इस बैसाखी आप भी अपनों के लिए बनाएं ड्राई फ्रूट मैंगो लस्सी, यहां देखें रेसिपी

इस बैसाखी आप भी अपनों के लिए बनाएं ड्राई फ्रूट मैंगो लस्सी, यहां देखें रेसिपी

बैसाखी (Baisakhi) के साथ ही हिंदू नववर्ष की शुरुआत होती है और इस वजह से बैसाखी को काफी धूमधाम से मनाया जाता है। यह त्योहार मुख्य रूप से पंजाब और हरियाणा में मनाया जाता है लेकिन देश के बाकी के हिस्सों में भी अलग-अलग नामों से इस त्योहार का जश्न मनाया जाता है। बैसाखी के साथ ही फसलों के उत्सव की शुरुआत होती है। ऐसे में आप स्वादिष्ट छोले भटूरों से लेकर एकदम ठंडी लस्सी तक कई अलग-अलग रेसिपी बना सकते हैं और इस त्योहार का लुफ्त उठा सकते हैं। 
जैसे कि हम सभी जानते हैं कि पंजाब को उसके बड़े से लस्सी के ग्लास के लिए जाना जाता है और इस वजह से बैसाखी (बैसाखी की हार्दिक शुभकामनाएं) के मौके पर हम आपके लिए स्पेशल ड्राई फ्रूट मैंगो लस्सी (Mango Lassi) की रेसिपी लेकर आए हैं। बता दें कि जब भी आप पंजाब के किसी भी रेस्टोरेंट में जाएंगे तो हमेशा आपका स्वागत वहां की रिफ्रेशिंग और स्वादिष्ट लस्सी के साथ किया जाएगा। 
वैसे तो आप कई अलग-अलग चीजों से अलग-अलग तरह की लस्सी बना सकते हैं लेकिन हम आज मैंगो लस्सी की रेसिपी इसलिए लाए हैं क्योंकि ये आमों का मौसम है। साथ ही आम सबको पसंद भी होते हैं तो ऐसे में मैंगो लस्सी तो बनती है। यहां देखें रेसिपी।

आपको चाहिए

1 कप दही
1 आम- छिला हुआ
बादाम- 4,5 क्रश किए हुए
पिस्ता 3,4 स्लाइस किए हुए
गुलाब जल- एक बूंद
और 3-4 बर्फ के टुकड़े

ऐसे बनाएं लस्सी

- दही को एक बर्तन में डालें और थोड़ा सा फेंट लें।
- अब ब्लेंडर में दही को आम और थोड़े पानी के साथ ब्लेंड कर लें। अब इसमें चीनी मिलाएं और अच्छे से ब्लेंड कर लें।
- एक बार आम ब्लेंड हो जाएं तो इसमें गुलाब जल डालें और कुछ सेकेंड के लिए दोबारा से ब्लेंड कर लें।
- अब ब्लेंडर से लस्सी को निकाल लें।
- एक ग्लास लें, उसमें बर्फ डालें और फिर उसमें मैंगो लस्सी डालें। इसे आप ड्राई फ्रूट से गार्निश करें। अगर आप चाहें तो ब्लेंड करते समय भी थोड़े बहुत ड्राईफ्रूट डाल सकते हैं। 
नोट- यह रेसिपी दो ग्लास लस्सी बनाने के अनुसार बताई गई है।
POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm