इन 5 टिप्स की मदद से आप भी अपनी शादी पर आसानी से पहन सकती हैं हैवी नथ

इन 5 टिप्स की मदद से आप भी अपनी शादी पर आसानी से पहन सकती हैं हैवी नथ

नथ, भारतीय परंपरा का एक अहम हिस्सा है। महिलाएं अपनी शादी या फिर अन्य त्योहारों पर नथ पहनती हैं। वहीं कुछ राज्यों में महिलाएं सिंपल नथ पहने हुए नजर आती हैं लेकिन कुछ अन्य राज्यों में महिलाएं हैवी नथ (Heavy Nath) पहने हुए दिखाई देती हैं, जिन पर काफी अच्छे से काम किया गया होता है। 
अगर आप भी किसी शादी या फिर अन्य मौके के लिए नथ पहनने का प्लान कर रही हैं तो यहां बताई गई टिप्स आपके काफी काम आ सकती हैं। आखिरकार, जरूरी तो नहीं ना कि फैशन हमेशा ही पेनफुल हो। इन आसान टिप्स (Tips to Carry Heavy Nath) या फिर हैक्स की मदद से आप हैवी नथ को प्रो की तरह कैरी कर सकती हैं। 

इन टिप्स की मदद से आसानी से कैरी करें नथ- Tips to Carry Heavy Nath Effortlessly in Hindi

एक्सटेंशन का इस्तेमाल करें

यदि आप नथ को बिना किसी सपोर्ट या फिर एक्सटेंशन के पहनती हैं, तो इससे आपको अधिक दर्द होता है। नाक की त्वचा काफी डेलिकेट होती है। इस वजह से हैवी नथ पहनने से बहुत अधिक दर्द होता है और नाक पर प्रेशर पड़ता है। ऐसे में एक्सटेंशन का इस्तेमाल करने से नथ का भार बट जाता है। इस वजह से नथ को खरीदते वक्त एक्सटेंशन जरूर लें। ये एक छोटी नोज रिंग होती है, जिसे आप भारी नथ के साथ भी पहन सकते हैं।

नथ की चाबी को ल्यूब करें

फ्रिक्शन की वजह से आपकी नाक में दर्द हो सकता है। ऐसे में नथ को पहनने से पहले ध्यान रखें कि आप अपनी त्वचा और नथ की चाबी को अच्छे से ल्यूब कर लें। आप चाहें तो इसके लिए मस्टर्ड ऑयल या फिर नारियल के तेल का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। या आप चाहें तो इसकी जगह मॉइश्चराइजिंग क्रीम का भी प्रयोग कर सकती हैं। यदि आप हल्का गर्म तेल लगाएंगी तो इससे आपको अधिक आराम मिलेगा। ये आपके दर्द और परेशानी को एकदम से दूर कर देगा। 

त्वचा को नम करने की क्रीम

यदि आपकी त्वचा बहुत अधिक सेंसिटिव है तो आपको नथ पहनने से बहुत अधिक दर्द हो सकता है। ऐसे में आप त्वचा को नम करने वाली क्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं। ये प्रोडक्ट आपकी नाक की या फिर कान की त्वचा को नम कर देता है और आपको ये किसी भी मेडिकल स्टोर से आसानी से मिल जाएगी। इसके लिए आपको केवल थोड़ी सी क्रीम लेनी है और उसे अपनी त्वचा पर लगाना है।

प्रॉपर बैकिंग

कई बार, सही टूल का इस्तेमाल न करने से परेशानी हो सकती है। और जब बात नथ की आती है तो आपको हमेशा सही बैकिंग सपोर्ट की जरूरत होती है। यदि आप ऐसा नहीं करती हैं तो आपको इरिटेशन, रेडनेस, फ्रिक्शन आदि की समस्या हो सकती है। ऐसे में बैकिंग टूल लेते वक्त ध्यान रखें कि वो अच्छी क्वालिटी के मेटल के हों। यदि आपको इस तरह की चीजों से एलर्जी है तो आप गोल्ड या फिर सिल्वर के बैकिंग प्रोडक्ट भी ले सकती हैं।

नोज रिंग चेन

इसके लिए नथ के वजन को कम करने के लिए आप नोज रिंग चेन का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे ना केवल आप अच्छी दिखेंगी, बल्कि साथ ही आपकी नथ का वजन भी कम हो जाएगा। हालांकि, ध्यान रखें कि नथ की चेन अधिक भारी ना हो। नहीं तो आपको और भी ज्यादा दर्द हो सकता है। 
POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm