खूबसूरत आंखों के लिए ये 5 आई मेकअप प्रोडक्ट हर लड़की की मेकअप किट में जरूर होने चाहिए

Eye makeup products for beautiful eyes

खूबसूरत आंखें हर किसी का ध्यान अपनी और आकर्षित कर लेती हैं। आंखों की खूबसूरती पर बॉलीवुड में कई नग्में भी लिखे गए हैं। शायर की शायरी भी कई बार खूबसूरत आंखों का ज़िक्र कर चुकी है। कुछ लोगों की आंखें नेचरली खूबसूरत होती हैं वहीं कुछ लड़कियां थोड़ा सा मेकअप लगाकर ही आंखों को खूबसूरत लुक दे देती हैं। मेकअप आर्टिस्ट भी चेहरे पर मेकअप की शुरुआत आंखों से ही करते हैं। क्योंकि एक बार आंखों का मेकअप खूबसूरत हो गया तो चेहरे पर ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं रह जाती। वैसे बिना मेकअप आर्टिस्ट की मदद के भी आप रोज अपनी आंखों को खूबसूरत दिखा सकती हैं। इसके लिए आपको ज्यादा महंगे प्रोडक्ट्स खरीदने की जरूरत भी नहीं हैं। आपकी मेकअप किट में बस 5 तरह के आई मेकअप प्रोडक्ट (Eye Makeup Product) ही काफी हैं। हम यहां आपको उन्हीं 5 आई मेकअप प्रोडक्ट के बारे में बता रहे हैं, जो हर लड़की की मेकअप किट (Makeup Kit) में जरूर होने चाहिए। 

ब्लैक काजल

काजल ऐसे आई मेकअप प्रोडक्ट (Eye Makeup Product) में से एक है, जो हर लड़की की मेकअप किट में जरूर होना चाहिए। कम उम्र की लड़कियों को भी जब ज्यादा मेकअप करने की परमिशन नहीं होती है, तब भी ब्लैक काजल वे जरूर लगाती हैं। इससे आंखें न सिर्फ खूबसूरत दिखती हैं, बल्कि सोई-सोई भी नहीं लगतीं। काजल आंखों को बड़ा भी दिखाता है, इसलिए एक ब्लैक काजल हमेशा अपनी मेकअप किट (Makeup Kit) में रखें।

Beauty

Jet Set Eyes Kajal Eyeliner - Noir

INR 750 AT MyGlamm

ब्लैक आईलाइनर

ब्लैक आईलाइनर एक और ऐसा आई मेकअप प्रोडक्ट (Eye Makeup Product) है, जो आपके आई मेकअप लुक को नेक्स्ट लेवल तक ले जाने में मदद करता है। अगर आप आईलाइनर लगाने के मामले में नौसिखिया हैं, तो पहली बार में आईलाइनर लगाना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। लेकिन एक बार जब आप इसे सीख जाते हैं, तो क्या विंग्ड आईलाइनर और क्या कैट आईलाइनर आप सबमें महारत हासिल कर लेते हैं। वैसे तो अब कई कलर्स के आईलाइनर ट्रेंड में आ गए हैं लेकिन आज भी ब्लैक आईलाइनर का कोई जोड़ नहीं। इसलिए एक ब्लैक आईलाइनर आपकी मेकअप किट (Makeup Kit) में जरूर होना चाहिए।

Beauty

Wheelie Liquid Eyeliner

INR 895 AT MyGlamm

मस्कारा

मस्कारा एक गेम-चेंजिंग आई मेकअप प्रोडक्ट (Eye Makeup Product) है, जिसकी आपको अपने जीवन में काफी जरूरत है। आंखों को खोलने और उन्हें बड़ा दिखाने का सबसे आसान तरीका है मस्कारा का एक कोट या दो कोट। अगर आप नियमित रूप से काजल और आईलाइनर लगाना ज्यादा पसंद नहीं करती हैंएक अच्छा वॉल्यूमाइजिंग मस्कारा आपकी आंखों को पल भर में खूबसूरत लुक दे सकता है। यही वजह है कि हर लड़की की मेकअप किट (Makeup Kit)  में मस्कारा जरूर होना चाहिए। 

Beauty

Twist It Mascara

INR 645 AT MyGlamm

आइब्रो पेंसिल

कोई भी मेकअप इस आई मेकअप प्रोडक्ट (Eye Makeup Product) के बिना पूरा नहीं होता। जी हां, पूरा मेकअप करने के बाद भी अगर आपने आइब्रो सेट नहीं किये हैं, तो मेकअप अधूरा सा लगता है। इसके लिए आपके पास मेकअप किट (Makeup Kit) में एक आइब्रो पेंसिल का होना बहुत जरूरी है। यह न सिर्फ आइब्रो को फिल करने बल्कि उन्हें शेप देने का काम भी करती है। जब भी अपने लिए आइब्रो पेंसिल चुनें, वो आपके नेचुरल आइब्रो कलर से एक शेड हल्का होना चाहिए। नहीं तो बाकी लोगों को आपकी फेक आइब्रो पता करने में जरा भी समय नहीं लगेगा।

Beauty

LIT Brow Definer Pencil

INR 495 AT MyGlamm

आईशैडो पैलेट

एक आईशैडो पैलेट ज्यादातर महिलाओं के लिए एक जरूरी आई मेकअप प्रोडक्ट नहीं हो सकता, खासकर जो लोग हर सुबह अपने मेकअप पर मुश्किल से 5 मिनट बिताते हैं। हालांकि, न्यट्रल कलर्स का आईशैडो पैलेट हर लड़की की मेकअप किट (Makeup Kit) में जरूर होना चाहिए। यह न सिर्फ आंखों को नेचुरल लुक देता है बल्कि उन्हें खूबसूरत भी दिखाता है। आपके लिए यह एक मल्टीपर्पज प्रोडक्ट साबित हो सकता है।

Beauty

Manish Malhotra 9 in 1 Eyeshadow Palette - Soirée

INR 1,850 AT MyGlamm

MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm