जानें आपकी त्वचा के लिए क्यों फायदेमंद है कांस्य मसाजर और कैसे करें इसका इस्तेमाल

जानें आपकी त्वचा के लिए क्यों फायदेमंद है कांस्य मसाजर और कैसे करें इसका इस्तेमाल

कांस्य मसाजर (Kansa Massager) एक प्रकार का प्राचीन ज्ञान है, जिसका संबंध त्वचा और कुछ मेटल से होता है। ये कहना गलत नहीं होगा कि जब हम हील होने के लिए पृथ्वी के सौंदर्य रहस्यों को खोजते हैं तो इनका असर त्वचा पर बहुत ही स्पष्ट दिखाई देता है। कांस्य मसाजर एक ऐसा मसाजर है, जिसे 80 प्रतिशत कॉपर और 20 प्रतिशत टिन से बनाया जाता है और इसे नीम की लकड़ी से हैंड क्रेव किया जाता है। जब आप इस जादूई मसाजर का इस्तेमाल अपने चेहरे पर करते हैं, तो ये आपके चेहरे पर ब्लड फ्लो को बढ़ा देता है। 
इस मसाजर का इतिहास बहुत ही पुराना है और इस वजह से ये आपकी त्वचा को गहराई से साफ करने का काम करते हैं। इसकी कूलिंग प्रॉपर्टी पफीनेस को हटाने में मदद करती है। वहीं कॉपर झुर्रियों को कम करता है और त्वचा (Skin) की इलास्टिसिटी को बेहतर करता है। 

इसकी डीप स्टिम्युलेशन आपकी त्वचा को अच्छी इम्यूनिटी देती है और रिफ्रेश बनाती है। साथ ही ये त्वचा की एसिडिटी को भी बाहर करता है और पीएफ लेवल को बनाए रखने में मदद करता है। इस कारण से ही आपकी त्वचा कई बार इस मसाजर का इस्तेमाल करने के तुरंत बाद ब्लैकिश ग्रे नजर आती है। लेकिन आपको इस वजह से परेशान होने की जरूरत नहीं है। इसका मतलब है कि कांस्य अपना काम कर रहा है और टॉक्सिन को बाहर निकाल रहा है। 
जब आप रोज इसे अपनी दिनचर्या का हिस्सा बना लेते हैं तो आपकी टेंशन कम होती है और चेहरे के प्रेशर प्वाइंट्स आपकी त्वचा को स्वस्थ रखते हैं। इस महामारी के समय में अपने ब्यूटी ट्रीटमेंट पर बने रह पाना बहुत ही मुश्किल हो गया है। ऐसे में आप घर पर इस मसाजर के जरिए खुद को रिलैक्स कर सकते हैं।

ऐसे करें इस्तेमाल - How to Use Kansa Massager in Hindi

अपने चेहरे को रोज सुबह और रात को सोने से पहले क्लींज करें और फिर अपने पसंदीदा एसेंशियल ऑयल और कांस्य मसाजर से मसाज करें। इसे अपने चेहरे पर सर्कुलर मोशन में घुमाएं और फोरहेड पर हल्का प्रेशर दें। इसे अपने चेहरे पर ऊपर की दिशा में इस्तेमाल करें और गले पर भी इससे जरूर मसाज करें। हर बार इस्तेमाल करने के बाद मसाजर को साफ करना ना भूलें।

कांस्य मसाजर के फायदे

- आपके चेहरे को नेचुरल लिफ्ट दे।
- झुर्रियों को कम करें।
- त्वचा की इलास्टिसिटी बढ़ाए।
- पफीनेस को कम करे।
- आंखों के नीचे की त्वचा को आराम पहुंचाए।
- लिंफेटिक ड्रेनेज के साथ मदद करे। 
POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm