इन 5 कारणों से आपको अपने मेकअप किट में जरूर करना चाहिए लिप और चीक टिंट को शामिल

इन 5 कारणों से आपको अपने मेकअप किट में जरूर करना चाहिए लिप और चीक टिंट को शामिल

लिप और चीक टिंट (Lip and Chich Tint) ब्यूटी की दुनिया में आते ही काफी मशहूर हो गए हैं और यदि आप सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं तो आपने अभी तक सोशल कई मेकअप आर्टिस्ट या फिर इंफ्लूएंसर को इसका इस्तेमाल करते हुए देखा होगा। हालांकि, कई ब्रांड्स ने काफी समय बाद इन्हें इंट्रोड्यूस किया है। 
ऐसे में अगर आप सोच रहे हैं कि लिप और चीक टिंट इतने मशहूर क्यों हो रहे हैं तो हम आपको इस लेख में ये बताने वाले हैं। दरअसल, लिप और चीक टिंट ऐसे प्रोडक्ट हैं, जिनका इस्तेमाल एक से ज्यादा चीज में किया जाता है।
और अगर आपने अभी तक लिप या चीक टिंट में इन्वेस्ट नहीं किया है तो इस लेख को पढ़ने के बाद आप जरूर इसमें इन्वेस्ट करेंगे।

इन कारणों से करें लिप और चीक टिंट का इस्तेमाल - Benefits of Using Lip and Cheek Tints in Hindi

मिनिमल लवर्स के लिए

यदि आपको OTT मेकअप पसंद नहीं है तो लिप और चीक टिंट आपका बेस्ट फ्रेंड हो सकता है। ये एक ऐसा प्रोडक्ट है, जो नो मेकअप, मिनिमल मेकअप लुक के लिए एकदम परफेक्ट है। इसके लिए थोड़ा सा प्रोडक्ट अपनी चीकबोन, लिप्स और आंखों पर लगाएं। इसे मस्कारे के साथ खत्म करें और बस आपका मेकअप लुक कंप्लीट हो जाएगा।
लिप और चीक टिंट बहुत ही लाइट होते हैं और ये सामान्य लिपस्टिक और ब्लश पाउडर के मुकाबले अधिक नेचुरल लगता है। ये बहुत ही हल्का होता है और ये दूसरे मेकअप प्रोडक्ट्स के मुकाबले में आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। 

करता है एक से ज्यादा काम

आप लिप और चीक टिंट का इस्तेमाल होठों और गालों के अलावा आईलिड्स पर भी कर सकती हैं। इसके लिए आपको केवल अपनी उंगलियों पर या फिर ब्रश पर टिंट लेना है और उसे आईशैडो की तरह अपनी आईलिड्स पर लगाना है।

किफायती

लिप और चीक टिंट एक से अधिक चीजों के लिए काम आते हैं और ये बहुत ही किफायती होते हैं। आप लिप और चीक टिंट 500 रुपये तक में खरीद सकते हैं और इस वजह से ये लिपस्टिक या फिर अलग से ब्लश लेने से अधिक सस्ता है।

उपलब्धता

महिलाओं के बीच लिप और चीक टिंट का क्रेज बढ़ता जा रहा है और इस वजह से कई ब्रांड्स अब अपने ही कलेक्शन लॉन्च कर रही हैं। साथ ही इनमें इन्वेस्ट करने का सबसे बड़ा फायदा ये है कि आप इन्हें बहुत से अलग-अलग शेड्स में खरीद सकते हैं। 

एप्लिकेशन

लिप और चीक टिंट्स का इस्तेमाल करना बहुत ही आसान होता है। ना तो इसके लिए ब्रश की जरूरत है और साथ ही ये आसानी से ब्लेंड हो जाते हैं और इनकी मदद से अपनी पसंद का लुक आसानी से क्रिएट कर सकते हैं। इसके लिए बस थोड़ा सा कलर डैब अपने गालों और होठों पर डैब करें। साथ ही ये टिंट छोटे कंटेनर या फिर स्क्वीजी बोतल में आते हैं और इस वजह से आप इन्हें आसानी से कैरी कर सकती हैं।
बता दें कि लिप और चीक टिंट्स को नेचुरल चीजों से बनाया जाता है। ये पूरी तरह से प्राकृतिक होते हैं और आपकी त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं। ये लिप और चीक टिंट अलग-अलग फॉर्मुलेशन में आते हैं, जिसमें जेल, क्रीम और लिक्विड शामिल होते हैं। आप अपनी स्किन टाइप के अनुसार खुद के लिए सही लिप और चीक टिंट खरीद सकती हैं।
POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शानदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm