अगर आपकी भी है डल स्किन तो ग्लोइंग मेकअप करने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

glowing makeup tips for dull skin

आजकल की दौड़ती-भागती ज़िंदगी में तनाव होना आम बात हो गई है। इस तनाव का सबसे पहला और बड़ा असर हमारी स्किन में देखने को मिलता है। तनाव के चलते हमारी अच्छी खासी स्किन डल दिखने लगती है। सिर्फ तनाव ही नहीं बदलते मौसम के चलते भी डल स्किन का सामना करना पड़ सकता है। त्वचा की खोई चमक वापस पाने के लिए हम क्या कुछ नहीं करते। सेहतमंद खाना खाते हैं, एक्सरसाइज करते हैं और खूब सारा पानी भी पीते हैं। लेकिन हम आपसे कहें कि मेकअप की मदद से भी आप अपनी डल स्किन को ग्लोइंग दिखा सकती है तो! जी हां, आपको जानकर ख़ुशी होगी कि मेकअप से भी आप अपने चेहरे की नीरसता को ढक सकती हैं और स्किन को बना सकती हैं एक्स्ट्रा ग्लोइंग। इसके लिए आपको बस कुछ सही ब्यूटी व मेकअप प्रोडक्ट्स खरीदने की जरूरत है और हां हमारा बताया हुआ रूटीन भी जरूर फॉलो करें। 

त्वचा पर बर्फ रगड़ें

आपको जानकर हैरानी होगी कि एक आइस क्यूब आपकी त्वचा के लिए क्या कुछ नहीं करता है। यह स्किन पोर्स को सिकोड़ता है, पसीने की ग्रंथियों को नियंत्रित करता है और सबसे अच्छा, आपको तुरंत ग्लोइंग स्किन प्रदान करता है। मेकअप से पहले हमेशा अपनी स्किन पर बर्फ रगड़ें। यह आपको अंदर से ग्लो प्रदान करेगा। 

माॅइश्चराइज़र

ड्राई और बिना हाइड्रेट स्किन पर मेकअप करने से आपके चेहरे पर मेकअप पैचेज नजर आ सकते हैं। जबकि माॅइश्चराइज़र युक्त त्वचा पर मेकअप करने से डल स्किन भी ग्लोइंग नजर आती है। साथ ही मेकअप को एक परफेक्ट फिनिशिंग भी मिलती है। क्या आप नहीं चाहते कि आपका मेकअप बेस स्ट्रॉन्ग हो? ग्लोइंग स्किन पाने के लिए फाउंडेशन लगाने से पहले अपनी त्वचा को थोड़े से सीरम और माॅइश्चराइज़र से तैयार करें।

हाइड्रेटिंग फाउंडेशन का इस्तेमाल करें

सही फाउंडेशन आपकी डल स्किन में काफी फर्क ला सकता है। नेचुरल ऑयल से बना हाइड्रेटिंग फाउंडेशन आपकी डल स्किन में गजब का ग्लो ला सकता है। फाउंडेशन मेकअप का बेस होता है। आगरा इसका चुनाव किया तो पूरा मेकअप परफेक्ट होता है। इसलिए ऐसा ही फाउंडेशन चुनें जिससे आपकी डल स्किन भी ग्लो करे। 

Beauty

Treat Love Care Brightening Foundation - Brilliance

INR 995 AT MyGlamm

हाइलाइटर

हाइलाइटर का एक बेस आपके चेहरे पर गजब की चमक और निखार ला सकता है। साथ ही यह स्किन की सुस्ती को भी दूर करता है। आपको बस अपने चेहरे के हाईएस्ट पॉइंट्स चीक बोन्स आदि पर हाइलाइटर लगाना है। फिर देखिये कैसे आपकी डल स्किन भी चमक उठती है।

ब्लश से दें फिनिश

अपने चेहरे को ग्लोइंग बनाने का सबसे आसान और तेज तरीका है ब्लशर। ब्लश आपकी त्वचा को जवां, स्वस्थ और ग्लोइंग बना सकता है। इसके लिए पिंक या पीच शेड का ब्लश चुनें और अपने चीक्स पर कमाल का ग्लो देखने के लिए तैयार हो जाएं। 

MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm