हे रोम रोम में बसने वाले राम... श्री राम पर बने ये गाने आपको भी भाव विभोर कर देंगे

Bollywood Songs Based on Lord ram, Ramnavmi Special

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम जी का जन्म यानी रामनवमी। इसे हर साल चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की नवमी मनाया जाता है। श्री राम भक्तों के बीच इस पर्व की भारी आस्था है। हिंदू धर्म के अनुसार त्रेतायुग में रावण और उसके अत्याचारों का अंत करने के लिए भगवान विष्णु ने धरती पर श्री राम का अवतार लिया था। श्री राम की भक्ति में एक बार जो मगन हो गया, वो फिर रामधुन का हो जाता है। बात करें बॉलीवुड की तो एक समय था जब बॉलीवुड में श्री राम पर बेहद सुरीले और भक्तिमय गाने बना करते थे। ये गाने आज भी सुनने वालों को भाव विभोर कर देने के लिए काफी हैं। इस रामनवमी (ram navami wishes in hindi) हम आपके लिए लेकर आये हैं बॉलीवुड फिल्मों के वो गाने, जो श्री राम को समर्पित हैं। 

हे रोम रोम में बसने वाले राम - नीलकमल

साल 1968 में एक फिल्म आई थी, जिसका नाम था 'नीलकमल' फिल्म में वहीदा रहमान, मनोज कुमार और राजकुमार ने मुख्य भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में आशा भोसलें की आवाज़ में गया हुआ गाना 'हे रोम रोम में बसने वाले राम' बेहद पसंद किया गया था। आज भी इस गाने को आंखें बंद करके सुनेंगे तो श्री राम की भक्ति में खो जाएंगे।
 

रामचंद्र कह गए सिया से - गोपी

मेगास्टार दिलीप कुमार की फिल्म 'रामचंद्र कह गए सिया से' उस समय काफी पसंद किया गया था। यह गाना आज भी काफी सुना जाता है। गाने के बोल हैं, 'राम चंद्र कह गए सिया से, ऐसा कलयुग आएगा... हंस चुगेगा दाना दुनका, कौवा मोती खाएगा...।
 

सुख में सब साथी - गोपी

फिल्म ‘गोपी’ का एक और गाना ‘सुख में सब साथी, दुख में न कोई… मेरे राम’ आज भी श्री राम भक्तों के बीच लोकप्रिय है। इसे आवाज़ दी थी मोहम्मद रफी ने और संगीत कल्याण जी आनंद जी ने दिया था। 
 

रामजी की निकली सवारी - सरगम

साल 1979 में आई फिल्म 'सरगम' का गाना 'रामजी की निकली सवारी, रामजी की लीला है न्यारी... आज भी काफी पसंद किया जाता है। इस गाने को ऋषि कपूर पर फिल्माया गया था और इसे गया था मोहम्मद रफ़ी ने। 
 

राम करे ऐसा हो जाए - मिलन

सुनील दत्त और नूतन पर फिल्माया गया गाना 'राम करे ऐसा हो जाये, मेरी निंदिया तोहे मिल जाये... मैं जागूं, तू सो जाये... उस समय काफी लोकप्रिय हुआ था। इस गाने को सिंगर मुकेश ने अपनी आवाज़ दी थी। 
 

MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm