अगर आपने भी खरीद लिया है लिपस्टिक का गलत शेड तो उसे इन तरीकों से कर सकती हैं इस्तेमाल

खरीद लिया है लिपस्टिक का गलत शेड तो उसे ऐसे करें इस्तेमाल, How To Make the Wrong Lipstick Look So Right Tips in Hindi

कई बार मेकअप प्रोडक्ट्स खरीदने के बाद जब हम उसे अपने चेहरे पर अप्लाई करते हैं तो वो हमारी स्किन टोन से मैच नहीं खाते हैं। खासतौर पर लिपस्टिक शेड्स खरीदते समय तो ऐसी गलतियां हो ही जाती है। ऐसे में लिपस्टिक एक बार यूज करने के बाद वापिस भी नहीं होती है वो यूं ही हमारे मेकअप बॉक्स में कहीं कोने में पड़ी रहती है। लेकिन आप चाहें तो उसे यूज कर सकते हैं लेकिन थोड़ा डिफरेंट तरीके से।

खरीद लिया है लिपस्टिक का गलत शेड तो उसे ऐसे करें इस्तेमाल How To Make the Wrong Lipstick Look So Right Tips in Hindi

अगर आप ने भी जाने-अनजाने में कोई गलत लिपस्टिक का शेड या फिर टाइप खरीद लिया है और आप उसे बिल्कुल भी इस्तेमाल नहीं करती हैं। लेकिन अगर आप हमारे दिये गये हुए ये टिप्स एंड ट्रिक्स पढ़ेंगी तो इसे कई बार इस्तेमाल कर पायेगी। जी हां, क्योंकि यहां हम आपको लिपस्टिक इस्तेमाल करने के कुछ स्मार्ट तरीके (Lipstick Fixes in Hindi) बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं इनके बारे में -

अगर लिपस्टिक का शेड ज्यादा डार्क हो

आपने जो लिपस्टिक का शेड खरीदा है वो कुछ ज्यादा ही डार्क है और आपके चेहरे पर बिल्कुल भी अच्छा नहीं लग रहा है तो उसके आप इसे लाइट इफेक्ट देते हुए अप्लाई कर सकते हैं। डार्क कलर की लिपस्टिक को लाइट करने के लिए आप पिंक और पीच शेड्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। कोई भी डार्क लिपस्टिक लगाने के बाद पिंक और पीच शेड की लिपस्टिक लगाने से लिपस्टिक का शेड बदल जाता है और वो पहले से ज्यादा अच्छी दिखती है। इसके अलावा आप डार्क लिपस्टिक को कंसीलर के साथ ब्लेंड करके भी लगा सकती हैं।

अगर लिपस्टिक का शेड ज्यादा ही लाइट हो

अगर आपकी खरीदी हुई लिपस्टिक का शेड बहुत ज्यादा लाइट आ गया है, जोकि आप पर बिल्कुल भी सूट नहीं कर रहा है तो आप उसे डार्क इफेक्ट देकर अप्लाई कर सकती हैं। इसके लिए आप लाइट कलर की लिपस्टिक लगाने से पहले या बाद में लिप लाइनर इस्तेमाल करके भी आप नया शेड क्रिएट कर सकती हैं। इसके अलावा आप इसके साथ डार्क शेड की लिपस्टिक भी मिक्स करके ब्रश के जरिए लिप्स पर अप्लाई कर सकती हैं।

अगर लिपस्टिक बहुत ग्लॉसी हो 

कभी-कभी कुछ लिपस्टिक ज्यादा ही ग्लॉसी मिल जाती है। ऐसे में इन्हें लगाने का बिल्कुल भी मन नहीं करता है। आप अपनी ग्लॉसी लिपस्टिक को मैट लुक देने के लिए इसके ऊपर से लिप लाइनर अप्लाई करें। ऐसा करने से मैट लुक क्रिएट किया जा सकता है और लिपस्टिक भी लंबे समय तक टिकी रहती है। 

अगर लिपस्टिक ड्राई हो

जब हम मैट लिपस्टिक खरीदते हैं तो हमें इस बात का अंदाजा नहीं होता है कि ये कितनी ज्यादा मैट होगी। क्योंकि बहुत सी मैट लिपस्टिक बेहद ही ड्राई हो जाती है। अगर ऐसी ही कोई लिपस्टिक आपके पास भी है तो इसे लगाने के बाद एक लेयर लिप ग्लॉस की लगा लें। लिप ग्लॉस नहीं है तो ब्रश से पेट्रोलियम जेली लगाएं। इससे आपके होंठ सॉ़फ़्ट और शाइनी दिखेंगे।

आपको बता दें कि MyGlamm के ये सभी लिपस्टिक शेड्स को  PETA ने  क्रूरता मुक्त और वीगन यानि शाकाहारी का सर्टिफिकेट दिया है। साथ ही ये प्राकृतिक तेलों से समृद्ध है, जो आपके होठों को नरिश और कंडिशन करती है और आपको पाउट वाले लिप्स देती है।

Beauty

LIT Satin Matte Lipstick - The Good Wife

INR 495 AT MyGlamm

Beauty

POSE HD Lipstick - Nude Mauve

INR 599 AT MyGlamm

Beauty

LIT Liquid Matte Lipstick - OTP

INR 395 AT MyGlamm