अपनी त्वचा को सॉफ्ट और स्मूथ रखने के लिए इस DIY स्क्रब का इस्तेमाल करती हैं नुसरत भरूचा

अपनी त्वचा को सॉफ्ट और स्मूथ रखने के लिए इस DIY स्क्रब का इस्तेमाल करती हैं नुसरत भरूचा

नुसरत भरूचा (Nushrratt Bharuccha) ने फिल्म इंडस्ट्री में अपना नाम बनाया और अब वह नई ऊंचाइयां छू रही हैं। हाल ही में वह नेटफ्लिक्स की फिल्म अजीब दास्तान में नजर आईं और अपनी एक्टिंग से उन्होंने लोगों का दिल जीत लिया। ग्लैमरस रोल से लेकर जिंदगी की असलियत दिखाने वाले किरदार तक नुसरत कई कैरेक्टर से अपनी बेहतरीन एक्टिंग स्किल दिखा चुकी हैं और वह हमेशा इस दौरान कॉन्फिडेंट नजर आई हैं। नुसरत जैसे स्टार जो अधिकतर समय काम में व्यस्त रहते हैं के लिए अपनी त्वचा का ख्याल रख पाना काफी मुश्किल हो जाता है लेकिन फिर भी नुसरत की त्वचा हमेशा ही ग्लोइंग और खूबसूरत रहती है।

नुसरत ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह किस तरह से अपनी त्वचा का ध्यान रखती हैं। हालांकि, क्योंकि नुसरत को त्वचा संबंधी कोई परेशानी नहीं है इसलिए वह अपनी जीन्स को इसका क्रेडिट देती हैं। लेकिन वह यह भी मानती हैं कि केवल जीन्स से कुछ नहीं होता है और अच्छी त्वचा चाहिए तो इसका ख्याल रखना जरूरी है।
हालांकि, जब DIY नुस्खों (DIY Homemade Scrub) की बात आती है तो नुसरत अपनी त्वचा को स्वस्थ बनाए रखने के लिए चने के आटे में गुलाब जल या फिर एलोवेरा जेल मिलाकर लगाती हैं। इतना ही नहीं बल्कि वह एक्सफोलिएशन के लिए भी घर पर ही स्क्रब बनाती हैं। इसके लिए वह ग्राउंड शुगर और विटामिन ई ऑयल का इस्तेमाल करती हैं।

केवल इतना ही नहीं बल्कि एक फिल्म की शूटिंग का किस्सा याद करते हुए नुसरत ने कहा कि वह 40 रातों को नियमित रूप से एक फिल्म की शूटिंग कर रही थीं और इस वजह से उनकी आंखों के नीचे काले घेरे पड़ गए थे। इस वजह से उनकी मां रोज सुबह उठाते समय उनके लिए जो चाय बनाती थी उसके बैग उन्हें दे देती थीं और कार में जाते समय नुसरत पूरा समय अपनी आंखों पर टी बैग रखा करती थीं। 
इसके अलावा नुसरत एक सिंपल स्किन केयर रूटीन फॉलो करती हैं जिसमें वह विटामिन सी सीरम, विटामिन ई ऑयल और स्क्रब करती हैं। 
POPxo की सलाह: MyGlamm की ग्लो स्किन केयर रेंज के साथ रखें अपनी त्वचा का खास ख्याल।

Beauty

Glow Skincare Everyday Essentials Kit

INR 3,585 AT MyGlamm