शादी से एक महीने पहले होने वाली दुल्हन को नहीं करने चाहिए ये काम

things should avoid a month before wedding

शादी से एक महीने पहले के पल होने वाली दुल्हन के लिए बेहद तनावपूर्ण होते हैं। एक तो घर वालों से बिछड़ने का दुख ऊपर से शादी वाले दिन सबसे खूबसूरत दिखने का मानसिक दबाव। बस एक महीना ही तो बचा है शादी में, ये सोच-सोच कर ही होने वाली दुल्हन का तनाव बढ़ता जाता है। सारी तैयारियां होने के बाद भी कुछ न कुछ रह ही जाता है। इसी तनाव के चलते कुछ ऐसी गलतियां भी हैं, जो होने वाली दुल्हन से अनजाने में हो जाती है। कहने को ये गलतियां ज्यादा बड़ी नहीं होतीं लेकिन इनका परिणाम आपकी त्वचा पर बुरा असर डाल सकता है। हम यहां आपको ऐसे ही कुछ काम बता रहे हैं, जो शादी से एक महीने पहले होने वाली दुल्हन को भूलकर भी नहीं करने चाहिए। 

नए स्किन केयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल

जब भी कोई त्वचा को इंस्टेंट खूबसूरत बनाने की सलाह देता है तो उनकी सलाह सुनने में काफी आकर्षक लगती है। लेकिन इन आप इस दौरान किसी की बातों में भी मत आईये। खासकर अब जब आप अपनी त्वचा को लेकर किसी भी तरह का रिस्क नहीं ले सकतीं। आप कुछ त्वचा पर महीनों पहले से जिन स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर रही हैं, अगर उनके रिजल्ट अच्छे हैं तो अपने वर्तमान स्किनकेयर रूटीन को ही फॉलो करें। शादी से एक महीने पहले कुछ भी नया करने से बचें। इस दौरान कोई नया DIY फेस पैक और स्क्रब ट्राई करने से भी बचें।

नया हेयर कलर

शादी से एक महीने पहले न सिर्फ त्वचा का बल्कि बालों का भी खास ख्याल रखना पड़ता है। ऐसे में अगर आप अपनी शादी से पहले खुद को नया लुक देने के लिए हेयर कलर करवाने की सोच रही हैं तो हमारी सलाह है कि शादी के बाद तक के लिए रुक जाएं। हो सकता है जो हेयर कलर आप करवाना चाहती हों, वो आपके बालों पर अच्छा न लगे। बाद में पछताने के शिव कुछ नहीं मिलेगा। बेहतर होगा शादी के बाद ही हेयर कलर कराएं। 

रात भर जागना

आपने ब्यूटी स्लीप के बारे में तो सुना ही होगा। शादी से पहले ये हर होने वाली दुल्हन के लिए काफी जरूरी होती है। नींद की कमी आपके शरीर और त्वचा पर कई प्रतिकूल प्रभाव डाल सकती है। नींद की कमी के कारण काले घेरे और ब्रेकआउट के अलावा, आप कमजोर इम्यूनिटी का अनुभव भी कर सकते हैं, जिससे वायरल संक्रमण हो सकता है। अपने दोस्तों के साथ दिन के दौरान बातें करें और रात में पर्याप्त नींद लें। अगर आपको तनाव की वजह से नींद न आने की समस्या है, तो मेडिटेशन ट्राई करें या अपने तकिए पर लैवेंडर ऑयल की कुछ बूंदें डालकर सोने की कोशिश करें। 

शराब

शादी के कम से कम एक महीने पहले शराब को हाथ लगाना छोड़ दें। शराब आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाती है। इसके सेवन से स्किन खराब हो सकती है। इसके अलावा शराब रक्त वाहिकाओं को भी पतला करती है, इसलिए यदि आप अपने चेहरे पर बिना किसी रेडनेस के शादी की तस्वीरों में अच्छा दिखना चाहती हैं, तो शराब को हाथ भी न लगाएं। 

MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm