इस गर्मी जरूर फाॅलो करें ये स्किन केयर टिप्स और पाएं निखरी दमकती त्वचा

Summer Skin Care Tips, Skin Care Tips

गर्मी का मौसम दस्तक दे चुका है। हालांकि इस साल हमेशा के मुकाबले गर्मी थोड़ी जल्दी आ गई। ऐसे में अपनी स्किन का ख्याल रखना और भी ज्यादा जरूरी हो जाता है। गर्मियां आते ही धूल-मिट्टी पॉल्यूशन, ह्यूमिडिटी का पहला असर हमारी स्किन पर पड़ता है। इससे त्वचा डल व चिपचिपी होने के साथ अपनी कांति भी खो देती है। यही वजह है कि गर्मी के मौसम में त्वचा की एक्स्ट्रा केयर करनी पड़ती है। गर्मियों में अपनी त्वचा को होने वाले नुकसान से बचाने के लिए जरूरी है कि समय से पहले ही त्वचा का ख्याल रखना शुरू कर दिया जाये। हम यहां आपके लिए ऐसे ही कुछ स्किन केयर टिप्स (Skin Care Tips) लेकर आये हैं जो गर्मी के मौसम में रखेंगे आपकी स्किन का ख्याल।

सनस्क्रीन जरूर लगाएं

मर्मी के मौसम के लिए सबसे जरूरी स्टेप से शुरू करते हैं और वो है सनस्क्रीन। एक अच्छी सनस्क्रीन क्रीम की तलाश करें जिसमें न्यूनतम एसपीएफ़ 30 हो। सुनिश्चित करें कि आप इसे धूप में बाहर निकलने से 15 मिनट पहले लगा लें। इसके अलावा, यदि आप लगातार अपने ऑफिस या घर से बाहर हैं, तो आपको कुछ घंटों के अंतराल में सनस्क्रीन को फिर से लगाना होगा। सनस्क्रीन लगाने से त्वचा झुलसती नहीं और गर्मियों में होने वाले सनटैन से भी बचाव होता है।

स्किन को दें मेकअप से छुट्टी

जिस तरह हैवी कपड़े उतारने के बाद शरीर को आराम मिलता है ठीक वैसे ही मेकअप उतारने के बाद स्किन को आराम मिलता है। गर्मी के शुरूआती मौसम में अपनी स्किन को मेकअप से कुछ दिनों के लिए छुट्टी दे दीजिये। मेकअप करने से स्किन में पसीना ज्यादा आता है, जो मुंहासे और दाग-धब्बों का कारण बनता है। मेकअप के बजाये अपनी स्किन पर कूल फेस मास्क और फ्रूटी स्क्रब्स लगाएं। इससे त्वचा को ठंडक पहुंचेगी और स्किन फ्रेश फील करेगी। 

गर्मी के हिसाब से करें प्रोडक्ट का चुनाव

जरूरी नहीं जो स्किन प्रोडक्ट आप सर्दियों में लगाती थीं वो गर्मी में भी काम आए। सर्दी और गर्मी के स्किन प्रोडक्ट्स एकदम अलग-अलग होते हैं। उदाहरण के लिए गर्मी में त्वचा पर क्रीम बेस्ड माॅइश्चराइजर के बजाय जेल बेस्ड माॅइश्चराइजर का इस्तेमाल करें। इसके अलावा आप हैवी फाउंडेशन के बजाय लाइट सीसी क्रीम का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। 

खूब पानी पिएं

आखिर में सबसे जरूरी बात, गर्मी के मौसम में खूब सारा पानी पीने की सलाह घर के बड़े-बुजुर्गों के साथ डॉक्टर्स भी देते हैं। दिन में कम से कम 7 से 8 गिलास पानी जरूर पिएं। यह न सिर्फ शरीर को हाइड्रेट बनाए रखता है बल्कि उसे अंदर से ठंडक भी प्रदान करता है। पानी पिने का सीधा असर हमारी त्वचा पर भी पड़ता है। इससे स्किन में चमक आती है और वो नैचुरली ग्लो करती है।  

POPxo की सलाह: MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm