अगर आपके घर पर भी हो रही है पार्टी तो झटपट बनाएं ये टेस्टी कॉकटेल, जानिए रेसिपी

cocktail recipe for house party

कोरोना के समय में घर से बाहर निकलना मुश्किल होता जा रहा है। ऐसा लगता है, जैसे घर में कैद हुए बहुत समय बीत गया हो। घर से बाहर निकलकर घूमना, शॉपिंग करना और दोस्तों संग पार्टी किये हुए जैसे ज़माने बीत गए। मगर स्वास्थ्य की दृष्टि से घर पर रहना काफी जरूरी है। ऐसे में क्यों न घर पर ही कुछ खास दोस्तों को इन्वाइट कर पार्टी का लुत्फ उठा लिया जाए। अगर हम चाहें तो कोविड के समय में बिना बाहर निकले घर पर ही पार्टी एन्जॉय कर सकते हैं। अब आप अपने बजट के बारे में सोच रही होंगी। तो हम आपको बता दें कि अब घर पर पार्टी थ्रो करना इतना भी महंगा सौदा नहीं रह गया है। बस आपको अपनी प्रतिभा पर कोई शक नहीं होना चाहिए। जी हां, आप घर पर भी कॉकटेल पार्टी थ्रो कर सकती हैं वो भी खुद घर पर कॉकटेल बनाकर। हम आपके लिए यहां टेस्टी कॉकटेल रेसिपी (Cocktail Recipes) लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आप घर पर ही बना सकती हैं टेस्टी कॉकटेल।

कॉकटेल मोहितो

आपने बार में तो अक्सर मोहितो कॉकटेल ऑर्डर की होगी। अब समय है इसे घर पर बनाने का। हम आपको यहां मोहितो कॉकटेल रेसिपी बता रहे हैं।  

सामग्री (1 पर्सन के लिए)

पुदीने की पत्तियां 
2 चम्मच चीनी
150 मिलीलीटर बिसलेरी लिमोनाटा
1/2 नीबू
60 मिलीलीटर वोदका
कुटी हुई बर्फ (आवश्यकता अनुसार)
सोडा वाॅटर (जितना आप चाहें)

मोहितो कॉकटेल रेसिपी:

मोहितो कॉकटेल रेसिपी के लिए सबसे पहले एक कांच के गिलास में पुदीने की कुछ पत्तियां डालें और उसमें दो चम्मच चीनी डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। ध्यान रहे इसे कुछ इस तरह मिक्स करना है कि मिलाते समय पुदीने की पत्तियां न टूटे। अब 150 मिलीलीटर बिसलेरी लिमोनाटा गिलास में डालिए और आधा नींबू निचोड़कर फिर मिक्स करें। अब इस मिक्सचर में 60 मिलीलीटर वोदका गिलास में डालिये और साथ में कुटी हुई बर्फ भी डाल दीजिए। इस मिक्सचर को अच्छे से मिलाने के बाद सोडा वोटर गिलास में पूरा भरें। आपकी मोहितो कॉकटेल बनकर तैयार है। 

फ्रूट कॉकटेल

आपने बार में तो अक्सर मोहितो कॉकटेल ऑर्डर की होगी। अब समय है इसे घर पर बनाने का। हम आपको यहां मोहितो कॉकटेल रेसिपी बता रहे हैं। 

सामग्री (4 लोगों के लिए)

1/2 कप फ्रेश क्रीम
1/2 कप हंग कर्ड//योगर्ट 
1/2 कप संतरे का जूस पल्प सहित
2 चम्मच चीनी पाउडर
1/2 कप शहद
2 कप मिक्स फ्रूट बारीक कटे हुए इच्छानुसार

फ्रूट कॉकटेल रेसिपी

सबसे पहले एक बड़े बर्तन में फ्रेश क्रीम डालकर हैंड ब्लेंडर से मिक्स करेंगे। क्रीम अमूल की हो तो और भी अच्छा। फिर उसमें दही डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। इसे तब तक मिक्स करना है, जब तक यह थिक यानी गाढ़ा ना हो जाए। अब संतरे के जूस में चीनी पाउडर मिला लेंगे और सभी फलों को काट लेंगे। अब एक गिलास लीजिये और उसमें सबसे नीचे संतरे के जूस को डाल दीजिये। उसके बाद कटे हुए फलों को एक एक-एक करके गिलास में डालते जाइये। सभी फलों को डालने के बाद ऊपर से शहद डालें। अब उसके ऊपर फटी हुई क्रीम डाल दीजिये। क्रीम के ऊपर से बाकी बचे हुए फलों को डालकर ऊपर से जूस और शहर डाल दीजिये और कुछ फ्रूट से गार्निश करके उससे ठंडा होने के लिए फ्रिज में रख दें। आपका फ्रूट कॉकटेल बनकर तैयार है। फ्रिज से निकालकर ठंडा-ठंडा सर्व करें और एंजॉय करें।

MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm