स्किन टाइटनिंग के लिए आजमाएं चावल के आटे से बना ये फेस पैक, जानिए बनाने का तरीका

rice flour face pack for skin tightening, चावल के आटे से बना फेस पैक

भारतीय घरों की रसोई में स्वाद के साथ खूबसूरती के भी कई खजाने छिपे हैं। इन्हीं में से एक है चावल। भारतीय घरों में चावल न सिर्फ रोजाना खाने में इस्तेमाल किया जाता है बल्कि इसका स्वाद दिल को भी छू लेता है। चावल के बिना तो जैसे खाना पूरा होता ही नहीं। मगर क्या आप जानते हैं यही चावल स्किन की हर तरह की समस्या को दूर कर आपके चेहरे पर निखार ला सकता है। चावल विटामिन बी जैसे कई पोषक तत्वों का एक समृद्ध स्रोत है, और यह त्वचा की संरचना को बेहतर बनाने में मदद करता है। 

चावल से बने फेस फैक चेहरे पर निखार लाने के साथ स्किन टाइटनिंग का काम भी करते हैं। वैसे तो यह हर प्रकार की त्वचा पर सूट कर जाते हैं लेकिन अगर आपकी त्वचा अधिक संवेदनशील है तो इसे लगाने से पहले एक बार पैच टेस्ट जरूर कर लें। हम यहां आपको चावल के आटे से बने फेस पैक की रेसिपी बता रहे हैं, जो हर तरह की स्किन प्रॉब्लम को दूर करने में मददगार है।

स्किन टाइटनिंग के लिए चावल के आटे का फेस पैक

चावल का आटा जहां स्किन टाइटनिंग का काम करता है वहीं ओट्स स्किन के लिए एक बेहतरीन एक्सफोलिएटिंग एजेंट है। इन्हें साथ में मिलकर त्वचा के लिए एक अच्छा फेस पैक बनाया जा सकता है। 

सामग्री:

एक टेबल स्पून चावल का आटा 
एक टेबल स्पून ओट्स 
एक टी स्पून दूध 
एक टी स्पून शहद 

बनाने का तरीकाः

सबसे पहले एक टेबल स्पून चावल के आटे में एक टेबल स्पून ओट्स डाले। अब उसमें एक टी स्पून दूध और एक टी स्पून शहद डालकर सभी इंग्रीडिएंट्स को अच्छे से मिक्स कर लें और एक थिक पेस्ट बना लें। अब इसे चेहरे पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें और सूखने दें। बाद में चेहरे को पानी से साफ करके उसपर माॅइश्चराइज़र लगा लें। बेहतर परिणामों के लिए ऐसा हफ्ते में दो बार करें। 

टैनिंग हटाने के लिए चावल के आटे का फेस पैक

गर्मियां आते ही धूप हमारी त्वचा पर टैनिंग का हमला कर देती है। हम चाहे कितनी भी सनस्क्रीन क्यों न लगा लें इससे बच पाना नामुमकिन सा हो जाता है। इसे हटाना काफी बार मुश्किल भी हो जाता है। मगर चावल के आटे से बने इस फेस पैक से टैनिंग हटाना मुमकिन है। 

सामग्री:

आवश्यकतानुसार चावल का आटा 
उसी मात्रा में चॉकलेट पाउडर 
और पेस्ट बनाने के लिए दूध 

बनाने का तरीकाः

सबसे पहले चावल के आटे में चॉकलेट पाउडर और दूध मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और लगभग 15 मिनट के लिए सूखने दें। बाद में चेहरे को पानी से साफ करके उसपर माॅइश्चराइज़र लगा लें। अगर आप बेहतर परिणाम चाहते हैं तो इसे साबुन या फेस वाश की जगह रोजाना अपना चेहरा धोने के लिए इस्तेमाल करें। 

MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm