अपने नए रिलेशनशिप में भूलकर भी न करें ये गलतियां, नहीं तो पड़ सकता है पछताना

new relationship mistakes you should avoid

शादी एक बेहद खूबसूरत एहसास होता है, खासतौर पर शुरुआत में। शुरू-शुरू में हर कपल अपने इस नए रिलेशनशिप (New Relationship) को खुलकर एंजॉय करता है। हनीमून पीरियड, एक दूसरे के लिए आकर्षण, नए-नए प्यार का एहसास सब कुछ एक सपने जैसा लगता है। मगर आंख तब खुलती है, जब हम इस सपने की दुनिया से निकलकर हकीकत की दुनिया में आते हैं। एक दूसरे के नेचर, आदतें और रहने के तरीके से वाकिफ होते हैं। तब शुरू होती हैं आपसी बहस, एक-दूसरे को बदलने की कोशिश और लड़ाई-झगड़े। अगर आपकी अरेंज मैरिज है तो शादी के बाद इस नए रिलेशनशिप (New Relationship) में खुद को ढालने से लेकर एक-दूसरे को अच्छे से समझने में काफी समय निकल जाता है। इस दौरान हम कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं, जिन्हें करने के बाद सिवाय पछतावे के कुछ भी हाथ नहीं आता। हम आपको यहां ऐसी ही कुछ गलतियों के बारे में बता रहे हैं, जो आपको अपने नए रिलेशनशिप (New Relationship) में भूलकर भी नहीं करनी चाहिए।

जिन चीज़ों से नफरत है, उन्हें पसंद करने का दिखावा

हर रिश्ते को नींव सच्चाई और ईमानदारी पर टिकी होती है। नए रिलेशनशिप (New Relationship) में यह और भी जरूरी हो जाता है। अगर आपको किसी चीज़ से नफरत है या उसे करना आपको नापसंद है तो सिर्फ इसलिए उसी मत कीजिये क्योंकि आपके पार्टनर को वो करना बेहद पसंद है। उदाहरण के तौर पर कोई रैप गीत सुनना, अपनी नापसंद सब्जी खाना, एडवेंचर स्पोर्ट्स करना या फिर एक्शन मूवीज आदि। अगर आपको यह सब नहीं पसंद तो उन्हें शुरुआत में ही बता दीजिये। शुरुआत में तो आप उन्हें खुश करने के लिए उनका साथ दे देंगी लेकिन बाद में आपको पछतावे के सिवा कुछ नहीं मिलेगा।

अपनी दुनिया पार्टनर के इर्द-गिर्द बुन लेना

कुछ लोग शादी के बाद अपनी दुनिया अपने पार्टनर के इर्द-गिर्द बुन लेते हैं। घूमने जाना है तो पार्टनर के साथ, घर का सामान लाना है तो पार्टनर के साथ, बाहर खाने जाना है तो पार्टनर के साथ, पार्टनर की पसंद-नापसंद बस यही मायने रखता है। ऐसा करने से आप अपना अस्तित्व खो देंगी। शादी के बाद बाकी रिश्ते खत्म नहीं हो जाते। नए रिलेशनशिप में होने के बाद भी आप अपने पुराने दोस्तों के साथ आउटिंग पर जाएं, घरवालों और रिश्तेदारों से मेल-मिलाप जारी रखें। कहीं अकेले जाने का मन हो तो वहां भी जाएं। पार्टनर पर हर बात के लिए डिपेंड रहना समझदारी नहीं है। 

अपने मन की बात कहने से डरना

किसी बात पर अपनी राय न रखना या फिर अपने मन की बात पार्टनर से शेयर न करना नए रिलेशनशिप (New Relationship) पर भारी पड़ सकता है। किसी महत्पूर्ण बात पर अपने विचार पार्टनर के साथ शेयर करें। आपको कैसा लगता है, इस बारे में बात करें। याद रखें इस वजह से आप कुछ नहीं खोएंगी। उल्टा हो सकता है आपकी राय पार्टनर के काम आये। इसके अलावा पार्टनर से कोई बात छुपाएं भी न। उन्हें किसी और से कुछ पता चले, इससे बेहतर है आप ही उन्हें सब बता दें।

खुद को बदल लेना

आपके बाल कर्ली हैं लेकिन पार्टनर को सीधे बाल पसंद हैं इसलिए आपने अपने बालों को स्ट्रेट करा लिया। आपको वेस्टर्न कपड़े पहनना पसंद है, लेकिन पार्टनर चाहता है आप सूट व साड़ी में ही रहें। आपको खाना बनाना बिलकुल नहीं पसंद लेकिन पार्टनर मेड के हाथ का खाने को नहीं तैयार है इसलिए आपका न चाहते हुए भी खाना बनाना। ये सब इस बात का संकेत है कि अपने पार्टनर को खुशी के लिए आप अपने आप को पूरी तरह से बदल रही हैं। इससे आपके पार्टनर को तो खुशी मिलेगी लेकिन लॉन्ग टर्म में जाकर यही सब आपके रिश्ते में खटास का कारण भी बन सकता है। इसलिए नए रिलेशनशिप (New Relationship) में ही अपनी पसंद को साफ तौर पर पार्टनर के सामने रख दें और खुद को बदलने की नाकाम कोशिश तो कतई न करें।  

MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm