर फॉलो करें।

प्राइमर

प्राइमर एक ऐसा मेकअप प्रोडक्ट है, जो आपके चेहरे पर उन सभी खामियों को छिपाने में मदद करता है जो सेल्फी में नोटिस हो सकती हैं। जैसे फाइन लाइन्स, दाग-धब्बे, डार्क सर्कल आदि। इसके लिए फेस पर पहले थोड़ा प्राइमर और फिर थोड़ा फाउंडेशन लगाकर चेहरे की रंगत को एक समान कर लें। इससे आपकी त्वचा साफ दिखाई देगी और सेल्फी में चमक भी आएगी।

Beauty

Tinted Perfection Brightening Banana Primer

INR 1,095 AT MyGlamm

मैट मेकअप

चेहरे पर ग्लॉसी मेकअप करना परफेक्ट सेल्फी (Perfect Selfie) के लिए एक बड़ी बाधा साबित हो सकती है। इससे फोटो क्लियर नहीं आती और चेहरा कुछ ज्यादा ही चमकदार दिखाई पड़ सकता है। ऊपर से ग्लॉसी मेकअप चेहरे को ऑयली भी दिखा सकता है। एक परफेक्ट सेल्फी लेने के लिए, अपने चेहरे और गर्दन के एरिया पर मैट मेकअप लगाएं। इससे फोटो में आपकी खूबसूरती निखर कर आएगी। 

पेस्टल कलर्स नजरअंदाज करें

हमारी सलाह है कि आप अपने मेकअप में पेस्टल कलर्स के इस्तेमाल से बचें, खासकर अगर आप सेल्फी क्लिक करने जा रहे हैं तो। पेस्टल कलर्स फोटो में बहुत धुले हुए और हल्के से दिखते हैं, इसलिए अपनी आंखों के मेकअप के लिए बोल्ड और गहरे रंगों का उपयोग करें। इसके अलावा लिपस्टिक में भी इस तरह के कलर्स नजरअंदाज ही करें। इसके बजाय डार्क शेड्स की लिपस्टिक लगाएं। 

Beauty

LIT Liquid Matte Lipstick - OTP

INR 395 AT MyGlamm

मेकअप को नेचुरल लाइट में चेक कर लें

आप भले ही घर के अंदर यानी इंडोर लाइट्स में अपना मेकअप करती हों लेकिन मेकअप करने के बाद एक बार इसे बाहर की नेचुरल लाइट में जरूर चेक कर लें। खासतौर पर अगर आप दिन के टाइम में सेल्फी लेने का मन बना रही हैं तो यह और भी ज्यादा जरूरी हो जाता है। आर्टिफिशियल लाइट्स में मेकअप कतई न करें ताकि मेकअप का ओवरडोज न कर दें। 

आंखों का मेकअप जरूर करें

हमेशा अपनी आंखों को अपनी सेल्फी में फोकस करने की कोशिश करें। अपनी लैशेज को कर्ल करना और मस्कारा का एक अच्छा कोट लगाना आपकी आंखों को खूबसूरत दिखाने के लिए काफी हैं। इसके अलावा ब्रो बोन के नीचे और अपनी आंखों के कोने में शिमरी आईशैडो लगाने से आपकी आंखें अधिक ध्यान देने योग्य हो जाती हैं। इसलिए परफेक्ट सेल्फी (Perfect Selfie) चाहिए तो आंखों का मेकअप जरूर करें।

Beauty

Manish Malhotra 9 in 1 Eyeshadow Palette - Soirée

INR 1,850 AT MyGlamm

MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm