कलरफुल आईलाइनर लगाते वक्त इन बातों का रखें ध्यान

कलरफुल आईलाइनर लगाते वक्त इन बातों का रखें ध्यान

आईलाइनर (Eyeliner) मेकअप की बहुत ही जरूरी चीजों में से एक है। दरअसल, ये आपकी आंखों को लिफ्ट करता है, उन्हें डिफाइन करता है और उन्हें बड़ा दिखाता है, जिससे आपकी आंखें अधिक अट्रैक्टिव लगती हैं। ये एक बहुत ही शानदार मेकअप प्रोडक्ट है। यह जेल, लिक्विड और पेंसिल फॉर्म में मिलता है और सालों से ट्रेंड में बना हुआ है। साथ ही आज के समय में वाटरप्रूफ, स्मज प्रूफ आईलाइनर की भी वाइड रेंज मार्केट में उपलब्ध है और अब आपको केवल ब्लैक आईलाइनर लगाने की ही जरूरत नहीं है।
भले ही ब्लैक लाइनर को लगाना बहुत मुश्किल नहीं है लेकिन कलरफुल आईलाइनर लगाने से पहले आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। तो अगर आपको कलरफुल आईलाइनर (Colorful Eyeliner) लगाना पसंद है तो यहां हम आपके लिए कुछ बहुत ही काम की टिप्स लेकर आए हैं।

इन बातों का रखें ध्यान - Things to Keep in Mind while Applying Colorful Eyeliner

लिक्विड लाइनर का करें चुनाव

दरअसल, लिक्विड लाइनर बहुत ही फ्लोई होते हैं और आसानी से लिड्स पर लग जाते हैं। और अगर आप इसमें नए हैं तो आप अपने आई लाइनर के साथ उलझना नहीं चाहेंगे और इस वजह से आपके लिए लिक्विड लाइनर सेफ और बेस्ट ऑप्शन है।
वैसे मार्केट में आपको दूसरे जेल लाइनर भी मिल जाएंगे लेकिन जिन लोगों को मेकअप करने की आदत नहीं है या फिर इसकी प्रैक्टिस नहीं है उनके लिए इसे लगा पाना काफी मुश्किल होता है। लेकिन यदि आप स्मज फ्री लुक चाहती हैं तो जेल लाइनर आपके लिए बेस्ट हैं।

सटल लुक रखें

जब आप अपनी आंखों पर कलरफुल लाइनर लगाते हैं, तो ये अपने आप ही आपकी आंखों पर एक पोप आउट एड कर देती हैं और इस वजह से आपके चेहरे पर लोगों की निगाहें रुक जाती हैं। ऐसे मामले में आपको सटल लुक रखना चाहिए और केवल आईलाइनर को ही सारा अटेंशन देना चाहिए। अगर आप डार्क कलर के साथ अपने मेकअप को ओवरडू करेंगी तो आपकी आंखें और मेकअप कुछ भी अच्छा नहीं लगेगा।

कलर का चुनाव ध्यान से करें

कलरफुल आईलाइनर आज के समय में बहुत ही अलग-अलग शेड्स में मिलते हैं इस वजह से आपके पास बहुत सारे ऑप्शन होते हैं लेकिन आपको ऐसे कलर्स का चुनाव करना चाहिए जो आपके स्किन टोन के साथ अच्छे लगें और इसके साथ आईकॉनिक लुक ट्राई करें। उदाहरण के लिए बिना आईशैडो के डबल लाइनर लुक या फिर डबल शेड लुक आदि।

डबल लाइनर लुक क्रिएट करें

कई बार हम ब्लैक लाइनर से इतने ओबसेस हो जाते हैं कि हम कुछ नया ट्राई ही नहीं करते हैं। इस वजह से यदि आप अपने लुक में कुछ बदलाव करना चाहती हैं तो पहले अपना ब्लैक लाइनर लगाएं और  उसके ऊपर अपने फेवरेट कलर लाइनर से कोट करें। इससे आपका लुक बहुत ही अच्छा लगेगा।

कलरफुल लाइनर लगाने का बेस्ट तरीका

आईलाइनर गेम का प्रो बनने का सबसे सेफ और अच्छा तरीका है कि आप इसे अपनी लैश लाइन के पास लगाएं। आप चाहें तो फाइन लाइन के साथ शुरुआत कर सकते हैं। इसके बाद आप जरूरत के अनुसार डबल या ट्रिपल कोट करें। हालांकि, जितना अधिक आप प्रैक्टिस करेंगे उतना अधिक ही आपका लुक अच्छा लगेगा। 
POPxo की सलाह: MyGlamm के इन कलरफुल आईलाइनर के साथ दें अपनी आंखों को अट्रैक्टिव लुक।

Beauty

CLEAN BEAUTY CHAMOMILE LIQUID EYELINER

INR 850 AT MyGlamm

Beauty

LIT Matte Eyeliner Pencil - Girl Crush

INR 445 AT MyGlamm

Beauty

LIT Matte Eyeliner Pencil - Wicked

INR 445 AT MyGlamm