जूही परमार ने बेटी संग घर पर बनाए होली के रंग, वीडियो शेयर कर बताया बनाने का तरीका

Juhi Parmar made holi colors at home with daughter shares recipe

टीवी एक्ट्रेस जूही परमार (Juhi Parmar) इन दिनों सीरियल 'हमारी वाली गुड न्यूज़' में नजर आ रही हैं। छोटे पर्दे पर जूही परमार पिछले 23 सालों से नजर आ रही हैं। वैसे तो उनका पहला सीरियल 'जी साहब' था लेकिन उन्हें पहचान मिली स्टार प्लस के सीरियल 'कुमकुम-एक प्यारा सा बंधन' से। जूही परमार पिछले काफी समय से टीवी से गायब थीं मगर इस दौरान वे सोशल मीडिया पर पूरी तरह से एक्टिव रहीं। बता दें कि जूही परमार (Juhi Parmar) एक प्यारी सी बेटी समायरा की मां हैं और पति सचिन श्रॉफ से तलाक के बाद वे एक सिंगल मदर की भूमिका बखूबी निभा रही हैं। सीरियल करने के अलावा जूही परमार अपना एक यूट्यूब चैनल भी चलाती हैं। इसमें वे ब्यूटी से लेकर ट्रेवल और फैशन तक के टिप्स देती रहती हैं। इस बार होली (Holi Wishes in Hindi) के अवसर पर उन्होंने अपनी बेटी संग घर पर होली के रंग बनाने का तरीका फैंस के साथ शेयर किया है।

पिछले साल कोरोना वायरस के चलते कई लोगों की होली फीकी रह गई थी। इस साल भी हालात इतने सुधरे हुए नहीं लग रहे हैं कि घर से बाहर निकलकर लोगों के साथ खुले दिल से होली खेली जा सके। इसके अलावा लोग दुकानदारों से होली के रंग खरीदने में भी कतरा रहे हैं। ऐसे में टीवी एक्ट्रेस जूही परमार ने अपनी बेटी समायरा संग घर पर होली के रंग बनाने की सोची। जूही परमार और उनकी बेटी का बनाए हुए होली के रंग एकदम ऑर्गेनिक हैं और पूरी तरह से केमिकल फ्री भी हैं। 

जूही परमार ने अपने यूट्यूब चैनल पर घर पर होली के रंग बनाने का तरीका भी फैंस के साथ शेयर किया है। ऐसा बहुत कम होता है, जब किसी वीडियो में जूही परमार की बेटी समायरा भी उनके साथ नजर आएं। पर क्योंकि बात होली की है और ये दोनों मां और बेटी का पसंदीदा त्योहार है, इसलिए जूही परमार की बेटी भी इस वीडियो में मां के साथ घर पर होली के रंग बनाती हुई नजर आईं। इस दौरान समायरा काफी क्यूट दिख रही थीं। 

होली के रंग बनाने के लिए इंग्रीडिएंट्स

एक्ट्रेस जूही परमार और उनकी बेटी समायरा ने मिलकर होली के रंग बनाये। इसके लिए उन्होंने जो इंग्रीडिएंट्स बताये वो इस तरह हैं-
- रंग बनाने के लिए पानी 
- कॉर्न स्टार्च 
- अरारोट पाउडर 
- फूड कलर
रेसिपी शेयर करने से पहले जूही परमार ने बताया कि इन सभी इंग्रीडिएंट्स की मात्रा आपको अपने अनुसार तय करनी होगी। जितना ज्यादा रंग आप बनाना चाहते हैं, इंग्रीडिएंट्स भी उतनी ही मात्रा में लें।

होली के रंग बनाने का तरीका

सबसे पहले एक बाउल में पानी ले लें। अब उसमें अपनी पसंद का फूड कलर मिला लें। जूही परमार ने यहां पिंक कलर लिया और उनकी बेटी समायरा ने ब्लू कलर। फूड कलर जब पानी में घुल जाये तो उसमें थोड़ा सा कॉर्न स्टार्च डालें। इसे तब तक मिलाएं जब तक कि इसमें से सारी गुल्थियां खत्म न हो जाएं। अगर मिक्सचर काफी पतला है तो उसमें अरारोट पाउडर मिलाएं और अच्छे से मिक्स करें। अगर अभी भी पानी पतला लग रहा है तो उसमें और कॉर्न स्टार्च मिलाएं व मिक्सचर गाढ़ा होने दें।

अब इस मिक्सचर को एक पतली प्लास्टिक के ऊपर फैला दें और लगभग 4-5 घंटे तक सूखने के लिए छोड़ दें। जब ये सूख जायेगा तो निकालने पर अपने आप प्लास्टिक को छोड़ने लगेगा। अब इस सूखे हुए मिक्सचर को मिक्सर ग्राइंडर में डालकर महीन पीस लें। आपका ऑर्गेनिक होली के रंग बनकर तैयार है। इसी तरह आप अलग-अलग फूड कलर की मदद से घर पर होली के रंग बना सकते हैं। 
 

MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm