गर्लफ्रेंड को प्यार से बुलाने वाले नाम - Nickname for Girlfriend in Hindi

Nickname for Girlfriend in Hindi, Nicknames for Girlfriends

बहुत से लोग कहते हैं कि नाम में आखिर क्या रखा है ? तो उन्हे पता होना चाहिए कि नाम में प्यार छिपा होता है। जी हां, तभी तो लोग बहार का नाम होते हुए भी निकनेम रखते हैं। ताकि घर पर सभी प्यार से उस नाम को बुला सके, जिससे आपको भी सुनने में अच्छा लगता है। वैसे ही गर्लफ्रेंड हो या बॉयफ्रेंड सभी अपने पार्टनर को उनके असली नाम से बुलाने की जगह एक क्यूट सा निकनेम (best nicknames for girlfriend) दे देते हैं, जिसमें अपनापन और प्यार ज्यादा महसूस होता है। वैसे रिलेशनशिप में रोमांस बढ़ाने के लिए एक-दूसरे को निकनेम (nickname for girlfriend) देना काफी अहमियत रखता है। अगर आप भी अपनी प्यारी सी गर्लफ्रेंड के निकनेम सर्च कर रहे हैं तो इसमें हम आपकी मदद कर सकते हैं। यहां हम आपके लिए लाये हैं कॉमन, सदाबहार और नये क्यूट निकनेम फॉर गर्ल्स इन हिंदी में, जिसे आप अपनी पसंद से चुनकर अपनी गर्लफ्रेंड को प्यार से बुलाने के लिए नाम (girlfriend nicknames in hindi) रख सकते हैं।

Table of Contents

    प्यार से बुलाने वाले गर्लफ्रेंड के नाम - Nick Name for GF in Hindi

    बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड का रिश्ता बहुत ही प्यारा होता है और इस लिए हमको पता है की आप भी अपने पार्टनर से बहुत ज्यादा प्यार करते हैं और उसके लिए कोई अच्छा और प्यारा सा निकनेम (nick name for gf in hindi) ढूंढ रहे होंगे। यहां हम आपको बिलकुल लेटेस्ट और प्यारे निकनेम (girlfriend nicknames in hindi) शेयर करने वाले है जो की आपकी गर्लफ्रेंड को बहुत पसंद आयेंगे और इससे आप दोनों के बीच में प्यार और भी ज्यादा मजबूत हो जायेगा।

    बाबू पुचकी एंजल
    सोना बटरक्रीम बिस्किट
    डिंपल प्रिसेंस लिली
    मिनी फैरी प्रिया
    स्वीटहार्ट अप्सरा मार्शमैलो
    जान-ए-जिगर स्वीटी पाई हनी
    क्वीन डियर जानू

    गर्लफ्रेंड के लिए क्यूट निकनेम - Cute Nicknames for Girlfriends

    कभी-कभी आप अपनी क्यूट सी गर्लफ्रेंड को देखते होंगे तो आपको भी उसे क्यूट नाम से बुलाने का मन करने लगता होगा। लेकिन समझ नहीं आता होगा कि उसकी क्यूनेट पर कौन-सा नाम सूट करेगा। तो आपकी ये टेंशन हम दूर कर देते हैं, क्योंकि आप इनमें से किसी भी क्यूट गर्लफ्रेंड निकनेम (cute names for girlfriend) को चुनकर उन्हें प्यार से बुला सकते हैं।

    बिल्लो कूकी हनी-बी डिलाइट
    शहजादी हुस्ना डार्लिंग माई-गर्ल
    कपकेक ब्यूटीफुल लाइफलाइन हार्टबीट
    पमकिन वन-&-ओनली लकी चार्म डिजनी
    चीनी मोहिनी रोज़ी परी
    हनी-बनी बैला डेजी लवली

    रोमांटिक गर्लफ्रेंड निकनेम - Romantic Names for Girlfriend in Hindi

    सुबह हो या रात, पार्टनर पर प्यार की बारिश तो कहीं भी, कभी भी हो सकती है। अपने रिलेशनशिप में रोमांस ऐड करना चाहते हैं अपने पार्टनर के का निकनेम भी कुछ रोमांटिक (romantic names for girlfriend) सोच सकते हैं। खासतौर पर अगर आपका पार्टनर दूसरे कामों में बहुत व्यस्त रहता है उसका ध्यान अपनी ओर खींचना चाहते हैं तो उसे इन प्यार भरे नामों से बुला सकते हैं। यकीन मानिए वो आपके रोमांटिक मूव्स को देखकर आपके पास भागी चली आएगी।

    जानेजहान सेक्सु हसीना बू-बू
    गिप्पी लैला कमसिन फुलझड़ी
    बुलबुल सेनोरिटा महबूबा झल्ली
    बेबी डॉल शुगर लिप्स बेबी बेबो
    जान फॉक्सी हॉटी फ्रूटी

    पार्टनर के लिए सबसे अलग नाम - Unique Nicknames for Girlfriend

    अगर आप किसी के बेइंतहा प्यार करते हैं या फिर रिलेशनशिप में हैं तो अपने पार्टनर को अलग-अलग नाम से बुलाते होंगे या तो आप उसके किसी निकनेम से बुलाते होंगे, पर आज हम आपको यहां पर कुछ ऐसे प्यार से बुलाने वाले नाम की लिस्ट (unique nicknames for girlfriend) लेकर आये हैं जोकि आपके पार्टनर के लिए सबसे अलग होगा।

    लाइफ लाइन यारा ब्लॉसम गोल्ड मैडल
    बैटर हाफ दिलरुबा मिसेज (सरनेम) माई लाइफ
    सैडो धड़कन लवी-डवी अमीगो
    जानम जान जिंदगी मी-अमोर

    बेस्ट गर्लफ्रेंड निकनेम - Best Nicknames for Girlfriend

    अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को प्यारे और सदाबहार निकनेम (nickname) से बुलाकर बोर हो चुके हैं तो आप इन बेस्ट गर्लफ्रेंड निकनेम से आइडिया ले सकते हैं। हर दिन पार्टनर को एक नए नाम से सरप्राइज़ कर अपनी ज़िंदगी में नए रंग भर सकते हैं। नीचे दी गई लिस्ट में से आप अपनी गर्लफ्रेंड के लिए पसंदीदा निकनेम (names for girlfriend) चुन सकते हैं।

    माई गर्ल स्कैव्शी गजबन टकीला
    बटरफ्लाई मैगी मिट्ठू निक्की
    मिष्टी ड्रीम गर्ल मंचकिन स्मार्टी
    किट कैट शायरी बेबीयू मोटो

    गर्लफ्रेंड का निकनेम रखने के टिप्स - How to Choose a Nickname for Girlfriend in Hindi

    वहीं अगर आपको इस ऊपर दिये गये लड़कियों को प्यार से बुलाने वाले नाम पसंद न आये हो तो आप खुद से भी अपनी गर्लफ्रेंड के लिए कोई क्यूट सा निकनेम (cute names for gf) रख सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि गर्लफ्रेंड के लिए निकनेम रखने के टिप्स के बारे में -

    • हर किसी में कोई न कोई खूबी जरूर होती है। तो आप चाहें तो अपने गर्लफ्रेंड की किसी भी खूबी पर बेस्ड उसका निकनेम सोच सकते हैं।
    • आप चाहें तो अपना और अपनी गर्लफ्रेंड के नाम से मिला-जुला कर भी कोई निकनेम रख सकते हैं। जैसे कि मान लीजिए अगर आप नाम विक्की है और गर्लफ्रेंड का नाम निकिता तो विनी या निक्की भी रख सकते हैं।
    • अगर आपकी गर्लफ्रेंड कोई जुमला बार-बार बोलने की आदत है तो फनी नेम्स फॉर गर्ल्स इन हिंदी में रख सकते हैं।
    • उन चीजों के बारे में सोचें जो आपको एक-दूसरे की याद दिलाती हैं। यदि आप दोनों का पसंदीदा गाना या टीवी शो है, तो इसका एक नाम आपको एक दूसरे की याद दिला सकता है। या आप सोच सकते हैं कि आप कैसे मिले, या पहली मुलाकात की तारीख।
    • आप चाहें तो अपनी गर्लफ्रेंड की पर्सनैलिटी पर भी उसका कोई प्यारा सा क्यूट निकनेम (cute names for girlfriend) रख सकते हैं। 
    • फनी नेम्स फॉर गर्ल्स इन हिंदी में ढूंढ रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि कोई ऐसा भी निकनेम न रखें जो उससे सुनने में बुरा लगे।
    • गर्लफ्रेंड का निकनेम रखते समय ध्यान रखें कि वो नाम रखें जो उसके पास्ट से जुड़ा हो और उसे किसी की याद दिलाता हो। अपनी तरफ से प्यार से बुलाने वाले नाम हमेशा अलग और नये ही रखने की कोशिश करें।

    Beauty

    Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

    INR 999 AT MyGlamm